spot_img

jamshedpur : पप्पू सरदार ने सहिया व स्वास्थ्य कर्मियों को अंग वस्त्र देकर किया सम्मानित, कोरोना काल में सहियाओं के कार्य को सराहा

राशिफल

Jamshedpur : सिने तारिका माधुरी दीक्षित के दीवाने पप्पू सरदार ने रविवार को पूर्वी सिंहभूम जिला के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र पटमदा प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित जिला परिषद भवन में आयोजित एक समारोह के दौरान पटमदा प्रखंड क्षेत्र की 180 सहियाओं को साड़ी व स्वास्थ्य कर्मियों को शॉल भेंट कर सम्मानित किया। कोरोना काल के दौरान जान जोखिम में डालकर ग्रामीणों की सेवा करने वाली साहियाओं की आज तक किसी ने भी सुधि नहीं ली। वहीं जब पप्पू सरदार ने उन्हें सम्मान दिया तो उनकी खुशी आंखों से झलक गयी। कार्यक्रम का आयोजन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी प्रदीप कुमार व क्रांतिकारी मजदूर संघ के महामंत्री महावीर महतो के संयुक्त देखरेख में किया गया। इस दौरान पप्पू सरदार ने कहा कि कोरोना काल में भी पूरी ईमानदारी के साथ आपलोग ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल रही हैं, इसका कोई मोल नहीं हो सकता है। उन्होंने सहियाओं की तुलना मदर टेरेसा व सिस्टर निर्मला से करते हुए कहा कि आपलोग भी पैसे के लिए नहीं बल्कि सेवा के लिए इस पेशे से जुड़ी हुई हैं, जो काफी सराहनीय है।

लैब टेक्नीशियन पंकज कुमार ने कहा कि पिछले मार्च से अभी तक बिना वेतन के लगातार कोरोना काल में जान जोखिम में डालकर सेवा दे रहे हैं, लेकिन अब तक न तो सरकार ने कोई सुधि ली है और न ही किसी विभाग ने। आउटसोर्सिंग से नियुक्त उनके जैसे सभी स्वास्थ्यकर्मी खुद को अनाथ की तरह मानते हैं, इसी बीच पप्पू सरदार से जो सम्मान मिला उससे काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में कोरोना से बचाव के लिए सभी नियमों का पालन करते हुए मौके पर तत्काल 50 सहिया, दो बीटीटी, एक लैब टेक्नीशियन को सम्मानित किया गया, जबकि 130 साड़ियां महावीर महतो को उपलब्ध करा दी गई, जो सूची के अनुसार दो-तीन के अंदर एक जगह निर्धारित कर वितरण होगा। इस अ‍वसर पर मुखिया सह सहिया दीपाली मुर्मू, पद्मा सहिस, नीलमणि महतो, सरिता हेम्ब्रम, नीलावती महतो, रबनी सिंह, भास्कर माहली, सरोज मंडल, राहुल महतो, रवि कुमार, विकास रजक, अजय मंडल, विकास मंडल व विपिन कुमार महतो व अन्य उपस्थित थे।

[metaslider id=15963 cssclass=””]
WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!