राशिफलHoroscope Know Your Day Sunday 7th April 2024 : राशिफल, जानें कैसा...
spot_img

Horoscope Know Your Day Sunday 7th April 2024 : राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-रविवार 7 अप्रैल 2024

राशिफल

मेष राशि
आज परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की आवश्यकता है। लम्बे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जायेंगे। नाती-पोतों से आज काफी प्रसन्नता मिल सकती है। बेवजह का शक रिश्तों को खराब करने का काम करता है। आपको भी अपने प्रेमी पर शक नहीं करना चाहिए। यदि किसी बात को लेकर आपके मन में उनके प्रति संशय है तो उनके साथ बैठकर हल निकालने की कोशिश करें। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज्यादा ध्यान देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। रात के वक्त आज आप बिना किसी को बताए घर से बाहर निकल सकते हैं क्योंकि आपके दिमाग में कोई उलझन रहेगी और आप उसका हल नहीं ढूंढ पायेंगे।

वृष राशि
आपका स्पष्ट और निडर नजरिया आपके दोस्त को ठेस पहुंचा सकता है। आज आप अपने घर केे सदस्यों को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं और आपका काफी धन खर्च हो सकता है। दूर के रिश्तेदार से जिस संदेश की काफी समय से उम्मीद थी, वह अच्छी खबर पूरी परिवार को प्रसन्नता से भर देगी। साफगोई से अपने मन की बात कहने में घबराएं नहीं। आप महसूस करेंगे कि आपके जीवनसाथी में शहद से भी ज्यादा मिठास है। दिवास्वप्न देखना इतना भी बुरा नहीं है, बशर्ते इसके माध्यम से आप कुछ रचनात्मक विचार हासिल कर सकें तो, ऐसा आज आप कर सकते हैं, क्योंकि आपके पास समय का अभाव नहीं होगा।

मिथुन राशि
इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें समाप्त कर दें। ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के माध्यम से भी कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ खींचेंगे। आपके सामने चुनने के लिए कई चीजें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। किसी से आंखें चार होनी की काफी संभावना है। आज आपको अपनेे ससुराल पक्ष से कोई बुरी खबर मिल सकती है। जिसके कारण आपका मन दुखी हो सकता है और आप काफी समय सोच विचार करने में गंवा सकते हैं। आप और आपका हमदम एक-दूसरे से आज एक-दूसरे की खुबसूरत भावनाओं का इजहार कर सकेंगे। किसी बिन बुलाए अतिथि के साथ आज आपका दिन बीत सकता है। उनकी बातें आपको पसंद आयेंगी।

कर्क राशि
दिन की शुरुआत आप योग ध्यान से कर सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और सारे दिन आपमें ऊर्जा रहेगी। कुछ आवश्यक योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताजा आर्थिक लाभ पहुंचायेंगी। किसी पारिवारिक भेद का खुलना आपको चकित कर सकता है। जिंदगी की भाग-दौड़ में आप खुद को खुशनसीब पायेंगे, क्योंकि आपका हमदम वाकई सबसे बेहतरीन है। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। लगता है कि आपका जीवनसाथी आज बहुत खुश है। आपको सिर्फ वैवाहिक जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में मदद करने की जरूरत है। आज आप फोटोग्राफी करके आने वाले कल के लिए कुछ बेहतरीन यादें संजो सकते हैं। अपने कैमरे का सदुपयोग करना बिलकुल न भूलें।

सिंह राशि
अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए व्यक्तिगत संबंधों का इस्तेमाल करना आपके जीवनसाथी को नाराज कर सकता है। लम्बे अरसे को मद्देनजर रखते हुए निवेश करें। शाम के समय अचानक मिली कोई अच्छी खबर पूरे परिवार की खुशी और उत्साह की वजह साबित होगी। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। परेशानियों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको विशेष पहचान दिलायेगी। आपका जीवनसाथी रोजाना की आवश्यकताओं को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है। जिंदगी का स्वाद तो स्वादिष्ट भोजन को करने में ही है। यह बात आज आपके जुबान पर आ सकती है क्योंकि आप के घर में आज स्वादिष्ट भोजन बन सकता है।

कन्या राशि
अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अंदर ताकत की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। आप जीवन में पैसे की अहमियत को नहीं समझते लेकिन आज आपको पैसे की महत्व समझ में आ सकती है क्योंकि आज आपको पैसे की बहुत आवश्यकता होगी लेकिन आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। एक नजदीकी रिश्तेदार खुद के लिए आपका ध्यान चाहेगा, हालांकि वह काफी मददगार और ध्यान रखने वाला होगा। एक बार आप अपने हमदम को हासिल कर लें, तो जीवन में किसी और की आवश्यकता नहीं होगी। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। यात्रा और भ्रमण वगैरह न सिर्फ आनंददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। विवाह एक दैवीय आशीर्वाद है और आज आप इसका अनुभव कर सकते हैं। जरूरत से ज्यादा सोना आपकी ऊर्जा को समाप्त कर सकता है। इसलिए पूरे दिन स्वयं को सक्रिय रखें।

तुला राशि
जीवन में शांति पाने के लिए कुछ पल करीबी दोस्तों के साथ बिताएं। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। पारिवारिक मोर्चे पर चीजें अच्छी रहेंगी और अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं। एक लम्बा दौर जो काफ़ी समय से आपको दबोचे हुए था, खत्म हो चुका है, क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवनसाथी मिलने वाला है। आपको अपने घर के छोटे सदस्यों के साथ वक्त बिताना सीखना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप घर में सद्भाभ बना पाने में सफल नहीं हो पायेंगे. आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से जिंदगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं। इस राशि के कुछ जातक आज से जिम जाने का विचार बना सकते हैं।

वृश्चिक राशि
आपकी सोचने की वजह से नर्वस ब्रेकडाउन और शरीर के प्रतिरक्षा तंत्र को कमजोर बना सकता है। सकारात्मक सोच के माध्यम से इस समस्या से निजात पाने का प्रयास करें। इस राशि के कारोबारियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो आपसे पैसा मांगते हैं और फिर लौटाते नहीं हैं। अगर आप सामाजिक उत्सवों और कार्यक्रमों में भाग लेंगे, तो आप अपने संगी-साथियों की संख्या में बढ़ोतरी कर सकते हैं। अपने प्रिय को नजरअंदाज करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे गलती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुजरेगा। आज आप बच्चों के साथ बच्चों के जैसा ही व्यवहार करेंगे। जिससे आपके बच्चे सारे दिन आपसे चिपके रहेंगे।

धनु राशि
किसी दोस्त की ज्योतिषीय सलाह आपकी सेहत के लिए काफी उपयोगी रहेगी। पैसा अचानक आपके पास आयेगा, जो अपके खर्चों और बिल आदि को संहाल लेगा। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। आपको पहली नजर में किसी से प्यार हो सकता है। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आज आपको अपने जीवनसाथी से एक बार फिर प्यार हो जायेगा। काम को करने से पहले ही उसके बारे में अच्छा बुरा न सोचें, बल्कि खुद को एकाग्र करने की कोशिश करें, इससे सारे काम अच्छी तरह हो पायेंगे।

मकर राशि
आपको जल्द-से-जल्द अपने भावनाओं को वश में करने और डर से आजादी पाने की जरूरत है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर खराब असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का आनंद लेने से आपको वंचित कर सकते हैं। भविष्य में अगर आपको आर्थिक रुप से मजबूत बनना है तो आज से ही धन की बचत करें। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या मूवी देखना आपको सुकून देगा और प्रसन्नचित बनाए रखेगा। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। आज आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं। ऐसा करना आपके मूड को तो खराब करेगा ही साथ ही इससे आपका कीमती समय भी बर्बाद होगा। आज से पहले शादीशुदा जिंदगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही। दिन की शुरुआत में ही आज आपको कोई बुरी खबर मिल सकती है जिससे आपका पूरा दिन खराब हो सकता है। आज अपने मन को काबू में रखने की कोशिश करें।

कुंभ राशि
आज के दिन आप काम को अलग रखकर थोड़ा आराम करें और कुछ ऐसा करें। जिसमें आपकी दिलचस्पी हो। आज यदि आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं तो पैसा सोच समझकर खर्च करें। धन हानि हो सकती है। जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। संभव है आज आप अपने प्रिय को टॉफी और चॉकलेट वगैरह दें। अगर आप जल्दबाजी में निष्कर्ष निकालेंगे और अनावश्यक काम करेंगे, तो आज का दिन काफी निराशाजनक हो सकता है। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है। टीवी पर फिल्म देखना और अपने नजदीकी लोगों के साथ गप्पें मारना, इससे बेहतर और क्या हो सकता है? अगर आप थोड़ी कोशिश करें तो आपका दिन कुछ इसी तरह गुजरेगा।

मीन राशि
आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है। अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। माता या पिता की सेहत पर आपको आज बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी लेकिन साथ ही रिश्तों में मजबूती भी आयेगी। अपने दिन की योजना सावधानी से तय करें। ऐसे लोगों से बात करें, जो आपकी मदद कर सकते हैं। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा। अपनी कमियों पर आपको काम करने की जरुरत है। इसके लिए आपको अपने लिए समय निकालना चाहिए। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पायेंगे। ग्रह इशारा कर रहे हैं कि धार्मिक क्रियाकलापों की अधिकता हो सकती है, मसलन आप मंदिर जा सकते हैं, दान-दक्षिणा भी संभव है और ध्यान-धारणा का अभ्यास भी किया जा सकता है।

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading