मनोरंजनvalentine-week-special : वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन अपने पार्टनर को टेडी देकर...
spot_img

valentine-week-special : वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन अपने पार्टनर को टेडी देकर करे प्यार का इजहार, जानें क्यों मनाया जाता है टेडी डे व किस रंग का टेडी देता है क्या संकेत

राशिफल

शार्प भारत डेस्क : वैलेंटाइन वीक का प्रत्येक दिन कुछ न कुछ प्यार का प्रतीक माना जाता है. वहीं गुरुवार को यानी वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन टेडी डे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन यूथ एक-दूसरे को टेडी देकर अपने प्यार का इजहार करते है. टेडी को सिंबल आफ लव भी माना जाता है. और वो भी इस प्रकार का टेडी जिसे छुते ही कुछ रोमेंटिक बाते करने लगे. वहीं इन दिनों वैलेंटाइन को देखते हुए बाजारों में विभिन्न प्रकार के गिफ्त उपलब्ध है. जो आज के युवाओं के बीच बेहद आकर्षक का केंद्र बना है. (नीचे पढ़ें)

क्यों मनाया जाता है टेडी डे-
ऐसा माना जाता है कि टेडी डे के नाम अमेरिकी राष्ट्रपति थियोडोर टेडी रुजवेल्ट के नाम परहै. एक बार वे भालू का शिकार करने गए थे. लेकिन उसकी मासूमियत देखकर उन्होंने उस पर गोली नहीं चलाई और उसके बाद उन्होंने जानवरों क न मारने का फैसला किया. उनके फैसले का सम्मान करने के लिए सॉफ्ट टॉय बनाया गया था.
रंग के संकेत-
लाल टेडी – लाल रंग अपने आप में प्यार का प्रतीक है. जो यह दर्शाता है कि आप अपने प्रेमी से बहुत ज्यादा प्यार करते है. इसलिए अक्सर देखा जाता है कि बाजारों में लाल रंग के टेडी हो या गुलाब बेहद ज्यादा बिकते है.
पिंक टेडी – लाल रंग के बाद जो आज के यूथ हो बेहद पसंद आना वाला पिंक रंग है. जिसे लड़के तो नहीं परन्तु लड़कियों के चेहरे खिल उठते है, पिंक रंग के टेडी देख कर. यह रंग बताता है आज डेट करना चाहते है.
नीला टेडी- नीला रंग का टेडी यह संकेत देता है कि आप प्रेमी से सच्चा प्यार करते है.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading