खेलJamshedpur sports : जमशेदपुर में होगा छठी नेशनल पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023-2024...
spot_img

Jamshedpur sports : जमशेदपुर में होगा छठी नेशनल पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023-2024 का आयोजन, नये रुप में तैयार हुआ मोहन अहूजा स्टेडियम, टाटा स्टील बैडमिंटन सेंटर को भी जोड़ा गया

राशिफल

जमशेदपुर : छठी नेशनल पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023-2024 का आयोजन जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित मोहन अहूजा स्टेडियम में 19 से 23 मार्च तक किया जायेगा. चैंपियनशिप देश भर के एथलीटों को उनके असाधारण खेल कौशल और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी. इस आयोजन में विभिन्न राज्यों के विशिष्ट पैरा एथलीट खेल के प्रति अपने कौशल और जुनून का प्रदर्शन करेंगे. उल्लेखनीय प्रतिभागियों में पैरालिंपियन, विश्व चैंपियन और एशियन पैरा गेम्स के पदक विजेता शामिल हैं. चैंपियनशिप में 20 से अधिक राज्यों के 370 से अधिक विशिष्ट पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी भाग लेंगे. (नीचे भी पढे़ं)

इस आयोजन के लिए एक विशेष शुभंकर ‘आरोहण’ डिजाइन किया गया है. आरोहण पैरा-बैडमिंटन बिरादरी में प्रगति और दृढ संकल्प का प्रतीक है, जो बाधाओं पर काबू पाने की भावना का प्रतीक है. एक तरह से यह पैरा-एथलीटों को विपरीत परिस्थितियों से उबरने के लिए प्रेरित करता है. चैंपियनशिप में एकल, युगल और मिश्रित युगल स्पर्धाओं में रोमांचक प्रतियोगिताएं होंगी, जहां एथलीट जीत के लिए अपनी गति, चपलता और अटूट दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करेंगे. (नीचे भी पढे़ं)

चैंपियनशिप हाल ही में पुनर्निर्मित मोहन आहूजा स्टेडियम में आयोजित की जाएगी, जिसका उदघाटन टाटा स्टील के कारपोरेट सर्विसेज के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी ने किया. बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) द्वारा निर्धारित मानकों को पूरा करने के लिए मोहन आहूजा बैडमिंटन स्टेडियम में महत्वपूर्ण उन्नयन कार्य किया गया है. नवीनीकरण के मुख्य आकर्षण में नए लकड़ी के फर्श और अत्याधुनिक 700 लक्स स्पोर्ट्स एरेना लाइटिंग के साथ तीन बैडमिंटन कोर्ट का नवीनीकरण शामिल है. इन संवर्द्धनों का उद्देश्य खिलाड़ियों को सर्वोत्तम प्रदर्शन के लिए विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करना है. कोर्ट के उन्नयन के अलावा, दर्शकों को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए एक अतिरिक्त व्यूइंग गैलरी का निर्माण किया गया है. इसके अलावा, मोहन आहूजा स्टेडियम को अब जेआरडी टाटा बैडमिंटन प्रशिक्षण केंद्र के साथ एकीकृत कर दिया गया है. यह एकीकरण न केवल दो प्रसिद्ध बैडमिंटन सुविधाओं को एक साथ जोड़ता है बल्कि दर्शकों और खिलाड़ियों दोनों कोआधुनिक सुविधाएं भी प्रदान करता है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading