spot_img
रविवार, मई 16, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

bengal-post-election-बंगाल के मुख्यमंत्री पद की तीसरी बार शपथ लेंगी ममता बनर्जी, ”ममता सेना” का आतंक, भाजपा के कई दफ्तरों को आग के हवाले किया, 4 की मौत, नंदीग्राम में उत्पात, शिवेंदू पर हमला-video-भाजपा ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, ममता बनर्जी बोली-भाजपा ने अत्याचार किया, सेंट्रल फोर्स से हमारे कार्यकर्ताओं को पिटवाया, बदला लेंगे, ऐसे नहीं, जानें कैसे-देखें कैसे हो रही है बंगाल में हिंसा-video

Advertisement
Advertisement
भाजपा के दफ्तर में लगायी गयी आग.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भाजपा को भारी शिकस्त देकर एक बार फिर से तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के लिए ममता बनर्जी जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, पांच मई को बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ममता बनर्जी लेंगी. हालांकि, अब तक यह तय नहीं हो पाया है कि छह माह के भीतर उनको किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव जीतना होगा, ऐसे में फिर से वे किस सीट पर चुनाव लड़ेगी, यह तय नहीं है, लेकिन उससे पहले वे मुख्यमंत्री बन जा रही है. इस बीच फिर से बहुमत के साथ सरकार बनने के बाद ममता बनर्जी की सेना तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हिंसा शुरू कर दिया है. चुनाव उपरांत हिंसा में चार भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत होने की खबर है. बंगाल के अलग-अलग जिले में हिंसा का आलम यह है कि भाजपा के लोग दुबके हुए है और भाजपा की ओर से हेल्पलाइन जारी कर दिया गया है ताकि अपने कार्यकर्ताओं को बचाया जा सके. मरने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं में दक्षिण 23 परगना, नादिया में भाजपा के कार्यकर्ता, वर्धमान में टीएमसी और उत्तर 24 परगना में आइएसएफ के कार्यकर्ता की जान हिंसा में चली गयी है.

Advertisement
Advertisement

नंदीग्राम में भी सोमवार को जमकर तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने उत्पात मचाया. कोलकाता के उल्टाडांगा इलाके में एक भाजपा कार्यकर्ताओं को पीटकर मारे जाने की खबर है. इस मामले को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष राज्यपाल से मिलकर इसकी शिकायत करने वाले है. भाजपा ने आरोप लगाया है कि कूचबिहार के शितलकूची में एक कार्यकर्ता की मौत हो गयी है. गोली मारकर भाजपा कार्यकर्ता की हत्या करने का आरोप लगाया गया है. इधर, नंदीग्राम में ममता बनर्जी को चुनाव हराने वाले भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी पर हल्दिया में हमला कर दिया गया है. वे किसी तरह बच सके है. आपको बता दें कि ममता बनर्जी नंदीग्राम में चुनाव हार चुकी है और 1900 मतों से पराजित हुई है, जिस कारण वे मांग कर रही है कि फिर से चुनाव कराया जाये.

Advertisement

दूसरी ओर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. जीत के बाद कालीघाट में मीडिया से बातचीत करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम सीट के आरओ रिकाउंटिंग नहीं करना चाहते है. ममता बनर्जी ने कहा कि उनको अधिकारी मैसेज करके बोल रहे है कि अगर वे रिकाउंटिंग करायेंगे तो उनको ही मार दिया जायेगा. नंदीग्राम के नतीजे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वो इतना आसानी से पीछा नहीं छोड़ने वाली है. कोर्ट जरूर जायेंगे. सेंट्रल फोर्स हमारे कार्यकर्ताओं पर अत्याचार किया है. सबसे कानूनी तौर पर बदला लेंगे. कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग हिंसा नहीं करें. भाजपा ने हम पर अत्याचार किया है, लेकिन हम हिंसा का सहारा नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि कोई हिंसा करते है तो पुलिस के पास जाकर शिकायत करें, पुलिस दोषियों पर कार्रवाई करेगी.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!