खबरJamshedpur-DC-Meeting-With-political-parties-representatives : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों...
spot_img

Jamshedpur-DC-Meeting-With-political-parties-representatives : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक, कहा-एक-एक मतदाता तक पहुंचना जिला प्रशासन का है प्रयास, वोटर कार्ड से आधार लिंक कराने के लिए जनजागरूकता लाने में सहयोग और कार्यकर्ताओं व उनके परिजनों को भी इस अभियान से जोड़ने में सहयोग करें राजनीतिक दल

राशिफल

जमशेदपुर : पिछले 09 नवंबर से 08 दिसंबर तक जिले में चलाये रहे मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम-2023 को जनभागीदारी का रूप देने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं। थर्ड जेंडर, पीवीटीजीए, सेक्स वर्कर, 80+ आयु वर्ग, दिव्यांगजन, आश्रय गृहों में निवास करने वाले व्यक्ति के लिए समावेश सप्ताह का आयोजन हो या विश्व दिव्यांगता दिवस पर जिला स्तरीय विशेष कैम्प का आयोजन, जिला प्रशासन का प्रयास है कि सभी योग्य मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज हो। इसी क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकरी सह उपायुक्त विजया जाधव ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर इस अभियान को जनभागीदारी का रूप देने में सहयोग की अपील की। उन्होंने अनुरोध किया कि अपने कार्यकर्ताओं के साथ ही उन सभी के परिजनों को भी, जिनका नाम किसी कारणवश अब तक मतदाता सूची में दर्ज नहीं हो पाया हो वे इस अभियान से जुड़कर अपना नाम मतदाता सूची में जरूर दर्ज करायें। साथ ही नुक्कड़, सभा या जहां भी राजनीतिक दलों के पदाधिकारी / कार्यकर्ता उठते-बैठते हों वहां आमजनों एवं आसपास के लोगों को भी जिला प्रशासन की भावनाओं से अवगत कराने तथा इस अभियान की जानकारी साझा करने की अपील उन्होंने की। (नीचे भी पढ़ें)

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती जाघव ने बताया कि जिनकी जन्मतिथि 01 अक्टूबर 2005 के पूर्व की है या 17 वर्ष से अधिक एवं आयोग से प्राप्त अहर्ता तिथि 01 अप्रैल 2023, 01 जुलाई 2023 एवं 01 अक्टूबर 2023 में से किसी तिथि को 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर लेंगे, उन सभी युवाओं का भी नाम फॉर्म-6 के द्वारा मतदाता सूची में दर्ज किया जा सकता है। किसी की मृत्यु हो गई है तो फॉर्म 7 भर कर उनका नाम मतदाता सूची से हटा सकते हैं। एनआरआई मतदाता के लिए फॉर्म 6ए से नाम जोड़ा जा सकता है। किसी तरह के संशोधन के लिए फॉर्म 8 के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है। (नीचे भी पढ़ें)

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियो से वोटर कार्ड से आधार लिंक कराने में भी जनजागरूकता लाने में सहयोग करने की उपायुक्त ने अपील की । जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि यह पूरी तरह सुरक्षित है। लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है। इसलिए बीएलओ द्वारा आधार नंबर मांगने पर जरूर उपलब्ध करायें या खुद भी ऑनलाइन व्यवस्था के तहत वोटर हेल्पलाइन एप या एनवीएसपी पोर्टल के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है। बैठक में राष्ट्रीय जनता दल के बलदेव सिंह मेहर, सीपीआई के आरएसराय, झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रीतम हेंब्रम, भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस पार्टी के प्रतिनधि तथा निदेशक डीआरडीए सौरभ सिन्हा, उप निर्वाचन पदाधिकारी कानू राम नाग शामिल हुए।

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading