jamshedpur-corona-virus-update-जमशेदपुर में 14 नये कोरोना मरीज, गोलमुरी में एक ही परिवार की 5 महिला व 1 पड़ोसी पोजिटिव, tata-steel-टाटा स्टील के अधिग्रहित उषा मार्टिन का एक कर्मचारी पोजिटिव निकला, एक प्लांट बंद कर 15 कर्मचारी क्वारंटाइन किये गये

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : जमशेदपुर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है तो ठीक होने का सिलसिला भी जारी है. सोमवार को जमशेदपुर में कोरोना के 14 नए मरीज मिले हैं. इसमें गोलमुरी के एक ही परिवार की पांच महिला सदस्य शामिल हैं. साथ ही एक पड़ोसी भी संक्रमित पाया गया है. इससे पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है और लगे डर गए हैं. इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला प्रशासन को दी गई है. 14 नए मरीजों में से 3 का ट्रैवल हिस्ट्री है जबकि 11 मरीज संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से कोरोना पाजिटिव हुए हैं. इस तरह से जमशेदपुर में अब तक कुल कोरोना मरीजों की संख्या 381 पहुंच गई है. संक्रमित के संपर्क में आने से पाजिटिव होने वालों में गोलमुरी के छह मरीजों के अलावा कदमा का एक, बिष्टुपुर के दो तथा मानगो व एग्रिको का एक व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से कोरोना पाजिटिव हो गए हैं जबकि बर्मामाइंस के दो मरीजों का हरियाणा तथा मानगो के एक मरीज का मुंबई का ट्रैवल हिस्ट्री है. सभी मरीज संस्थागत क्वारंटाइन में रखे गए थे और रिपोर्ट आने के साथ ही उन्हें टीएमएच व एमजीएम कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दूसरी ओर सोमवार को टीएमएच में इलाजरत 17 तथा एमजीएम के कोविड वार्ड में भर्ती तीन संक्रमित व्यक्ति के संक्रमण मुक्त होने पर सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई. इसमें दो धालभूमगढ़, एक चाकुलिया, दो डुमरिया, एक साकची, एक मानगो, एक छोटा गोविंदपुर, एक परसुडीह, एक सोनारी, पांच बहरागोड़ा, तीन टेल्को, एक बारीडीह, एक एग्रिको के रहने वाले हैं. जिले में अबतक कुल 251 मरीज स्वस्थ हो चुके है.

Advertisement
Advertisement

टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट का एक कर्मचारी पोजिटिव पाया गया, एक प्लांट बंद
टाटा स्टील द्वारा अधिग्रहित उषा मार्टिन (टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट लिमिटेड) में कार्यरत एक कर्मचारी को पोजिटिव पाया गया है. यह कर्मचारी कदमा का रहने वाला है और टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट के पिलेट प्लांट का कर्मचारी है. बताया जाता है कि वह दिल्ली में पाये गये एक कोरोना पोजिटिव मरीज से मुलाकात की थी, जिसके बाद उसका सैंपल लिया गया था. इस बीच उसने ड्यूटी भी की थी, जिसके बाद सोमवार की सुबह उसका पोजिटिव होने की रिपोर्ट आयी, जिसके बाद पूरे पिलेट प्लांट को ही बंद कर दिया गया है जबकि उसके साथ काम करने वाले करीब 15 कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है और उसकी जांच शुरू कर दी गयी है. सभी का सैंपल लिया गया है जबकि पोजिटिव पाया गया व्यक्ति को टीएमएच में भरती करा दिया गया है.

Advertisement

एमजीएम में हुई 185 सैंपल की जांच
एमजीएम मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में सोमवार को कुल 185 संदिग्ध मरीजों की जांच हुई. इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं, टीएमएच के लैब में कुल 15 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई. इसमें 14 जमशेदपुर व एक धनबाद के मरीज शामिल है. वहीं, सोमवार को जमशेदपुर से कुल 200 संदिग्धों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया. जमशेदपुर से अब तक कुल 21847 संदिग्धों का नमूना लिया जा चुका है. इसमें 21847 की रिपोर्ट आ चुकी है बाकी की जांच प्रक्रिया में है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply