राशिफलHoroscope-Know-Your-Day-Friday-15th-march-2024-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-शुक्रवार 15 मार्च 2024
spot_img

Horoscope-Know-Your-Day-Friday-15th-march-2024-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-शुक्रवार 15 मार्च 2024

राशिफल

मेष राशि
आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। अपने परिवार के सदस्यों की भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखिए। आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे और आपके लिए काफी अवसर भी होंगे। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन समय है। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत अलग करने वाला है। स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है। आपकी प्रसन्नचितता ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी।

वृष राशि
ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें। मनोरंजन और सौंदर्य में बढ़ोतरी पर आवश्यकता से अधिक समय न खर्च करें। परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफी सारी मांगें होंगी। वनसाइडेड प्यार आपके लिए काफी खतरनाक साबित होगा। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। सफर के लिए दिन अधिक अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के कारण कुछ नुकसान हो सकता है।

मिथुन राशि
शारीरिक व्यायाम और वजन घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में लाभदायक साबित होंगी। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में बढ़ोतरी करेगा। आपकी पारिवारिक सदस्यों को कंट्रोल में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। आपका संगी आपका भला सोचता है इसलिए कई बार आप पर गुस्सा भी कर बैठता है, उनके गुस्से पर नाराज होने से बेहतर यह होगा कि आप उनकी बातों को समझें। आप अपने मातहतों से नाखुश हो सकते हैं, क्योंकि वे उम्मीद के अनुसार काम नहीं कर रहे हैं। आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जायेंगे, जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते। संभव है कि महरी या काम वाली बाई की ओर से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके व आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है।

कर्क राशि
आपका झगाड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लंबी कर सकता है। किसी को स्वयं पर इतना नियंत्रण न दें, कि वह आपको दुखी कर सके और जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। व्यापार को मजबूती देने के लिए आज आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद कर सकता है। आपके व्यक्तिगत मोर्चे पर कोई बड़ी चीज होने वाली है, जो आपके और आपके परिवार के लिए उल्लास लेकर आयेंगी। हालांकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती है लेकिन हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती है। सही दिशा में ईमानदारी से उठाए गए कदम निश्चित तौर पर लाभ देंगे। आपका खाली वक्त आज किसी गैरजरुरी काम में खराब हो सकता है। अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज्यादा ध्यान देंगे, तो स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है।

सिंह राशि
अगर आप पिछले कुछ समय से झुंझलाहट अनुभव कर रहें हैं तो आपको याद रखना चाहिए कि सही कर्म और विचार आज आपके लिए बहुप्रतीक्षित राहत लेकर आयेंगे। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहां जाने की संभावना है। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। दफ्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। अपनी पहचान और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। अलग-अलग नजरिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है।

कन्या राशि
आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीजों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए निवेश किया था। उसका फायदा आज आपको मिल सकता है। आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लायेंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की आवश्यकता है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा। लगता है कि आपके वरिष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं। आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे। आपकी बीती जिंदगी का कोई राज आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है।

तुला राशि
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। लंबे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जायेंगे। कुछ भी चालाकी भरे काम को करने से बचें। मानसिक शांति के लिए इस तरह के कामों में से दूर रहें। आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएं। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। खाली समय का पुरा आनंद उठाने के लिए आपको लोगों से दूर होकर अपने पसंदीदा काम करने चाहिए। ऐसा करके आपमें सकारात्मक बदलाव भी आयेंगे। आपका जीवनसाथी वाकई आपके लिए फरिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा।

वृश्चिक राशि
खाते-पीते समय सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती है। आज के दिन आपको शराब जैसे मादक तरल का सेवन नहीं करना चाहिए, नशे की हालत में आप कोई कीमती सामान खो सकते हैं। बच्चे भविष्य की योजनाएं बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएं। बिना किसी को बताए आज आप अकेले वक्त बिताने घर से बाहर जा सकते हैं। लेकिन आप अकेले तो होंगे लेकिन शांत नहीं आपके दिल में आज के दिन कई चिंताएं हैं होंगी। जो यह समझते हैं कि शादी सिर्फ सेक्स के लिए होती है, वे गलत हैं। क्योंकि आज आपको सच्चे प्यार का अनुभव होगा।

धनु राशि
अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। आर्थिक रुप से आज आप काफी मजबूत नजर आयेंगे, ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई अवसर बनेंगे। बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की आवश्यकता है। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। यह दिन आपके जीवनसाथी के प्यार भरे इरादे को भरपूर तरीके से दिखायेगा।

मकर राशि
लंबे समय से चली आ रही अपनी बीमारी का इलाज अपनी मुस्कान से करें, क्योंकि यह सभी परेशानियों की सबसे कारगर दवा है। दीर्घावधि लाभ के नजरिए से स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना लाभदायक रहेगा। बच्चों के साथ ज्यादा सख्ती उन्हें नाराज कर सकती है। स्वयं को नियंत्रित रखने और यह याद रखने की आवश्यकता है कि ऐसा करने से आप अपने और उनके बीच दीवार खड़ी कर लेंगे। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की आवश्यकता है। ट्रेड शो और सेमिनार आदि में भागीदारी आपके व्यावसायिक सम्पर्कों में सुधार लायेगी। कई कामों को छोड़कर आप आज अपने पसंदीदा कामों को करने का मन बनाएंगे लेकिन काम की अधिकता के कारण आप ऐसा नहीं कर पायेंगे। जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि
सिर्फ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मजबूत और स्पष्टवादी बनें तथा निर्णय तुरंत लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। पैसों की कमी आज घर में कलह की वजह बन सकती है, ऐसी स्थिति में अपने घर के लोगों से सोच-समझकर बात करें और उनसे सलाह लें। आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लायेंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फोन आयेगा। इस राशि के कारोबारियों को आज कारोबार के सिलसिले में अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। यह यात्रा आपको मानसिक तनाव दे सकती है। नौकरी पेशा लोगों को आज ऑफिस में इधर-उधर की बातें करने से बचना चाहिए। आज आपको अचानक किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिसकी वजह से घरवालों के साथ समय बिताने का आपका प्लान खराब हो सकता है। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत प्रशंसा करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा।

मीन राशि
जिंदगी का भरपूर आनंद उठाने के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं को कंट्रोल में रखें। योग का सहारा लें, जो आध्यात्मिक, मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ रखकर दिल और दिमाग को बेहतर बनाता है। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले समय में आप फिर पा सकें। कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई अधिक करने का वादा कर देते हैं। ऐसे लोगों को भूल जाएं जो सिर्फ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते। आज के इस खुबसूरत दिन प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें छूमंतर हो जायेंगी। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए अवसर मिलेंगे। जो चीजें आपके लिए आवश्यक नहीं हैं उनपर आज अपना अधिकतर समय आप जाया कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो चीजें आपके पक्ष में जाती हुई नजर आ रही हैं।

ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क – +919431339858, +919508341776

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading