खबरPm modi in jharkhand : झारखंड के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र...
spot_img

Pm modi in jharkhand : झारखंड के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलामू और सिसई में की जनसभा को संबोधित, जेएमएम और कांग्रेस पर किया बड़ा हमला, भोजपुरी में संबोधन कर लोगों से अपने को किया कनेक्ट, देखिये – video

राशिफल

रांची : झारखंड के दो दिनों के दौरे पर आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार की रात रांची में रोड शो की और राजभवन में ही रुक गये. राजभवन में रुकने के बाद वे पलामू और सिसई में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान वे झामुमो और कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. इस दौरान उन्होंने जनता के नब्ज को पकड़ने की कोशिश की. पलामू में जहां उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में संबोधन शुरू कर किया तो सिसई में वे लोहरदगा के प्रत्याशी समीर उरांव के लिए वोट मांगा. (नीचे भी पढ़ें)

पलामू में भोजपुरी में की भाषण की शुरुआत, झामुमो पर जोरदार हमला
पलामू में भोजपुरी में भाषण की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की. इस दौरान उन्होंने भोजपुरी में कहा आप सब लोगन के प्रणाम, रउआ सब के गोर लागत बानी, प्रणाम करत बानी. इसके बाद लोगों ने उनका अभिवादन ताली बजाकर किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि झामुमो और कांग्रेस को दिन में ही तारे दिख रहे है. उन्होंने कहा कि यह धरती नीलांबर पितांबर की धरती है. उन्होंने कहा कि उनको पार्टी के संगठन में काम करने का लंबा अनुभव है. खुद चुनाव लड़ा भी है और लड़वाया भी है. उन्होंने कहा कि 500 साल से हमारे कितनी ही पीढ़िया संघर्ष करती रही इंतजार करती रही, लाखो लोग शहीद होते रहे. 500 साल लंबा संघर्ष चला. शायद दुनिया में इतना लंबा संघर्ष कहीं नहीं हुआ जो अयोध्या में हुआ. आपके वोट कि ताकत देखिए, 500 साल तक इंतजार करना पड़ता था. 500 साल तक कई पीढिया बीत गई. जो आज तक नहीं हुआ वो आपके एक वोट से आज हो गया. देश आजाद हुआ. जम्मू कशमीर में खतरे की घंटी बजती थी. जम्मू कश्मीर का क्या होगा चिंता रहती थी. बम धमाके सुनाई देते थे. आपके एक वोट की ताकत देखिए, जो 370 की दीवार थी उस दीवार को जमींदोज कर दिया. पीएम मोदी ने यहां कहा कि उनके सीएम और पीएम के रूप में सेवा करते हुए अब 25 साल हो जाएंगे. लेकिन आज तक किसी तरह के घोटाले का आरोप नहीं लगा. मेरे लिए तो मेरी ये मां बहने बैठी हैं. उनकी दुआ और आशीर्वाद काफी है. उन्होंने कहा कि आज भी हम पद, प्रतिष्ठा, समृद्धि इन सबसे दूर हूं. मोदी मौज नहीं मिशन के लिए पैदा हुआ है. जेएमएम कांग्रेस के नेताओं ने भ्रष्टाचार से अपार धन संपत्ति खड़ी की और मेरे पास अपनी साइकिल तक नहीं है. सबकुछ ये अपने बच्चों के लिए अर्जित कर रहे हैं. (नीचे भी पढ़ें)

ये अपने बच्चों के लिए काली कमाई छोड़कर जाएंगे. लेकिन मोदी किसके लिए छोड़कर जाएगा. आपके बच्चे मेरे वारिश हैं. मेरी इच्छा है कि मैं विरासत में आपको, आपके बच्चों को विकसित भारत देकर जाऊं ताकि आपको कभी मुसीबत वाली जिंदगी नहीं जीनी पड़ी. आपको वो कभी ना देखना पड़े जो मैंने और मेंरे परिवार ने देखा है. पलामू में उन्होंने निवर्तमान सांसद और भाजपा प्रत्याशी बीडी राम के लिए वोट मांगे. वे झारखंड के डीजीपी भी रह चुके है. पीएम मोदी के साथ यहां विपक्ष के नेता अमर बाउरी समेत अन्य नेता भी मौजूद थे. (नीचे भी पढ़ें)

कांग्रेस के लोग पलामू को जानते तक नहीं है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलामू में कहा कि कांग्रेस वालों से नक्शा दिखाकर पूछ लीजिए कि पलामू कहां है तो बता भी नहीं पाएंगे. पलामू को पिछड़ा कहकर अपमानित किया जाता था. आपने मुझे सेवा का मौका दिया तो मैंने पिछड़े जिलों को आकांक्षी जिला घोषित कर दिया. पहले अफसर ऐसे जिलों में आने से डरते थे. मैंने देश के सबसे अच्छे अफसरों को पलामू भेजा. पलामू में आकांक्षी जिला कार्यक्रम शुरू होने से आसमान जमीन का फर्क आ गया है. 100 में से 14 लोगों के पास पक्का घर होता था आज सबके पास घर है. गांव में कहीं भी अगर कच्चा मकान दिखे उनका नाम पता लेकर मुझे भेज दीजिए. मैं गारंटी देता हूं कि उनका पक्का मकान बनाकर भेज दूंगा. मेरे लिए आप ही मोदी हैं जाकर गारंटी दे देना. उन्होंने कहा कि पहले यहां 100 में से 80 परिवार अंधेरे में रहते थे. आज पलामू के हर घर और स्कूल में बिजली है. पहले सिर्फ 3 ग्राम पंचायत में था. आज हर घर डिजीटल क्रांति का हिस्सा है. मैं आपके बच्चों के लिए कर रहा हूं. आपको मैं सर्तक करने आया हूं. मोदी आपके जीवन में खुशहाली लाना चाहता है. कांग्रेस और जेएमएम को कुछ नजर नहीं आता है. कांग्रेस ने मेनिफेस्टो निकाल है. वो आपके जमीन जगह जेवर है कि नहीं है इसकी जांच कराएंगे. फिर उससे कुछ हिस्सा आपसे छिन लेंगे और अपने वोट बैंक को दे देंगे. क्या आप अपनी कमाई किसी को देने देंगे. ये आपकी कमाई का, आपके फसल का हिस्सा भी हड़प लेना चाहते हैं. कांग्रेस ने एक और खतरनाक बात कही है कि ये लोग अब एसटी, एससी और पिछड़ो का आरक्षण छीन लेना चाहते हैं. जब संविधान बन रहा था उसी वक्त तय हो गया था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं मिलेगा. लेकिन ये कांग्रेस और उसके चट्टे-बट्टे आपका आरक्षण छीनकर मुस्लमानों को देना चाहती है. कांग्रेस चिल्लाकर कह रही है लेकिन जेएमएम आरजेडी वाले चुप है. क्या आप अपने आरक्षण के हक को जाने देंगे क्या। उसको छिनने देंगे क्या. (नीचे भी पढ़ें)

सिसई विधानसभा क्षेत्र में लोहरदगा के प्रत्याशी के लिए किया प्रचार : पीएम मोदी अपने झारखंड दौरे के दूसरे दिन गुमला के सिसई सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह कोई चुनाव सभा है कि विजय सभा है. सबसे पहले तो जितने लोग पंडाल में है उससे ज्यादा लोग धूप में खड़े हैं. उससे भी ज्यादा लोग आ रहे हैं. हेलीकॉप्टर से देखा. ये जागरूकता अद्भूत है. लेकिन जो इतनी बड़ी तादाद में धूप में तप रहे हैं. शायद उनतक मेरी आवाज भी नहीं पहुंच रही होगी लेकिन वह तपस्या कर रहे हैं. मैं क्षमा मांगता हूं. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप जो धूप में तप रहे हैं. मोदी आपकी तपस्या को बेकार नहीं जाने देगा. मैं इस प्यार के बदले विकास करके इसे दोगुणा करके लौटाऊंगा. उन्होंने कहा किकांग्रेस के राज में राशन सड़ता रहता था आदिवासी क्षेत्र में बच्चे भूखे मरते थे और लेकिन मनमोहन सरकार ताला लगाकर बैठ गयी था. गरीब का बच्चा भूखा ना रहे इसलिए मुफ्त में अनाज दे रहा हूं तो मेरे पर चिल्ला रहे हैं कि मैं अनाज मुफ्त में क्यों दे रहे हैं. (नीचे भी पढ़ें)

देश के मालिक आप लोग ही है. मोदी ने आपको मुफ्त राशन देने की गारंटी दे रखी है. धऱती इधर की उधर हो जाए आपको मुफ्त राशन मिलने से कोई रोक नहीं सकता क्योंकि ये मोदी की गारंटी है. कांग्रेस की पाप की लिस्ट बनाए तो कई दिन निकल जाएंगे. ये कांग्रेसी ही है जिसने लोहरदगा, खूंटी, गुमला को पिछड़ा कहकर छोड़ दिया था. यहां बिजली, पानी, अस्पाताल स्कूल कुछ नहीं था. आपने मुझे सेवा का मौका दिया तो मैनें इन जिलों में विकास किया. इन जिलों को आकांक्षी बनाया. कौन सी सुविधा पहुंची, क्या काम हो रहा है मैं सब मॉनिटर करता हूं. आज ये आकांक्षी जिले तेजी से विकास करने की राह पर आगे हैं. इस दौरान उन्होंने लोहरदगा से भाजपा प्रत्याशी और राज्यसभा सदस्य समीर उरांव के लिए भी वोट मांगे.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading