Jamshedpur-Rural-Tricolor-insulted : घाटशिला के राजस्टेट बोर्ड मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मतिभ्रष्ट, तिरंगा झंडे से टेबुल साफ कराया, ग्रामीणों में आक्रोश, किया विद्यालय का घेराव, प्रभारी प्रधानाध्यापक हिरासत में

राशिफल

घाटशिला : बच्चों को शिक्षित कर देश का कर्णधार बनाने वाला शिक्षक ही जब तिरंगे का अपमान करने लगे, तो इसे उसकी पशुता ही कहेंगे. जहां का प्रभारी प्रधानाध्यापक ही राष्ट्रीय ध्वज को धूल साफ करने वाला कपड़ा या डस्टर समझने लगे, तो वहां के बच्चे क्या सीखेंगे. इस तरह का एक मामला घाटशिला के राजस्टेट बोर्ड मध्य विद्यालय में प्रकाश में आया है, जहां के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने गुरुवार को राष्ट्रीय ध्वज को काट कर स्कूली बच्चों से टेबुल और डेस्क साफ कराया. इस मामले को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. ग्रामीणों ने इस मामले की जानकारी क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य कर्ण सिंह को दी और विद्यालय का घेराव किया. वहीं मामले को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय पुलिस ने प्रभारी प्रधानाध्यापक को हिरासत में ले लिया है, जिन्हें शुक्रवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया जायेगा. (नीचे भी पढ़ें)

सूचना पाकर श्री सिंह विद्यालय पहुंचे और मामले की जानकारी ली. उसके बाद उन्होंने इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को देकर मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है. जिला परिषद सदस्य के द्वारा सूचना देने के पश्चात कार्यपालक दंडाधिकारी केशव भारती, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुबोध कुमार विद्यालय पहुंचे और मामले की जानकारी ली. मौके पर ग्रामीणों ने कटे हुए तिरंगा झंडा को दिखाते हुए पदाधिकारियों को बताया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने तिरंगा को काटकर बच्चों से टेबुल और डेस्क को साफ करवाया है. (नीचे भी पढ़ें)

मौके पर जिला परिषद सदस्य कर्ण सिंह ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ घाटशिला थाना में लिखित शिकायत कर मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है. वही इस संबंध में प्रशासन द्वारा मामले की जांच की जा रही है. थाना प्रभारी शंभु गुप्ता ने दूरभाष पर बताया कि इस मामले में विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में थाना में कांड संख्या 113/22 दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को प्रभारी प्रधानाध्यापक को न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा.

Must Read

Related Articles