Home राजनीति

Jharkhand bjp joining – कोल्हान प्रमंडल के पूर्व आयुक्त सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी विजय कुमार सिंह सैकड़ों समर्थकों के संग भाजपा में हुए शामिल, कई थानेदार, पूर्व जज समेत कई पदाधिकारी भी भाजपा में हुए शामिल

जमशेदपुर : भाजपा के झारखंड प्रदेश कार्यालय में सोमवार को मिलन समारोह का आयोजन हुआ जिसमें कोल्हान प्रमंडल के पूर्व आयुक्त सेवानिवृत आइएएस अधिकारी विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सभी को पार्टी का पटका एवं माला पहनाकर स्वागत किया जबकि प्रदेश महामंत्री एवं मुख्यालय प्रभारी डॉ प्रदीप वर्मा ने ऑनलाइन सदस्यता ग्रहण कराई. कार्यक्रम का संचालन प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू ने और धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने किया. विजय कुमार सिंह के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वालों में सेवानिवृत राज्य अग्निशमन अधिकारी सुधीर कुमार वर्मा, पूर्व पुलिस उपाधीक्षक ललन ठाकुर, सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश के दुबे, संजय अग्रवाल, रिंकू गडिया, प्रभाष कुमार झा, प्रभाकर, एकांत, आशीष साहू, श्रीप्रकाश, सागर साहू, सुमित रंजन, अभिनंदन शर्मा, अभिप्रय वर्मा सहित झामुमो और आजसू के कार्यकर्ता निरंजन पांडेय, प्रदीप चौबे, फलजीत महतो, अजय ठाकुर, मोहम्मद सलीम अंसारी, गणेश आगीवाल व अन्य शामिल हैं. मिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आज भाजपा से जनता का जुड़ाव लगातार बढ़ रहा है. जनता सबका साथ, सबका विकास पर विश्वास करने लगी है इसलिए देश को मोदी जी के नेतृत्व में आगे बढ़ता देखने केलिए आम जनता ने अपनी ताकत झोंक दी है. उन्होंने सदस्यता ग्रहण करने वालों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे अनुभवी लोगों की योग्यता और कार्यक्षमता का पार्टी को लाभ मिलेगा. (नीचे भी पढ़ें)

इनके सेवा के क्षेत्र बदले है लेकिन जिम्मेवारी बढ़ी है. उन्होंने कहा कि आज पीएम मोदी के नेतृत्व में गांव,गरीब, किसान, मजदूर महिला युवा आदिवासी दलित पिछड़े सभी का बिना भेदभाव के विकास हो रहा. गांव गरीब विकास की मुख्य धारा से जुड़ रहे. डिजिटल क्रांति से देश में व्यापक परिवर्तन हुए है. आज स्वास्थ्य, शिक्षा, ग्रामीण विकास, हवाई रेल कनेक्टिविटी, सड़क हाईवे के क्षेत्र में गुणात्मक विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि आज देश की सीमाएं सुरक्षित हुई है. आंतरिक और बाह्य सुरक्षा मजबूत हुई है. आतंकवादी गतिविधियों पर लगाम लगा है. कोरोना का वैक्सीनेशन हो या फिर जी 20 का सफल आयोजन दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है. कहा कि अब विदेशी मेहमान को केवल मुगलों की कलाकृति ताजमहल से नही बल्कि हजारों साल पुराने कोणार्क और नालंदा जैसे सांस्कृतिक विरासत से परिचय कराया जा रह. ।साढ़े नौ वर्षों में भारत के तिरंगे की ताकत बढ़ी है. बढ़ती अर्थव्यवस्था ने दुनियां को अचंभित किया है. यह बढ़ता भारत है, बदलता भारत है. उन्होंने कहा कि ऐसे में विपक्षी एकता के नाम पर परिवार और पैसे की राजनीति करने वाले, भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे दल और नेता पीएम मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे. राष्ट्र विरोधी शक्तियां उनके आदर्श बन रहीं. वे सनातन का विरोध, भारत का विरोध करना अपना धर्म समझ रहे. जिन लोगों ने देश को वर्षों तक विकास से वंचित रखा वे आज परेशान हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड की आज यही स्थिति है. परिवार, भ्रष्टाचार, अत्याचार में शामिल हेमंत सरकार जनता को दिग्भ्रमित कर रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे में देश और प्रदेश को बचाने केलिए और अधिक मजबूत भाजपा की जरूरत है. उन्होंने आह्वान किया कि हमें पार्टी के कार्यक्रमों और भाजपा सरकार की उपलब्धियों को लेकर घर घर दस्तक देना है. (नीचे भी पढ़ें)

उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 में तीसरी बार मोदी जी को प्रधानमंत्री एवं झारखंड में भाजपा नेतृत्व की मजबूत सरकार बनाने का संकल्प लें और जहां भी हैं संपर्क,संवाद के माध्यम से आप इसके लिए कार्य करें. प्रदेश महामंत्री एवं सांसद आदित्य साहू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 60 वर्षों तक केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया. लेकिन आज पीएम मोदी के नेतृत्व में गांव गरीब की योजनाएं धरातल पर उतर रही. देश में गरीबी रेखा से लोग ऊपर आ रहे. मोदी सरकार के केंद्र बिंदु में गरीब होते हैं. प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता पार्टी का अधिवक्ता होता है जो समाज में पार्टी की नीतियों कार्यक्रमों की समाज में वकालत करता है. उन्होंने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है तो उसके पीछे पार्टी की नीतियां, चिंतन और कार्य पद्धति है. जो हमे पार्टी विथ डिफरेंस बनाती है. सदस्यता ग्रहण करते हुए पूर्व आयुक्त विजय कुमार सिंह ने प्रदेश भाजपा नेतृत्व का आभार प्रकट करते हुए कहा कि अवकाश प्राप्ति के बाद अनुभव एवं क्षमता को भाजपा के साथ जुड़कर देश सेवा में लगाने की इच्छा हुई. उन्होंने कहा कि मोदी जी का नेतृत्व, पार्टी की नीतियों एवम कार्यक्रमों ने मुझे जुड़ने केलिए प्रभावित किया. उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी कार्य देगी उसे हर संभव पूरा करने की कोशिश करूंगा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत का सकल घरेलू उत्पाद दर 6% से ज्यादा हुआ है जो बड़ी उपलब्धि है. आज सभी क्षेत्रों में भारत तेजी से विकास कर रहा है.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version