Jamshedpur-JDU :कोरोना काल में प्राइवेट स्कूलों की फीस माफ तथा कोरोना से मृत गैर सरकारी लोगों के आश्रितों को 10 लाख मुआवजा की उठी मांग, जदयू ने राज्यपाल को प्रेषित किया मांग पत्र

Advertisement
Advertisement

Jamshedpur : जनता दल (यूनाइटेड) (जदयू) की जिला कमेटी ने शुक्रवार को उपायुक्त के माध्यम से राज्य की राज्यपाल के नाम 12 सूत्री ज्ञापन प्रेषित किया है, जिसमें पूर्वी सिंहभूम जिले से संबंधित मांगों को रखते हुए समाधान की मांग की गयी है. इसमें स्कूल फीस मांग माफ करवाने की मांग भी प्रमुख है. दल का मानना है कि स्कूल फीस माफ नहीं होने के कारण अभिभाव विवश हो चुके हैं. ऐसे में स्कूल फीस माफ कराने तथा नये सत्र में फीस वृद्धि पर अंकुश लगाने की मांग की जा रही है. पार्टी की ओर से राज्यपाल से उक्त समस्याओं का त्वरित समाधान करने की मांग की गयी है. इसमें घाटशिला को जिला, बहरागोड़ा को अनुमंडल तथा गालुडीह व दामपाड़ा को प्रखंड बनाने की मांग की गयी है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

वहीं एमजीएम की लचर व्यवस्था में अविलंब सुधार, घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में संचालित एसएनसीयू विशेषज्ञ चिकित्सक एवं ए ग्रेड नर्स की बहाली, जिले में चिकित्सा की समस्या दूर करने के लिए सभी सुविधा युक्त एम्स की तरह अस्पताल का निर्माण, एचसीएस/आईसीसी की सुरदा, केंदाडीह राखामाइंस बंद खदान को खुलवाने, जमशेदपुर की बंद पड़ी टीडब्ल्यूपी केबुल कंपनी को चालू कराने, आर्थिक समस्या से जूझ रहे बेरोजगार युवक-युवतियों को योग्यतानुसार रोजगार, कोरोना काल में प्राइवेट स्कूलो की फीस माफ व व वृद्धि पर रोक, घाटशिला अनुमंडल कार्यालय में डीसीएलआर की अविलंब पदस्थापना, घाटशिला मार्केट कॉम्पलेक्स और नेताजी भवन का टेंडर कराना, हेवी ड्राइविंग लाइसेंस का रिन्यूवल पुन: चालू करने, गरीब परिवारों को कोरोना वैक्सीन आने तक मुफ्त राशन व प्रत्येक परिवार को हर महीने पांच हजार रुपये सहयोग राशि तथा कोरोना से मृत सभी गैर सरकारी लोगों के परिवारों के आश्रितों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की गयी है. ज्ञापन सौंपनेलालों में दल के जिलाध्यक्ष सीताराम रवानी, प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश शर्मा, प्रदेश सचिव प्रमजीत श्रीवास्तव, जमशेदपुर प्रखंड अध्यक्ष विश्राम प्रसाद, महानगर उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, जितेंद्र कुमार, नरायण सिंह यादव समेत अन्य शामिल थे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply