राशिफलHoroscope Know Your Day Saturday 13th April 2024 - राशिफल, जानें...
spot_img

Horoscope Know Your Day Saturday 13th April 2024 – राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-शनिवार 13 अप्रैल 2024

राशिफल

मेष राशि
आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज विवाद होने की आशंका है। आज आपकी फिजुलखर्ची पर आपका साथी आपको भाषण दे सकता है। डाक या ई-मेल से आया कोई महत्वपूर्ण संदेश पूरे परिवार के लिए प्रसन्नता लायेगा। आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप प्रसन्नता महसूस करेंगे। विवादों की एक लम्बी कड़ी आपके रिश्तों को कमजोर कर सकती है। अत: इसे हल्के में लेना ठीक नहीं होगा। आपका संंगी आज आपके लिए घर पर कोई सरप्राइज डिश बना सकता है। जिससे आपके दिन की थकान मिट जायेगी।

वृष राशि
बेकार का तनाव और चिंताएं जिंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। आर्थिक रुप से आज आप काफी मजबूत नजर आयेंगे, ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई अवसर बनेंगे‌। दोपहर के बाद किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात दिन को प्रसन्नचित बना देगी। आप अपने सुनहरे दिनों को याद करके पुरानी यादों में डूब जायेंगे। जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियां बिता रहे हैं, ये उनकी जीवन के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे। इस राशि के उम्रदराज जातक आज के दिन अपने पूराने मित्रों से खाली समय में मिलने जा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाकई कुछ खास होने वाली है। आधुनिक दौर का मंत्र है, जमकर काम करें और उससे भी अधिक जमकर पार्टी करें, लेकिन इतना भर याद रखें कि आवश्यकता से अधिक पार्टी भी सेहत को बिगाड़ सकती है।

मिथुन राशि
स्वयं को किसी रचनात्मक काम में लगाएं। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत खतरनाक साबित हो सकती है। जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है उन्हें आज किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है। जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जायेंगी। कोई आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है। कई मजबूत ताकतें आपके विरुद्ध काम कर रही हैं। आपको ऐसे कदम उठाने से बचना चाहिए, जिसके चलते उनका और आपका आमना-सामना हो। अगर आप हिसाब बराबर करना चाहें, तो ऐसा सलीके से ही किया जाना चाहिए। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। आज आपके करीबी लोग आपके करीब आने की कोशिश करेंगे लेकिन अपने मन को शांत बनाए रखने के लिए आप एकांत में समय बिताना पसंद करेंगे। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीके से दिखायेगा। छोटे भाई के साथ घूमने जा सकते हैं इससे आप दोनों के रिश्तों में प्रगाढ़ता आयेगी।

कर्क राशि
आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तंदुरुस्त बनाए रखेगा। घर में किसी पार्टी के होने की वजह से आज आपको बहुत धन खर्च करना पड़ेगा। जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। पारिवारिक सदस्य या जीवनसाथी तनाव की वजह बन सकते हैं। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही रूप देखने को मिल सकता है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया करायेंगे। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को खास बना सकती है। घर पर आज आपके अच्छे गुणों की चर्चा हो सकती है।

सिंह राशि
बाहर का और खुला खाना खाते समय विशेष तौर पर बचाव पर ध्यान देने की आवश्यकता है। हालांकि बिना वजह तनाव न लें, क्योंकि यह आपको मानसिक कष्ट दे सकता है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आयेगा। अपने बच्चों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता विकसित करें। पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे समय की ओर देखें। आपकी कोशिशें फलदायी रहेंगी। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है। अपने घर में बिखरी चीजों को संभालने का आज आप प्लान करेंगे लेकिन आपको इसके लिए आज खाली समय नहीं मिल पायेगा। जीवन बहुत खूबसूरत नज़र आयेगी, क्योंकि आपके जीवनसाथी ने आपके लिए कुछ खास योजना बनाई है। आज के भाग-दौड़ भरे दौर में हम अपने परिवार को कम समय ही दे पाते हैं। लेकिन परिवार के साथ बेहतरीन समय बिताने का यह शानदार अवसर है।

कन्या राशि
दबी हुई समस्याएं फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। किसी करीबी रिश्तेदार की मदद से आज आप अपने करोबार में अच्छा कर सकते हैं जिससे आपको आर्थिक लाभ भी होगा। किसी ऐसे के साथ परस्पर संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख्याल है, आपको तनाव दे सकती है। आपका महबूब आज आपको बड़ी खूबसूरती से कुछ खास करके चौंका सकता है। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता है। आज आपका आपस में कुछ ज्यादा विवाद हो सकता है जिसके दूरगामी परिणाम वैवाहिक जीवन के लिए नकारात्मक हो सकते हैं। दिन अच्छा हैै आज आपका प्रिय आपकी किसी बात पर खिलखिलाकर हंसेगा।

तुला राशि
स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है। आपकी प्रसन्नचितता ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। अपने जीवनसाथी केे साथ धन से जुड़े किसी मामले को लेकर आज आपका झगड़ा हो सकता है। हालांकि अपने शांत स्वभाव से आप सबकुछ ठीक कर देंगे। आपका मजाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी करेगा। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनंद ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाकी सभी गीतों को भुलवा देगा। जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे उन्हें आज अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं। जीवनसाथी से निकटता आज आपको प्रसन्नता देगी। ठंडा पानी पीना आज आपके स्वास्थ्य को खराब कर सकता है।

वृश्चिक राशि
आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा, कोई भी निर्णय करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ध्यान दें। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियां बिता रहे हैं, ये उनकी जिंदगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे। जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे उन्हें आज अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीके से दिखायेगा। केश-सज्जा और मालिश जैसे क्रियाकलापों में काफी समय लगा सकते हैं और इसके बाद आप काफ़ी अच्छा भी महसूस करेंगे।

धनु राशि
दांत का दर्द या पेट की तकलीफ आपके लिए परेशानी उत्पन्न कर सकती है। तुरंत आराम पाने के लिए अच्छे चिकित्सक की सलाह लेने में कोताही न बरतें। जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आज आपके लिए घातक हो सकता है जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं, लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। छात्रों को सलाह दी जाती है कि यारी-दोस्ती के चक्कर में इन कीमती पलों को खराब न करें। यार दोस्त आने वाले वक्त में भी मिल सकते हैं लेकिन पढ़ाई के लिए यही समय सबसे सही है। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे गलती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में व्यतीत होगा। अनुशासन सफलता की महत्वपूर्ण सीढ़ी होती है। घर के सामान को व्यवस्थित ढंग से लगाने से जीवन में अनुशासन की शुरुआत कर सकते हैं।

मकर राशि
काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें। आज आपको भूमि, रियल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। अपनी बातों पर कंट्रोल रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें। याद रखें कि समझदार कामों के माध्यम से ही हम जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ध्यान रखते हैं। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। आज रात को जीवनसाथी के साथ खाली वक्त बिताते समय आपको लगेगा कि आपको उन्हें और भी वक्त देना चाहिए। जीवनसाथी यह जता सकता है कि आपके साथ रहने का क्या-क्या परिणाम उसे भुगतना पड़ रहा है। आज आप बच्चों के साथ बच्चों के जैसा ही व्यवहार करेंगे जिससे आपके बच्चे सारे दिन आपसे चिपके रहेंगे।

कुंभ राशि
मुस्कुराएं, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। जेवर और एंटीक में निवेश लाभदायक रहेगा और समृद्धि लेकर आयेगा। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें, अगर आप आज ‘डेट’ पर जा रहे हैं तो। इस राशि के जातक खाली वक्त में आज किसी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर सकते हैं। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों चीजें संभाल लेंगे। दोस्तों के साथ मजाक करते दौरान अपनी सीमाओं को लांघने से बचें नहीं तो दोस्ती खराब हो सकती है।

मीन राशि
भगवान ने आपको आत्मविश्वास और तेज दिमाग दिया है, इसलिए इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आयेगा। किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से अचानक आया कोई संदेश पूरे परिवार के लिए रोमांचक रहेगा। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अंदाज देखने को मिल सकता है। आपका संंगी आपसे सिर्फ कुछ समय चाहता है लेकिन आप उनको समय नहीं दे पाते जिससे वो खिन्न हो जाते हैं। आज उनकी यह खिन्नता स्पष्टता के साथ सामने आ सकती है। जब आप अपने जीवनसाथी से भावनात्मक तौर पर जुड़ते हैं, तो नजदीकी अपने आप महसूस की जा सकती है। लोगों से दूरी बनाना कई बार जरुरी होता है लेकिन उन लोगों से दूरी न बनाएं जो आपके शुभचिंतक हैं।

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading