राशिफलHoroscope Know Your Day Thursday 18th April 2024 : राशिफल, जानें कैसा...
spot_img

Horoscope Know Your Day Thursday 18th April 2024 : राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-गुरुवार 18 अप्रैल 2024

राशिफल

मेष राशि
आपके कार्य के प्रति लगन व मेहनत और परिवार का सहयोग सफलता की ओर ले जायेंगे, लेकिन आप कार्य क्षेत्र में उन्नति करने के लिए लगातार संघर्षरत रहना होगा। आर्थिक जीवन की स्थिति आज अच्छी नहीं कही जा सकती। आज आपको बचत करने में मुूश्किलें आ सकती हैं। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। रोमांस के हिसाब से रोमांचक दिन है। शाम के लिए कोई खास योजना बनाएं और जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाकई चीजों को समझने में सहायता मिलेगी। किसी पार्क में घूमते समय आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे शख्स से हो सकती है जिससे अतीत में आपके मतभेद थे। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।

वृष राशि
विश्वास कीजिए कि खुद पर विश्वास ही बहादुरी की असली परख है, क्योंकि इसी के बल पर आप लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर लाभ होगा। आपको बच्चों या खुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है। एकतरफा लगाव आपके लिए सिर्फ दिल तोड़ने का काम करेगा। पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। लोगों के साथ बात करने में आज आप अपना कीमती समय बर्वाद कर सकते हैं। आपको ऐसा करने से बचना चाहिए। जीवनसाथी के नकारात्मक व्यवहार का असर आपके ऊपर पड़ सकता है।

मिथुन राशि
यह हंसी की चमक से उजला दिन है, जब ज्यादातर चीजें आपके मन के मुताबिक़ होंगी। नया आर्थिक समझौता अंतिम रूप लेगा और धन आपकी ओर आएगा। ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को आवश्यकता से अधिक गंभीरता से लेगा और घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा। जिंदगी की भाग-दौड़ में आप खुद को भाग्यशाली पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाकई सबसे बेहतरीन है। आपका जीवनसाथी सहयोगी और मददगार रहेगा। बिना किसी को अवगत कराए ही आज आपके घर में किसी दूर के रिश्तेदार की एंट्री हो सकती है। जिसके कारण आपका समय खराब हो सकता है। आज बढ़िया खाना, रोमानी पल और जीवनसाथी का साथ बस आनंद ही आनंद।

कर्क राशि
आपका हंसमुख स्वभाव दूसरों को प्रसन्न रखेगा। अगर सफर कर रहे हैं तो अपने कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें अगर आप ऐसा नहीं करते तो सामान के चोरी होने की संभावना है। जो लोग आपके करीब हैं, वे आपका गलत फायदा उठा सकते हैं। आपके जेहन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए खुशी के पलों को लाएगा। सेमिनार और गोष्ठियों में भाग लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं। आपका प्रेमी आपको पर्याप्त समय नहीं देता यह शिकायत आज आप खुलकर उनके सामने कर सकते हैं। आज आप अपने जीवनसाथी से काफी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं।

सिंह राशि
कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी। इसके साथ ही आप कर्जों से भी आज मुक्त हो सकते हैं। पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। स्वाभाविक तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त अवसर हैं, लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज या खबर दे सकता है। इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं। ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में इजाफा होगा। आज आपको अपने जीवनसाथी का दैवीय पक्ष देखने को मिल सकता है।

कन्या राशि
घर और कार्यालय में कुछ दबाव आपको क्रोधी बना सकता है। आपकी मनोकामनाएं दुवाओं के माध्यम से पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज्यादा मददगार साबित होगा। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। नई शुरू की परियोजनाएं उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज के होने का प्रतिक्षा कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है। रोमानी व प्यार से भरा जहां सिर्फ आप और आपका जीवनसाथी साथ हों।

तुला राशि
आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा। ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है, आज के दिन आपको अपने धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए। घर बदलने के लिए बढ़िया दिन है। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। कार्यालय में अपनी गलती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा। लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए आत्ममंथन की आवश्यकता है। आपकी वजह से जिसे क्षति हुआ हो, उससे क्षमा मांगने की आवश्यकता है। याद रखिए कि हर कोई गलती करता है, लेकिन केवल बेवकूफ ही उन्हें दोहराते हैं। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं। लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे। आपका जीवनसाथी आपको पाकर खुद को खुशनसीब समझता है। इन पलों का भरपूर उपयोग करें।

वृश्चिक राशि
थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। आपको मेरी सलाह है कि शराब सिगरेट जैसी चीजों पर पैसा खर्च न करें, ऐसा करना आपके स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है आपकी आर्थिक स्थिति भी इससे बिगड़ती है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। आज आपका प्रेमी अपने मनोभावों को आपके सामने खुलकर नहीं रख पाएगा जिसकी वजह से आपको खिन्नता होगी। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं, तो आपकी सोच काफी गलत है। अपने समय की कीमत समझें, उन लोगों के बीच रहना जिनकी बातें आपके समझ में नहीं आती हैं गलत है। ऐसा करना भविष्य में आपको परेशानियों के अलावा कुछ नहीं देगा। आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता है। लेकिन दिन के अन्त तक वह आपकी बात समझेगा और आपको गले लगाएगा।

धनु राशि
आपका हंसमुख व्यवहार दूसरों को प्रसन्न रखेगा। जो लोग शादीशुदा हैं, उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। खुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। आज लाभ हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएं। चीजों और लोगों को तेजी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आपके जीवनसाथी के लबों की मुस्कान पल भर में आपका सारा दर्द गायब करने की क्षमता रखती हे।

मकर राशि
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए खुबसूरत फूल की तरह खिलेगी। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। कड़ा बर्ताव के बावजूद आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। मोहब्बत और रोमांस आपको प्रसन्नचित रखेगे। कार्यक्षेत्र में लोगों का नेतृत्व करें, क्योंकि आपकी निष्ठा आगे बढ़ने में मददगार सिद्ध होगी। घर से बाहर निकलकर आज आप खुली हवाओं में टहलना पसंद करेंगे। आज आपका मन शांत होगा जिसका फायदा आपको पूरे दिन मिलेगा। काफी वक्त बाद आप और आपका जीवनसाथी एक शांत दिन साथ बिता सकते हैं, जब कोई लड़ाई-झगड़ा न हो, सिर्फ़ प्यार हो।

कुंभ राशि
आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शांति और सुकून देंगे। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन साथ ही खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ करके आप अपनी जीवन में सुधार ला सकते हैं। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज के होने का इंतजार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।

मीन राशि
अपने स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। आज आपको बेवजह पैसा खर्च करने से खुद को रोकना चाहिए नहीं तो जरुरत के समय आपके पास पैसे की कमी हो सकती है। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। आपका महबूब आज आपको बड़ी खुबसूरती से कुछ खास करके चौंका सकता है। आप आप निश्चित तौर पर ऐसे लोगों से मिलेंगे, जो आपके कैरियर में मददगार साबित होंगे। अपने जिगरी यारों के साथ आज आप खाली समय का आनंद लेने का विचार बना सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है, उसकी मदद करें।

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading