खबरjharkhand ulgulan rally : रविवार को रांची में विपक्षी नेताओं का लगेगा...
spot_img

jharkhand ulgulan rally : रविवार को रांची में विपक्षी नेताओं का लगेगा जमावड़ा, उलगुलान न्याय महारैली की तैयारी पूरी, कल्पना सोरेन और सुनिता केजरीवाल साथ होंगी, राहुल गांधी, अखिलेश यादव समेत कई दिग्गज एक मंच पर भाजपा के खिलाफ जुटेंगे

राशिफल


रांची : झारखंड की राजधानी रांची में 21 अप्रैल को होने वाले उलगुलान न्याय महारैली को लेकर तैयारी जोरों पर है. कार्यक्रम प्रभात तारा मैदान में होगा. झामुमो द्वारा आयोजित इस उलगुलान न्याय महारैली में शामिल होने का न्योता इंडिया ब्लॉक के सभी नेताओं को दिया गया है. दिल्ली के रामलीला मैदान में केंद्र की मोदी सरकार, भाजपा और केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप की महारैली हुई थी. इस महारैली में पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन और अरविंद केजरीवाल पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पहली बार जनता के बीच जाकर एक साथ मोदी सरकार के खिलाफ एक साथ हल्ला बोला था. (नीचे भी पढ़े)

अब 21 अप्रैल को दूसरा मौका होगा जब कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल एक मंच से उलगुलान करेंगी. उलगुलान महारैली को लेकर राजधानी रांची में झामुमों के झंडे से पट गया है. पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन की साथ वाली तस्वीर लगी बैनर शहर में जगह-जगह लगाये जा रहे हैं. मुख्य पंडाल की लंबाई 40 मीटर और चौड़ाई 20 मीटर का होगी जबकि दो सहायक मंच (30 गुणा 15) मीटर का होगा. महारैली में शामिल होने वाली जनता और पार्टियों के कार्यकर्ता को भीषण गर्मी में भी थोड़ी राहत मिल सके इसके लिए 40 मीटर गुणा 150 मीटर का एक मुख्य और 30 गुणा 150 मीटर के दो अन्य पंडाल बनाये जा रहे हैं. (नीचे भी पढ़े)

पंडाल में और पंडाल के बाहर रहने वाली जनता अपने प्रिय नेताओं का भाषण सुन सकें, उन्हे देख सकें, इसके लिए 20 से ज्यादा बड़े बड़े एलइडी स्क्रीन लगाए जा रहे हैं. 21 अप्रैल की उलगुलान न्याय महारैली में शामिल होने के लिए पंजाब के सीएम और आप नेता भगवंत सिंह मान, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाजरुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, शिव सेना की प्रियंका चतुर्वेदी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारुख अब्दुल्लाह, सीपीआई माले के दीपांकर भट्टाचार्या और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रतिनिधि के रूप में डेरेक ओ ब्रायन, राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा सहित कई नेता उलगुलान न्याय महारैली में शिरकत करेंगे. झारखंड के मुख्यमंत्री और झामुमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष चम्पाई, झारखंड सरकार में शामिल झामुमो, कांग्रेस और राजद के मंत्री भी उलगुलान महारैली में उपस्थित रहेंगे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading