खबरjamshedpur rural : बहरागोड़ा में हावड़ा हाट गुरुवार से, ग्रामीणों को हाट...
spot_img

jamshedpur rural : बहरागोड़ा में हावड़ा हाट गुरुवार से, ग्रामीणों को हाट जाने में होती थी परेशानी, श्रमदान कर ग्रामीणों ने स्वर्णरेखा नदीं पर बनाया बांस का पुल

राशिफल

बहरागोड़ा : बहरागोड़ा प्रखंड में दो वर्ष पश्चात हावड़ा हाट के लगने से ग्रामीणों में उत्साह है. हावड़ा हाट में आने के लिए गुड़ाबांदा प्रखंड के लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए मधुआबेड़ा गांव के ग्रामीणों ने श्रमदान कर स्वर्णरेखा नदी पर बांस का पुल का निर्माण किया है. बांस के पुल बनने से अब नदी के उस पार बसें गुड़ाबांदा प्रखंड के पाथरपढ़ा, स्वर्गछिड़ा, भुरसान, मुचियासाइ, कैमा, माकड़ी, जादूमाकड़ी समेत अन्य गांव के लोगों को 15 से 18 किलोमीटर की दूरी तय कर अब बहरागोड़ा नही आना पड़ेगा. बांस के पुल बनने से इन गांव के बहरागोड़ा की दूरी कम हो जाएगा. (नीचे भी पढ़ें)

ज्ञात हो कि इन गांव के लोगों को गुहियापाल होकर बहरागोड़ा जाना पड़ता था. लोगों की परेशानी को देखते हुए गांव के ग्रामीणों ने श्रमदान कर लकड़ी का पुल बनाया है जिससे ग्रामीणों को अत्यधिक यात्रा नहीं करना पड़े. ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना महामारी के पहले 2 साल इस हावड़ा हाट के कारण काफी संख्या के लोगों की आना-जाना लगा रहता है. बहरागोड़ा के नेताजी सुभाष जयंती पर सैरात मैदान में आगामी 5 जनवरी से 14 जनवरी तक हावड़ा हाट लगेगी. इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं. मकर संक्रांति के अवसर पर लगने वाली इस हाट में कोलकाता समेत अन्य बड़े शहरों के दुकानदार कपड़ा समेत अन्य वस्तुओं की दुकानें लगाएंगे. कपड़ा लेने के लिए पश्चिम बंगाल और उडिशा के लोग आतें है और हाट में काफी भीड़ उमड़ती है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading