jamshedpur-corona-6-deaths-जमशेदपुर में कोरोना से शनिवार को 6 की मौत, tata-steel-टाटा स्टील के एक और कर्मचारी की कोरोना से मौत, ranchi-रांची के रिम्स अस्पताल में कोरोना पोजिटिव मरीज ने की खुदकुशी

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर में कोरोना से मौत का सिलसिला जारी है. मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. हालात बेकारबू होते नजर आ रहे है. जमशेदपुर में कुल 6 लोगों की मौत शनिवार को हो चुकी है. ये सारे छह मौत टीएमएच में हुई है. शनिवार को टीएमएच में मरने वालों में एक टाटा स्टील का कर्मचारी है जबकि एक व्यक्ति सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर के रहने वाले है. इस तरह मरने वालों की संख्या इस तरह जमशेदपुर में 166 (विभिनन अस्पतालों में) हो चुकी है जबकि जमशेदपुर के टीएमएच, टिनप्लेट अस्पताल, टेल्को अस्पताल और एमजीएम अस्पताल के कोविड सेंटरों में कुल मौत की संख्या 189 हो चुकी है, जिसमें शहर से बाहर के लोगों की भी मौत इन अस्पतालों में हुई है.

टाटा स्टील के एक कर्मचारी की फिर से मौत, अब तक 11 कर्मचारी की मौत
कोरोना से मरने वालों में टाटा स्टील का एक कर्मचारी भी शामिल है. शनिवार को एक और कर्मचारी की मौत हुई, जो कदमा बीएच एरिया के डीबीएमएस फ्लैट के रहने वाले 55 वर्षीय पुरुष शामिल है. उक्त कर्मचारी टाटा स्टील के पावर हाउस 4 में काम कर रहे थे. 20 अगस्त को उनको सांस लेने में दिक्कत और तेज बुखार की शिकायतों के बाद टीएमएच में भरती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. वे टाटा स्टील के पावर हाऊस में लगातार ड्यूटी कर रहे थे. इस तरह टाटा स्टील में अब तक 11 कर्मचारियों की मौत कोरोना से हो चुकी है, जिसमें 8 कर्मचारी टाटा स्टील के जमशेदपुर प्लांट के है जबकि एक कर्मचारी वाइजैक में सेल्स ऑफिस में पदस्थापित व्यक्ति की मौत हुई है जबकि टाटा स्टील के दो माइंस के कर्मचारी की मौत हो चुकी है.

टीएमएच में शनिवार को हुई मौत की विस्तृत जानकारी :

  1. टेल्को आलोक विहार निवासी 70 वर्षीय महिला को 20 अगस्त को टीएमएच में भरती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. वे कोरोना पोजिटिव 20 अगस्त को ही पायी गयी थी. उनको सांस लेने में दिक्कत और बुखार की शिकायत थी.
  2. टेल्को के नीलडीह क्षेत्र के रहने वाले 29 वर्षीय एक युवक की मौत हार्ट अटैक से हो गयी. उसको कोरोना पोजिटिव पाया गया. उनको हार्ट अटैक आ गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी, जिनको कोरोना पोजिटिव पाया गया.
  3. कदमा बीएच एरिया डीबीएमएस फ्लैट निवासी 52 वर्षीय पुरुष की मौत हुई, जो टाटा स्टील के पावर हाऊस 4 के कर्मचारी थे. 20 अगस्त को उनको बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद भरती कराया गया था, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गयी.
  4. सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर की रहने वाली 63 साल की महिला को 9 अगस्त को टीएमएच लाया गया था. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. उनको भी सांस लेने में दिक्कत थी और तेज बुखार था.
  5. मानगो ओल्ड पुरुलिया निवासी 76 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वे कोरोना पोजिटिव थे और उनको भी तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी.
  6. सोनारी बी ब्लॉक के रहने वाले 71 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गयी. उनको 21 अगस्त को ही तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद टीएमएच लाया गया था, जहां उनकी मौत हो गयी.

झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रांची के रिम्स में कोरोना पॉजिटिव युवक ने की खुदकशी
कोरोना अपना असर अब लोगों के दिमाग पर गहरा असर छोड़ रहा है. कोरोना से लोग इतने परेशान हो गए हैं कि अब अत्महत्या भी कर रहे हैं. कुछ लोग कोरोना के दौर में नौकरी जाने से आत्महत्या कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग संक्रमण के शिकार होने के बाद आत्महत्या कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स से सामने आ रहा है. जहां एक गढ़वा के टंडवा निवासी कोरोना संक्रमित ने रिस्म अस्पताल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. जानकारी के अनुसार घटना आज सुबह करीब चार बजे की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि पहले से मरीज किडनी की समस्या से पीड़ित था और रिम्स में उसका डायलिसिस चल रहा था. इसी दौरान उसकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के उसे कोविड-19 के क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही थी. इस दौरान उसने आत्महत्या कर लिया. इसकी सूचना जब प्रबंधन को हुई आनन-फानन में फांसी से उतारा गया. अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक का दिमागी हालत कुछ ठीक नहीं थी, और कोरोना पॉजिटिव आने के बाद वह और भी तनाव में था. बताया जा रहा है कि युवक ने कोविड वार्ड के सीढ़ी के रेलिंग में गमछा के सहारे फांसी लगा खुदकशी की है. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है. युवक पिदले 15 दिनों से अस्पताल में भर्ती था, इस दौरान उसकी दो बाद डायलिसिस किया गया था.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles