खेलJamshedpur football club match : मुम्बई सिटी एफसी के सामने जमशेदपुर एफसी...
spot_img

Jamshedpur football club match : मुम्बई सिटी एफसी के सामने जमशेदपुर एफसी की चुनौती, रविवार को होगा मुकाबला

राशिफल

जमशेदपुर : मुम्बई सिटी एफसी और जमशेदपुर फुटबॉल क्लब (जेएफसी) इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) 2023-2024 में रविवार को शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार) मुम्बई फुटबॉल एरेना (एमएफए) में आमने-सामने होंगे. यह मुकाबला मुम्बई में जेएफसी के हेड कोच के रूप में खालिद जमील की पहली वापसी होगा, जहां उन्होंने आई-लीग में मुम्बई एफसी का कोच रहते हुए सफलता हासिल की थी. स्कॉट कूपर की विदाई के बाद जमील ने रेड माइनर्स पर बहुत अच्छा प्रभाव छोड़ा है. उन्होंने रेड माइनर्स को कलिंगा सुपर कप के सेमीफाइनल तक पहुंचाया, जो एक उल्लेखनीय उपलब्धि है क्योंकि वे अब तक अपने 13 आईएसएल मुकाबलों में केवल दो बार जीते हैं और सात बार हारे हैं. दूसरी ओर, विंटर ट्रांसफर विंडो में आइलैंडर्स को बड़े झटके लगे हैं, क्योंकि ग्रेग स्टीवर्ट, अब्देनासर एल खयाति और रोस्टिन ग्रिफिथ्स जैसे प्रमुख खिलाड़ियों ने मुम्बई सिटी एफसी का साथ छोड़ दिया. (नीचे भी पढ़ें)

मुख्य कोच पीटर क्रैटकी को अपने आगमन के बाद एक के बाद एक चुनौतियों का सामना करना पड़ा रहा है. वह इनसे किसी तरह से समस्याओं से निपटते हैं, यह देखना होगा और इससे सिटी फुटबॉल ग्रुप (सीएफजी) के स्वामित्व वाले क्लब में उनकी साख तय होगी. इस सीजन में कई प्रमुख खिलाड़ियों के जाने के बावजूद, आइलैंडर्स को घरेलू मोर्चे पर शीर्ष स्थान के लिए अपनी चुनौती बनाए रखने की कोशिश जारी रखते हुए अंत तक संघर्ष करना होगा. हालांकि, मुम्बई सिटी एफसी अपनी विनर्स शील्ड का बचाव कर रही है और वो उन उपायों से अच्छी तरह से वाकिफ हैं जो उन्हें अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए मदद करेंगे. आइलैंडर्स को घरेलू मैदान पर हराना हमेशा ही कठिन होता है, और अंक तालिका में वे जमशेदपुर एफसी की तुलना में बेहतर स्थिति में हैं. (नीचे भी पढ़ें)

दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने आइएसएल में रेड माइनर्स के खिलाफ कभी भी लगातार मुकाबले नहीं जीते हैं. हालांकि, वे इस आइएसएल सीजन के दौरान मुम्बई फुटबॉल एरेना में एक बार भी नहीं हारे हैं, और क्रैटकी इस रिकॉर्ड को आगे बढ़ाने की उम्मीद करेंगे, जब उनके आइलैंडर्स रविवार शाम को मैदान पर उतरेंगे. जमील की नियुक्ति के बाद से जमशेदपुर एफसी एक नई ऊर्जावान इकाई बन गई है, और इस रणनीतिकार ने यकीनन रेड माइनर्स को इस तरह से स्थापित किया है जिससे कि उनकी क्षमताओं का भरपूर उपयोग हो सके. कूपर का स्टाइल सामान्य तौर पर फुटबॉल पर कब्जा बनाकर खेलने पर केंद्रित था. वहीं, जमील ने मेहनती मिडफील्डर्स और तेज-तर्रार विंगर्स की मदद से बैक-लाइन को मजबूती देने पर जोर दिया. उनके पास डेनियल चीमा चुक्वू के रूप में एक स्ट्राइकर है, जो हवाई द्वंद में खतरा पैदा करता है और बॉक्स के अंदर अपने पैरों की कलाकारी दिखाने में भी उतना ही सक्षम है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading