राशिफलHoroscope-Know-Your-Day-Sunday-24th-march-2024-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-रविवार 24 मार्च 2024
spot_img

Horoscope-Know-Your-Day-Sunday-24th-march-2024-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-रविवार 24 मार्च 2024

राशिफल

मेष राशि जीवनसाथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने और देखभाल की आवश्यकता है। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। कोई भी निर्णय करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ध्यान दें। जिन लोगों से आपकी भेंट कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। अचानक आज आप काम से छुट्टी लेने का प्लान बना सकते हैं और अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं। जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना संभव है। आज किसी शादी में जा सकते हैं, वहां शराब का सेवन करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

वृष राशि व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की भूल न करें। अपनी जिंदगी और सेहत का सम्मान करें। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। दोस्त और करीबी लोग मदद के लिए आपकी ओर हाथ बढ़ाएंगे। आपको अपनी हार से कुछ सबक सीखने की आवश्यकता है, क्योंकि आज अपने दिल की बात व्यक्त करने से नुकसान भी हो सकता है। आपके घर वाले आज आपसे कई परेशानियां शेयर करेंगे लेकिन आप अपनी ही धुन में मस्त रहेंगे और खाली समय में कुछ ऐसा करेंगे जो करना आपको पसंद है। आपका जीवनसाथी प्रतिदिन की आवश्यकताओं को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है। आधुनिक दौर का मंत्र है- जमकर काम करें और उससे भी ज्यादा जमकर पार्टी करें। लेकिन इतना भर याद रखें कि आवश्यकता से अधिक पार्टी भी सेहत को खराब कर सकती है।

मिथुन राशि आज के दिन आप काम को अलग रखकर थोड़ा आराम करें और कुछ ऐसा करें जिसमें आपकी दिलचस्पी हो। आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है। जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जायेंगी। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा समय ले सकता है। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का सोच आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। दूसरों को सहमत करने की आपकी प्रतिभा आपको काफी फायदा पहुंचायेंगी। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं। आज लोगों के बीच आप खुद को अकेला महसूस करेंगे।

कर्क राशि सेहत से जुड़े कार्यक्रमों को फिर से शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। आपका धन कहां खर्च हो रहा है, इसपर आपको नजर बनाए रखने की जरुरत है, नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है। विदेश में रह रहे किसी संबंधी से मिला उपहार आपको प्रसन्नता दे सकता है। जो लोग अब तक सिंगल हैं उनकी मुलाकात आज किसी खास से होने की संभावना है लेकिन बात को आगे बढ़ाने से पहले यह जरुर जान लें कि कहीं वो शख्स किसी के साथ रिश्ते में न हो। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है। जीवन में सरलता तभी रहती है जब आपका व्यवहार सरल रहता है। आपको भी अपने व्यवहार में सरलता लाने की जरुरत है।

सिंह राशि अपने बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत प्रसन्नता देगा। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। शाम के समय सामाजिक गतिविधियां उससे कई बेहतर रहेंगी, जितनी आपने उम्मीद की थी। आपका प्रिय आपको प्रसन्न रखने के लिए कुछ खास करेगा। आपका व्यक्तित्व ऐसा है कि ज्यादा लोगों से मिलकर आप परेशान हो जाते हैं और फिर अपने लिए वक्त निकालने की कोशिश करने लग जाते हैं। इस लिहाज से आज का दिन आपके लिए बहुत उम्दा रहने वाला है। आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत खास करने वाला है। बच्चों को साथ समय का पता नहीं चलता आज आप भी अपने बच्चों के साथ वक्त बिताकर यह जान जायेंगे।

कन्या राशि बहुत अधिक मानसिक दबाव और थकान परेशानी की वजह बन सकता है। सेहत को ठीक बनाए रखने के लिए पर्याप्त आराम करें। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। आपको आश्चर्य में डालते हुए आपके बचाव में आपका भाई आगे आयेगा। आपको एक-दूसरे की प्रसन्नता के लिए आपसी सहयोग और साथ में मिलकर काम करने की आवश्यकता है। याद रखें कि सहयोग जीवन का केंद्र-बिंदु है। आज के इस खुबसूरत दिन प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें छूमंतर हो जायेंगी। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। शादीशुदा जिंदगी के मोर्चे पर हालात वाकई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं। आवश्यकता से अधिक सोना आपकी ऊर्जा को समाप्त कर सकता है। इसलिए पूरे दिन स्वयं को सक्रिय रखें।

तुला राशि आपका सबसे बड़ा सपना साकार हो सकता है। लेकिन अपने उत्साह को कंट्रोल में रखें, क्योंकि अत्यधिक प्रसन्नता भी परेशानी का सबब बन सकती है। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज देने की योजना बनाएं और इसे उसके लिए एक शानदार दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें। आज अपनेे विवेक का इस्तेमाल करते हुए ही घर के लोगों से बातें करें अगर आप ऐसा नहीं करते तो बेवजह के झगड़ों की वजह से आपका समय खराब हो सकता है। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुजरने वाला है। कहीं से उधार वापस मिल सकता है जिससे आपकी कुछ आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी।

वृश्चिक राशि बहुत अधिक खाने से बचें और अपने वजन पर नजर रखें। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का जहर। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। आज आप कोई नई पुस्तक खरीदकर किसी कमरे में खुद को बंद करके पूरा दिन गुजार सकते हैं। आज के दिन जीवनसाथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। मुश्किलों के दिन अब खत्म हो गए हैं। अब आपको अपने जीवन को नई दिशा देने के बारे में विचार करना चाहिए।

धनु राशि अपनी सेहत को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें। आज आपके ऑफिस का कोई सहकर्मी आपकी कीमती वस्तु चुरा सकता है। इसलिए आज आपको अपना सामान ध्यान से रखने की जरुरत है। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा अवसर साबित होंगी। प्यार की ताकत आपको प्यार करने की वजह देती है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और लाभदायक दिन की ओर ले जाएंगे। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत खूबसूरत है। अपने काम के प्रति आज आपका फोकस गजब का होगा। आपके काम को देखकर आज बॉस आपसे खुश हो सकता है।

मकर राशि आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी खराबियों से बचाएगा। आज किसी पार्टी में आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आपको महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख्याल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक्त बिताएं और शिकायत करने का अवसर न दें। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे और उन कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे जो बीते दिनों पूरे नहीं हो पाए थे। आज आपका वैवाहिक जीवन हंसी-खुशी, प्यार और उल्लास का केंद्र बन सकता है। आज आप फोटोग्राफी करके आने वाले कल के लिए कुछ बेहतरीन यादें संजो सकते हैं। अपने कैमरे का सदुपयोग करना बिलकुल न भूलें।

कुंभ राशि आज के दिन आप बिना विवाद के विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें। पैसे की महत्व को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है और आप किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं। आपके दोस्त आपको ऐसे समय पर धोखा दे सकते हैं, जब आपको उनकी सबसे अधिक आवश्यकता होगी। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूयेगा। जीवन की पेचीदिगियों को समझने के लिए आज घर के किसी वरिष्ठ शख्स के साथ आप वक्त गुजार सकते हैं। आपको प्रसन्न करने के लिए आपका जीवनसाथी काफी कोशिशें कर सकता है। अकर्मण्यता पतन की जड़ है, ध्यान व योगाभ्यास करके आप इस जड़ता को दूर भगा सकते हैं।

मीन राशि बेहतर जिंदगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। दिन बहुत लाभदायक नहीं है, इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और आवश्यकता से अधिक खर्चा न करें। कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है। मुमकिन है कि आपके आंसुओं को पोंछने के लिए कोई खास दोस्त आगे आए। अपने शरीर को दुरुस्त करने के लिए आज भी आप कई बार सोचेंगे लेकिन बाकी दिनों की तरह भी आज यह प्लान धरा का धरा रह जायेगा। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है। अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताजगी का अनुभव दे सकता है।

ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क – +919431339858, +919508341776

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading