खबरJamshedpur fire in waste dumping yard : सोनारी के कचरा डंपिंग यार्ड...
spot_img

Jamshedpur fire in waste dumping yard : सोनारी के कचरा डंपिंग यार्ड में लगी आग, धुएं ने जमाया शहर पर डेरा, आग बुझाने में लगायी ताकत

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के सोनारी के मरीन ड्राइव स्थित कचरा डंपिंग यार्ड में एकबार फिर से आग लग गई है. आग ने फिर से अपना विकराल रूप धारण कर लिया है. आग के बाद कचरे से निकलने वाले जहरीले धुएं ने पूरे जमशेदपुर शहर को अपनी चपेट में ले लिया है. सोनारी के साथ – साथ कई इलाके जहरीले धुएं की चपेट में आ गया है. पूरे शहर के लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. बुजुर्गों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सूचना मिलते ही जमशेदपुर नोटिफाइड एरिया कमेटी के नगर अपर आयुक्त कृष्ण कुमार, एसडीओ पारुल सिंह, डीएसपी संजय तिवारी दलबल के साथ पहुंचे. (नीचे भी पढ़ें)

अधिकारी भी नाक में कपड़े बांधकर घटनास्थल पर जमे रहे. सूचना मिलते ही दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंची. आग बुझाने का काम जारी रहा. कचरे के ढेर में लगी आग के जहरीले धुएं ने पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया. बच्चे, बड़े सभी को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. आपको बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब सोनारी के मरीन ड्राइव के कचरे में आग लगी है. सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जो क्षेत्र के स्थानीय विधायक भी हैं, उनके द्वारा बार- बार इस समस्या का सामाधन का भरोसा दिलाया गया मगर आज तक इस समस्या का निराकरण नहीं हुआ है. इधर बुधवार देर रात तक अधिकारी कचरों में लगे आग को बुझाने में जुटे रहे. मगर कचरों के धुएं से निकलने वाली बदबू क्षेत्र के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading