spot_imgspot_img
spot_img

jamshedpur-CRPF : जादूगोड़ा में सीआरपीएफ ने कोल्हान का सबसे ऊंचा तिरंगा फहरा व मेजर ध्यान चंद को श्रद्धांजलि देकर मनाया राष्ट्रीय खेल दिवस, उप महानिरीक्षक आशु शुक्ल ने कहा-यहां बनेगा राष्ट्रीय स्तर का तीरंदाजी व हैंडबॉल स्टेडियम-Video

जमशेदपुर : सीआरपीएफ कैंप जादूगोड़ा में रविवार को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया गया. इस अवसर पर कोल्हान प्रमंडल का सबसे ऊंचा एवं बड़ा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया. साथ ही हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद्र को जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. इस अवसर को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के उप महानिरीक्षक आशु शुक्ल ने कहा कि राष्ट्रीयता एवं खेल के लिए बल ने बहुत अच्छा काम किया है. स्पोर्ट्स हमारी दिनचर्या का अभिन्न अंग है. हम इससे दैनिक जीवन में भी फायदा उठाते हैं एवं जवानों को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए भी लगातार खेलकूद करते रहते हैं. (नीचे भी पढ़ें)

श्री शुक्ल ने कहा कि गत ओलंपिक खेलों में भारत के स्पोर्ट्स मैन ने सीमित संसाधन रहते हुए भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. इस कैंप की स्थापना ओड़िशा, बंगाल एवं झारखंड की जरूरत को देखते हुए भारत सरकार ने की है. हम यहां जवानों के लिए सभी सुख सुविधाओं को विकसित कर रहे हैं. श्री शुक्ल ने कहा कि हम इस कैंप के द्वारा ग्रामीण आदिवासी बच्चों को भी आगे ले जाने का काम करेंगे. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के प्रयास से यहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर के तीरंदाजी एवं हैंडबॉल स्टेडियम का निर्माण होगा. वहीं आधुनिक सुविधाओं वाले एक अस्पताल का निर्माण कार्य भी पूरा हो जाएगा, जिसका फायदा स्थानीय लोगों को भी मिलेगा. (नीचे भी पढ़ें)

वैसे इस सबसे ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का घ्वजारोहण केंद्रीय सुरक्षा बल के उप महानिरीक्षक आशु शुक्ल ने फीता काटकर एवं स्वीच दबाकर किया. मोटर चलित 35.5 मीटर ऊंचे टॉवर पर राष्ट्रीय ध्वज धीरे-धीरे करके शिखर तक पहुंच कर देश की शान में फहराने लगा. झंडे को शिखर पर लहराते देख वहां उपस्थित सभी लोगों का सिर भी गर्व से ऊंचा हो गया. सभी इस राष्ट्रीय कार्यक्रम का गवाह बने. उपस्थित सभी लोगों ने तिरंगे को सलामी दी।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!