खबरJamshedpur ramnavami visarjan : जमशेदपुर में भव्य तरीके से निकला रामनवमी अखाड़ा...
spot_img

Jamshedpur ramnavami visarjan : जमशेदपुर में भव्य तरीके से निकला रामनवमी अखाड़ा विसर्जन जुलूस, लोगों में दिखा उत्साह, तीन अखाड़ा शुक्रवार को करेंगे विसर्जन

राशिफल

जमशेदपुर : चुनावी मौसम में भले आदर्श आचार संहिता देशभर में लागू है मगर रामनवमी के मौके पर रामभक्तों के हौंसले और जज्बे को देख लौहनगरी के नेतागण खुद को रोक न सके और आदर्श आचार संहिता के दायरे में रहते हुए शहर में निकलने वाले रामनवमी अखाड़ा विसर्जन जुलूस में शामिल होकर अखाड़ा समितियां और इसमें कर्तब दिखाने वाले कलाकारों की हौसलाफजई की. इनमें सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बना गुप्ता, जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरजू राय भी मौजूद रहे जो घूम घूम कर शहर के अखाड़ों का जायजा लिया और शोभायात्रा में शामिल कलाकारों का मनोबल बढ़ाया. इस दौरान पूरा शहर जय श्री राम के नारों से गूंज उठा. हालांकि विसर्जन जुलूस सह अखाड़ा के दौरान पुलिस- प्रशासन की चाकचौबंद व्यवस्था रही. (नीचे देखे पूरी खबर)

छिटपुट घटनाओं को छोड़ शहर में रामनवमी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. देर रात तक रामनवमी का विसर्जन जुलूस निकला. इस बार की खासियत यह रही की काफी संख्या में महिला और लड़कियों ने भी अखाड़े में हिस्सा लिया. डीजे के धुन पर नाचते गाते खड़े बड़ों ने रामनवमी का विसर्जन किया और हनुमान जी झंडा को ठंडा किया. इस बार शुक्रवार को रामनवमी का विसर्जन जुलूस निकलेगा. जमशेदपुर में तीन विसर्जन जुलूस शुक्रवार को निकलेगा, जिसमें ठाकुर प्यार सिंह अखाड़ा समिति और जम्बो अखाड़ा का विसर्जन होगा. (नीचे देखे पूरी खबर)

रामनवमी विसर्जन जुलूस के दौरान विधि व्यवस्था की गुरुवार को समीक्षा के मद्देनजर जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल एवं वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने परसुडीह, जुगसलाई, बिष्टुपुर, साकची, मानगो आदि क्षेत्रों का भ्रमण कर जुलूस मार्ग का निरीक्षण किया. जिले के वरीय पदाधिकारियों ने प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को सुव्यवस्थित एवं शांतिपूर्ण तरीके से जुलूस संपन्न कराने, सतर्कता एवं तत्परता से ड्यूटी पर मुस्तैद रहने के निर्देश दिये.निरीक्षण के क्रम में अखाड़ा समितियों से निर्धारित रूट एवं तय समय के बीच जुलूस संपन्न कराने की अपील की गई. (नीचे देखे पूरी खबर)

सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए रामनवमी विसर्जन जुलूस की वीडियोग्राफी तथा सीसीटीटी से निगरानी के अलावा ड्रोन से भी नजर रखी जा रही, ताकि असामाजिक तत्व किसी भी प्रकार से व्यवधान न डाल पायें. जोनल दण्डाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी लगातार भ्रमणशील रहते हुए जुलूस की निगरानी कर रहे हैं, ताकि ससमय विसर्जन संपन्न किया जा सके. इस दौरान डीडीसी मनीष कुमार, सिटी एसपी मुकेश लुणायत, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अनन्त कुमार समेत अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading