Home राजनीति

Jharkhand government : झारखंड में सरकार बनाने की कवायद तेज, मौसम ने भी झामुमो का नहीं दिया साथ, फ्लाइट नहीं हुआ टेकऑफ, प्लेन में बैठकर उतरना पड़ा विधायकों को, वापस लौटे रांची सर्किट हाउस

रांची : झारखंड में सियासी संग्राम के बीच गुरुवार देर शाम 39 विधायकों को कड़ी सुरक्षा के बीच राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट लाया गया. यहां से चार्टड प्लेन से सभी विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी थी. सभी विधायकों के प्लेन में बैठने के बाद करीब डेढ़ घंटे तक प्लेन रनवे पर खड़ा रहा मगर विजिबिलिटी कम होने की वजह से प्लेन टेकऑफ नहीं कर सका इसलिए विधायकों के हैदराबाद शिफ्टिंग प्लानिंग कैंसिल कर पुनः सभी को कड़ी सुरक्षा में वापस सर्किट हाउस ले जाया गया. एयरपोर्ट पर 100 मीटर विजिबिलिटी है. जबकि विमान उड़ाने के लिए 1300 मीटर विजिबिलिटी चाहिए. (नीचे भी पढ़ें)

वहीं विधायकों को शिफ्ट करने पहुंचे झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य, निर्दलीय विधायक प्रदीप यादव और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी और केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. सभी ने बताया कि भाजपा के गिद्ध दृष्टि से बचने के लिए विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट किया जा रहा है. (नीचे भी पढ़ें)

तीनों नेताओं ने राज भवन पर भी गंभीर सवाल उठाए हैं. बताया कि संख्या बल होने के बाद भी राजभवन से सरकार बनाने का न्यौता नहीं मिलना लोकतंत्र की मर्यादा का हनन है. वैसे तीनों नेताओं ने बताया कि हमारे पास पर्याप्त संख्या बल हैं, हम सरकार बनाने की स्थिति में है. मगर भारतीय जनता पार्टी जिसकी शुरू से ही चुनी हुई सरकारों का हरण करना फितरत रहा है उससे अपने विधायकों को सुरक्षित करना जरूरी है. अब शुक्रवार को सभी की नजर राजभवन के निर्णय पर टिकी है. वहीं महागठबंधन के विधायकों को एकजुट रखना भी बड़ी चुनौती होगी. वैसे राजभवन की भूमिका पर सवाल उठने लगे हैं.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version