राशिफलHoroscope Know Your Day Friday 26th April 2024 : राशिफल, जानें कैसा...
spot_img

Horoscope Know Your Day Friday 26th April 2024 : राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन शुक्रवार 26 अप्रैल 2024

राशिफल

मेष राशि
आज बच्चों के साथ बाहर में खेलकूद प्रतियोगिता आपको आकर्षित करेंगे, ध्यान और योग आपको लाभ पहुंचायेंगे। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। घरेलू जिंदगी सुकूनभरी और प्रसन्नचित रहेगी। आपका बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद अनमोल है। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते समय अपनी भावनाओं पर कंट्रोल रखें। आज आप व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपने लिए समय निकाल पाने में समर्थ होंगे और इस खाली समय में अपने परिवार वालों के साथ बातचीत कर सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपको खुश करने के लिए आज काफी कोशिशें करता नजर आयेगा।

वृष राशि
आज आपका प्रिय आपको प्रसन्न रखने के लिए कुछ विशेष करेगा। अगर आप सीधा जवाब नहीं देंगे तो आपके सहयोगी आपसे नाराज हो सकते हैं। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी ओर खींचेगा। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर खास ध्यान देंगे। मानसिक शांति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है। आज आपको पैसों की जरुरत होगी लेकिन वो आपको मिल नहीं पायेगा। शाम का अधिकतर समय मेहमानों के साथ गुजरेगा।

मिथुन राशि
आज आप ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको स्वयं अपनी जिंदगी से अधिक चाहता होगा। आज कार्यालय में आपको कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। आज आप सारे रिश्तों और रिश्तेदारों से दूर होकर अपना दिन किसी ऐसी जगह पर बिताना पसंद करेंगे जहां जाकर आपको शांति प्राप्त होती है। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी ओर फिर से आकर्षित महसूस करेगा। आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। आज आप घर से बाहर तो बहुत सकारात्मकता के साथ निकलेंगे लेकिन किसी कीमती वस्तु के चोरी होने की वजह से आपका मूड खराब हो सकता है। जितना आपने सोचा है, आपके दोस्त उससे अधिक मददगार साबित होंगे।

कर्क राशि
आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। घर की जरुरतों को देखते हुए आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई कीमती सामान खरीद सकते हैं जिससे आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई गुना अधिक करने का वादा कर देते हैं। ऐसे लोगों को भूल जाएं जो सिर्फ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने की आपकी महत्वाकांक्षा फलीभूत हो सकती है। इससे आपको बेहद प्रसन्नता मिलेगी और इस काम को पाने के लिए झेली गयी सारी मुसीबतें मिट जायेंगी। आप खुद को समय देना जानते हैं और आज तो आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है। खाली समय में आज आप कोई खेल-खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं। यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है। रोमानी व प्यार से भरा, जहां सिर्फ आप और आपका जीवनसाथी हों।

सिंह राशि
बहुत अधिक खाने से बचें और अपने वजन पर नजर रखें। घर की छोटी-छोटी चीजों पर आज आपका बहुत धन खराब हो सकता है जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। आपको अपनी तरफ से सबसे बेहतर तरीके से बर्ताव करने की आवश्यकता है, क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज हो सकता है। कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलेगी। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप प्रसन्नता महसूस करेंगे। रिश्तेदारों का अनावश्यक हस्तक्षेप शादीशुदा जीवन में परेशानी पैदा कर सकता है।

कन्या राशि
दिन की शुरुआत आप योग व ध्यान से कर सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और सारे दिन आपमें ऊर्जा रहेगी। चंद्र की स्थिति की वजह से आज आपका धन बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है। अगर आपको धन संचय करके रखना है तो अपने जीवनसाथी या माता पिता से इस बारे में बात करें। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के लायक बनाता है। साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से अधिक परेशानियां देंगी। कोई आपका बेजा लाभ उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप खुद से ही नाराज हो सकते हैं। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से अधिक लाभ देंगे। मुमकिन है कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आयेगा।

तुला राशि
आपकी ऊंची बौद्धिक क्षमताएं आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ सकारात्मक विचारों के माध्यम इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। आज किसी करीबी से आपका झगड़ा हो सकता है और बात कोर्ट कचहरी तक जा सकती है। जिसकी वजह से आपका अच्छा खास धन खर्च हो सकता है। किसी पारिवारिक भेद का खुलना आपको चकित कर सकता है। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले न हों, अगर आप अपनी जुबान पर कंट्रोल नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। खेलकूद जीवन का जरुरी हिस्सा है लेकिन खेलकूद में इतने भी व्यस्त न हो जाएं कि आपकी पढ़ाई में कमी आ जाए। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।

वृश्चिक राशि
अधिक यात्रा करना झुंझलाहट पैदा कर सकता है। आज आपके माता-पिता में से कोई आपको धन की बचत करने को लेकर लेक्चर दे सकता है, आपको उनकी बातोें को बहुत गौर से सुनने की जरुरत है नहीं तो आने वाले समय में परेशानी आपको ही उठानी पड़ेगी। शाम का वक़्त दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए अच्छा है, साथ ही छुट्टियों के लिए योजना भी बन सकती है। आज वे कपड़े न पहनें जो आपके प्रिय को पसंद न हों, नहीं तो मुमकिन है कि वो आहत महसूस करे। अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है। घर के छोटे सदस्यों के साथ गप्पें लगाकर आज आप अपने खाली समय का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएं बिगड़ सकती हैं। लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है।

धनु राशि
आपका मनमौजी बर्ताव सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। इससे आपको काफी खुशी होगी। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे अधिक मददगार साबित होगा। अपने प्रिय की नाराजगी के बावजूद अपना प्यार जताते रहें। दोस्त आपको प्रशंसा से सराबोर कर देंगे, क्योंकि आप बहुत कठिन काम पूरा करने में सफल रहेंगे। आज का दिन लाभदायक साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीजें आपके पक्ष में जायेंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिंदगी महसूस कर सकते हैं। लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ।

मकर राशि
खुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएं। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत खतरनाक साबित हो सकती है। आज का दिन ऐसी चीजों को खरीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी कीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नजरअंदाज करें। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में अधिक तनाव न लें और आराम करें। प्रतिस्पर्धा में बढ़त के लिए व्यवसायियों को नई योजनाओं और रणनीतियों पर काम करने की आवश्यकता है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफी संभावना है।

कुंभ राशि
आप आज ऊर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण कार्य करेंगे। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। आपके जीवनसाथी की सेहत तनाव और चिंता का कारण बन सकती है। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक भेंट और साथ में कहीं स्वादिष्ट खाना खाने के लिहाज से बढ़िया दिन है। काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से सावधानी बरतें। जीवन का आनंद लेने के लिए आपको अपने दोस्तों को भी समय देना चाहिए। अगर आप समाज से कटकर रहेंगे तो आवश्यकता पड़ने पर आपके साथ भी कोई नहीं होगा। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ खास देखने को मिल सकता है।

मीन राशि
स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है। आपकी प्रसन्नचितता ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। सिर्फ़ अक्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएं। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएंगी। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में परेशानी होगी। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आज आप अपने लिए समय निकालपाने में सक्षम होंगे। खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कर सकते हैं। आपका प्यार, आपका जीवनसाथी आपको कोई खुबसूरत तोहफा दे सकता है।

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading