चाईबासा : मूल्य वृद्धि के खिलाफ साइकिल की सवारी कर सांसद, विधायक समेत कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन

Advertisement
Advertisement

चाईबासा : एक ओर देश कोरोना जैसी महामारी की मार झेल रहा है, वहीं पेट्रोल व डीजल के कीमतों में आये दिन हो रही बढ़ोत्तरी ने परेशान कर रखा है. इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को देशभर में विरोध-प्रदर्शन किया. इसी कड़ी में चाईबासा में सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा व जगन्नाथपुर विधायक सोनाराम सिंकू के संयुक्त नेतृत्व में पुराना उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया. इससे पूर्व सांसद व विधायक नें साइकेल की सवारी कर विरोध-प्रदर्शन किया तथा आमसभा भी की. प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा भी शामिल हुए. सभा के बाद देश के राष्ट्रपति के नाम मांग पत्र उपायुक्त पश्चिम सिंहभूम को सौपा गया.

Advertisement
Advertisement

पार्टी की ओर से कहा गया है कि पेट्रोल और डीजल के मूल्य में केन्द्र की भाजपा सरकार अप्रत्याशित और अतार्किक रूप से लागातार वृद्धि कर रही है. अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल व पेट्रोलियम पदार्थ का मूल्य प्रति बैरल काफी कम हो गया है. वहीं वर्तमान भाजपा सरकार आश्चर्यजनक रूप से आम नागरिकों के लिए पेट्रोल व डीजल का मूल्य लगातार बढ़ा रही है. स्थिति यह है कि वर्तमान में डीजल व पेट्रोल का मूल्य देश के इतिहास में अपने सर्वोच्च मूल्य पर पहुंच गया है. पेट्रोल व डीजल के मूल्य में वृद्धि का न तो कोई कारण है, न ही कोई तर्क. कांग्रेस ने इसे स्पष्ट रूप से संगठित मुनाफाखोरी बताया है.

Advertisement

साथ ही कहा है कि मौजूदा भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पेट्रोल व डीजल का मूल्य न बढ़ाने व तर्कसंगत मूल्य का वादा कर आम जनता से वोट प्राप्त किये थे. लेकिन अब सत्ता में आकर जनता से वादाखिलाफी व धोखा कर रहे हैं. अतः कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक मूल्यों को ध्यान में रखते हुए देशव्यापी धरना के बाद इस पत्र के माध्यम से आपसे सादर आग्रह करती है कि पेट्रोल एवं डीजल के बढ़े मूल्य अभिलंब वापस लिया जाये. अन्तर्राष्टीय स्तर पर आयातित पेट्रोलियम की कीमत जब बहुत कम हो गई है, तो देश की जनता को भी कम कीमत पर पेट्रोल-डीजल उपलब्ध कराया जाये. पेट्रोल व डीजल का मूल्य तर्कसंगत हो, मुनाफाखोरी पर पूरी तरह से रोक लगायी जाये.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply