खबरwest singhbhum ckp- सीकेपी राधा गोविंद मंदिर में साप्ताहिक भागवत कथा व...
spot_img

west singhbhum ckp- सीकेपी राधा गोविंद मंदिर में साप्ताहिक भागवत कथा व हरि नाम संकीर्तन का आयोजन, फूल बंगला झांकी का श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, देखिए video

राशिफल


रामगोपाल जेना, चक्रधरपुर: चक्रधरपुर श्री श्री राधा गोविंद मंदिर में साप्ताहिक भागवत कथा वाचन व हरि संकीर्तन भजन और प्रसाद वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर शनिवार को बृंदावन के बांके बिहारी मंदिर के तर्ज पर राधा गोविंद को सुसज्जित फूल बंगला में विराजमान किया गया. मंदिर में फूल बंगला झांकी का बड़ी संख्या में श्रद्धालुओ ने दर्शन किया. मान्यता के अनुसार बृंदावन में बांके बिहारी को शुष्क गर्मी से बचाने तथा सुखद वातावरण लाने के लिए गर्मी के मौसम में 108 दिनों तक सुगंधित फूलों से बनाया गया तथा सजाया गया बंगला में विराज मान किया जाता है.(नीचे भी पढ़े)

यहां तक कि इन दिनों में भगवान को गर्मी से निजात दिलाने के लिए आम वस्त्र पहनाने के बजाय फूलों का वस्त्र पहनाया जाता है. इस दौरान श्रद्धालुओं को फूलों का आकर्षक नक्काशी का दर्शन होता है. उसी तर्ज पर राधा गोविंद मंदिर में श्रद्धालुओं ने फूल बंगला झांकी का दर्शन किया तथा शाम को राधा गोविंद की आरती, मंदिर परिक्रमा तुलसी आरती, परिक्रमा हरि संकीर्तन भजन पस्तुत किया गया. (नीचे भी पढ़े)

जिसमे रांगरिंग हरि संकीर्तन मंडली के द्वारा हरि संकीर्तन तो बृजवासी हेमंत शर्मा तथा स्थानीय कलाकारों के द्वारा बांके बिहारी, मीराबाई से संबंधित सुमधुर भजनों का गायन किया गया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. कार्यक्रम में मुख्य रूप से मंदिर कमेटी के प्रमुख अधिवक्ता आदिकांत षाड़ंगी, अनुज प्रधान, मिथुन प्रधान, दमयंती माता, अनूप दास, अभिषेक खलको सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading