खबरjharkhand election report : रांची में 6 नामांकन रद्द, धनबाद, गिरिडीह में...
spot_img

jharkhand election report : रांची में 6 नामांकन रद्द, धनबाद, गिरिडीह में भी रद्द हुआ नामांकन, पूरे राज्य में अब तक पकड़े जा चुके है 1 अरब 10 करोड़ से अधिक की राशि, चुनाव आयोग ने साझा की जानकारी

राशिफल


रांची : झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा है कि छठे चरण के चुनाव के लिए दाखिल नामांकन की स्क्रूटनी में 22 उम्मीदवारों का पर्चा रद्द हो गया है. रांची संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से 6 लोगों का पर्चा खारिज हुआ है. यहां से अब 27 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. वहीं जमशेदपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से भी 6 लोगों का पर्चा रद्द हुआ है. यहां अब 26 उम्मीदवार बचे हैं. सबसे अधिक 7 उम्मीदवारों का पर्चा गिरिडीह संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से रद्द हुआ है. यहां अब कुल 18 प्रत्याशी चुनाव मैदान में बचे हैं. धनबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से 3 का पर्चा रद्द हुआ है. अब यहां कुल 25 उम्मीदवार बचे हैं. इस चरण में नाम वापसी की अंतिम तारीख 9 मई है. (नीचे भी पढे)

सातवें चरण के चुनाव में नामांकन के पहले दिन कुल तीन प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है. उसमें राजमहल (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से एक नामांकन दाखिल किया गया है. गोड्डा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से दो लोगों ने नामांकन पत्र भरा है जबकि, दुमका (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से पहले दिन एक भी नामांकन नहीं किया गया. चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद से झारखंड में सामान और नकदी की जब्ती का आंकड़ा एक अरब से ऊपर जाकर 1 अरब 10 करोड़ 36 लाख हो गया है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading