राशिफलhoroscope-know-your-day-tuesday-5th-july-2022-राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-मंगलवार 5 जुलाई 2022
spot_img

horoscope-know-your-day-tuesday-5th-july-2022-राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-मंगलवार 5 जुलाई 2022

राशिफल

मेष राशि
धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है। व्यापार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। दोस्त और नजदीकी लोग मदद के लिए आपकी ओर हाथ बढ़ाएगे। आज आप अपने प्रिय से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में मुश्किल महसूस करेंगे। जो आपकी सफलता के आड़े आ रहे थे, वे आपकी आंखों के सामने ही नीचे को खिसकेगी। आपके मित्र आपसे सिर्फ कुछ समय चाहते है लेकिन आप उनको समय नहीं दे पाते, जिससे वो खिन्न हो सकते हैं। आज उनकी यह नराजगी स्पष्टता के साथ सामने आ सकती है। जीवनसाथी का आत्मकेंद्रित व्यवहार आपको नागवार गुजरेगा।

वृष राशि
परेशानी भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। वैसे तो अपना पैसा दूसरे को देना किसी को पसंद नहीं आता लेकिन आज आप किसी जरुरतमंद को पैसा देकर सुकून का अनुभव करेंगे। नए पारिवारिक व्यवसाय को शुरू करने के लिए शुभ दिन है। इसे सफल बनाने के लिए दूसरे सदस्यों की भी मदद लें। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फोन आएगा। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी अनुपस्थिति में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी खास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। रात को ऑफिस से घर आते वक्त आज आपको सावधानी से वाहन चलाना चाहिए, नहीं तो दुर्घटना हो सकती है और कई दिनों के लिए आप बीमार पड़ सकते हैं। आपका जीवनसाथी वाकई आपके लिए फरिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा।

मिथुन राशि
जो समस्याएं आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चलाकी और कूटनीति के दांव पेंचों की आवश्यकता है। आज आप काफी पैसे बना सकते हैं, लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा लाभ हो सकता है। आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा। आपके प्रेम को देखकर आज आपका प्रेमी गदगद हो जाएगा। हंसी-मजाक के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है।

कर्क राशि
आज घर में किसी फंक्शन के होने की वजह से आपको बहुत धन खर्च करना पड़ेगा। जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएं। इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा और जुड़ाव महसूस होगा। मुमकिन है कि आपके आंसुओं को पोंछने के लिए कोई खास दोस्त आगे आए। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और निर्णय करने में आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आज आपके पास खाली समय होगा और इस समय का इस्तेमाल आप ध्यान योग करने में कर सकते हैं। आपको आज मानसिक शांति का अहसास होगा। आज के दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातों का सही समय है।

सिंह राशि
आपमें से कुछ लोगों को आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए बाध्य होना पड़ सकता है, जिससे आप तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं। बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए निवेश किया था। उसका फायदा आज आपको मिल सकता है। बच्चे भले ही आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हों, लेकिन साथ ही प्रसन्नता की वजह भी साबित होते हैं। नौकरी पेेशा से जुड़े लोगों को आज कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आप न चाहते हुए भी कोई गलती कर बैठेंगे। जिसकी वजह से आपको अपने सीनियर्स की डांट सहनी पड़ सकती है। कारोबारियों के लिए दिन सामान्य रहने की उम्मीद है। आज मौसम का मिजाज कुछ ऐसा रहेगा कि आप बिस्तर से उठने को राजी नहीं होंगे। बिस्तर से उठने के बाद आपको अहसास होगा कि आप अपना कीमती समय बर्बाद कर चुके हैं। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को खास बना सकती है।

कन्या राशि
आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है। अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। जिन लोगों ने अपना पैसा सट्टेबाजी में लगा रखा था। आज उन्हें क्षति होने की संभावना है। सट्टेबाजी से दूर रहने की आपको सलाह दी जाती है। रिश्तेदारों के साथ बिताया गया वक्त आपके लिए लाभदायक रहेगा। अपने प्रिय को नजरअंदाज करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए शक्ति और समझ दोनों ही होंगे। अगर आप अपने घर से बाहर रहकर अध्ययन या नौकरी करते हैं तो आज के दिन आप खाली समय में अपने घर वालों से बात कर सकते हैं। घर की किसी खबर को सुनकर आप भावुक भी हो सकते हैं। जीवनसाथी द्वारा परिवार और मित्रों के बीच नकारात्मक तरीके से आपके वैवाहिक जीवन की निजी बातें उजागर हो सकती हैं।

तुला राशि
अपने ऊर्जा-स्तर को फिर से बढ़ाने के लिए पूरा आराम करें, क्योंकि थका हुआ शरीर दिमाग को भी थका देता है। आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की आवश्यकता है, क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। आज किसी पार्टी में आपकी मुलाकात किसी ऐसे शख्स से हो सकती है जो आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आपको महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, जिंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को प्रसन्न कर देगा। रोमांस आनंददायी और काफी रोमांचक रहेगा। आपकी ईमानदारी और उम्दा तरीके से काम पूरा करने की क्षमता आपको शोहरत दिलाएगी। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई व्यक्ति आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। अगर आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुजार सकते हैं।

वृश्चिक राशि
आज वैसे व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, जिनका संबंध विदेश से है। वैसे लोगों को आज व्यापार में नुकसान होने की पूरी संभावना है। इसलिए आज के दिन सोच समझकर चलें। आज का दिन प्रसन्नता से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको प्रसन्नता देने का हर प्रयास करेगा। आज आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर समस्या की दवा है। आपमें बहुत कुछ हासिल करने की क्षमता है। इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी अवसरों को झट से दबोच लें। जो चीजें आपके लिए आवश्यक नहीं हैं उन पर आज अपना अधिकतर समय आप जाया कर सकते हैं। एक बढ़िया जीवनसाथी के साथ जीवन वाकई अद्भुत लगता है और आज आप इस बात का अनुभव कर सकते हैं।

धनु राशि
आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शांति और सुकून देंगे। आज यदि आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं तो पैसा सोच समझकर खर्च करें। धन हानि हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं। रोमांस आनंददायी और काफी रोमांचक रहेगा। अपने काम में तेजी लाने के लिए आप तकनीक से जुड़ी चीजों में निवेश कर सकते हैं। इस राशि के छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं। आप मोबाइल या टीवी पर आवश्यकता से अधिक समय जाया कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर खास ध्यान देंगे।

मकर राशि
गर्भवती महिलाओं को चलते-फिरते समय खास ध्यान रखने की आवश्यकता है। अगर संभव हो तो ऐसे लोगों से दूर रहें जो धूम्रपान करते हैं, क्योंकि इससे पैदा होने वाले शिशु को नुकसान हो सकता है। आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। इससे आपको काफी खुशी होगी। आपको अपने रोजमर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। रोमांस के लिहाज से रोमांचक दिन है। शाम के लिए कोई खास योजना बनाएं और जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके पक्ष में लगती हैं। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने जुलने की आवश्यकता है, जो ऊंची जगहों पर हों। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार को महसूस कर सकते हैं।

कुंभ राशि
आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। आपका धन आपके काम तभी आता है जब आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकते हैं आज ये बात आपको अच्छी तरह से समझ में आ सकती है। जीवनसाथी के साथ खरीदारी मजेदार रहेगी। इससे आप दोनों के बीच की समझ में भी बढ़ोतरी होगा। आज के दिन रोमांस के नजरिए से कोई खास आशा नहीं की जा सकती है। आप लम्बे समय से दफ्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे। आज ऐसा होना मुमकिन है। किसी वजह से आज आपके ऑफिस में जल्दी छुट्टी हो सकती है। इसका आप फायदा उठाएंगे और अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जाएंगे। आवश्यकता के समय आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को ज्यादा तरजीह देता हुआ नजर आ सकता है।

मीन राशि
आज आप ऊर्जा से लबरेज होंगे। आप जो भी करेंगे, उसे आप उससे आधे समय में ही पूरा कर देंगे। जो लोग अब तक पैसेे को बेवजह खर्च कर रहे थे। आज उन्हें समझ आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है क्योंकि आज अचानक आपको पैसे की जरुरत पड़ेगी और आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और शानदार बना देगा। एक बार आप अपने जीवनसाथी को हासिल कर लें, तो जीवन में किसी और की आवश्यकता नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ध्यान दें। कार्यक्षेत्र के किसी काम में खराबी की वजह से आज आप परेशान रह सकते हैं और इस बारे में सोचकर अपना कीमती वक्त बर्बाद कर सकते हैं। आज आपका आपस में कुछ ज्यादा विवाद हो सकता है। जिसके दूरगामी परिणाम वैवाहिक जीवन के लिए नकारात्मक हो सकते हैं।

प्रस्तुत – ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क – +919508341776, +919431339858

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading