राशिफलhoroscope-know-your-day-monday-4th-july-2022-राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-सोमवार 4 जुलाई 2022
spot_img

horoscope-know-your-day-monday-4th-july-2022-राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-सोमवार 4 जुलाई 2022

राशिफल

मेष राशि
आज आपके पास स्वयं के लिए पर्याप्त समय होगा, तो अवसर का लाभ उठाएं और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएं। अपने धन का संचय कैसे करना है, यह हुनर आज आप सीख सकते हैं। इस हुनर को सीख कर आप अपना धन बचा सकते हैं। बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की आवश्यकता है। शाम के लिए कोई खास योजना बनाएं और कोशिश करें कि यह बेहतर से बेहतर रुमानी हो। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई पार्टनर हो और अगर आवश्यकता पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराएं, जो आपके समर्धक है। वक्त की नाजाकत को समझते हुए आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे। ऐसा करना आपके लिए हितकर भी होगा। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज्यादा रंग लाएंगे।

वृष राशि
आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी अच्छी खासी प्रशंसा कर सकते हैं। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयां हल हो जाएंगी। कुल मिलाकर लाभदायक दिन है। लेकिन आप समझते थे जिस पर आप आंखें बंद करके भरोसा कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। आज के दिन किसी के साथ अनैतिक कार्य करने से बचें। आप जी तोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। अपने जिगरी यारों के साथ आज आप खाली समय का आनंद लेने का विचार बना सकते हैं। ज्यादा खर्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है।

मिथुन राशि
विवादास्पद स्वभाव को नियंत्रित करें, नहीं तो रिश्तों में कभी न मिटने वाली खटास पैदा हो सकती है। इससे बचने के लिए अपने नजरिए में खुलापन अपनाएं और पूर्वाग्रहों को छोड़े। भविष्य में अगर आपको आर्थिक रुप से मजबूत बनना है तो आज से ही धन की बचत करें। पुरखों की जायदाद की खबर पूरे परिवार के लिए खुशी ला सकती है। आज आप अपने प्रिय से अपने भावनाओं का उदगार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। पर्यटन क्षेत्र आपको बढ़िया कैरियर दे सकता है। यह समय अपनी महत्वाकांक्षा को समझने और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने का है। सफलता आपका बेताबी से इंतजार कर रही है। दिन के अंत में आज आप अपने घर के लोगों को वक्त देना चाहेंगे लेकिन इस दौरान घर के किसी करीबी के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है और आपका मूड खराब हो सकता है। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे गलती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुजरेगा।

कर्क राशि
आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा। अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। अगर आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। प्यार के नजरिए से यह दिन बेहद खास रहेगा। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक लाभ हो सकता है। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की आवश्यकता है। आज चाहे दुनिया इधर की उधर ही क्यों न हो जाए, आप अपने जीवनसाथी की बाहों से दूर नहीं हो सकेंगे।

सिंह राशि
मनोवैज्ञानिक डर आपको बेचैन कर सकता है। आज आपको समझ आ सकता है कि धन को बिना सोच विचारे खर्च करना आपको कितना नुकसान पहुंचा सकता है। जीवनसाथी आपको धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा। दूसरी बुरी आदतें छोड़ने के लिए भी बढ़िया समय है, क्योंकि जब लोहा गर्म हो तभी वार किया जाता है। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं। उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आज आप अपने लिए समय निकालपाने में सक्षम होंगे। खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफेक्ट्स भी होते हैं। आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि
आज आपके पास स्वयं के लिए पर्याप्त समय होगा, तो अवसर का लाभ उठाएं और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएं। जो लोग अब तक पैसे को बिना वजह ही उड़ा रहे थे, आज उन्हें अपने आप पर काबू रखना चाहिए और धन की बचत करनी चाहिए। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन मंगलमय कर देंगे। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें, अगर आप आज ‘डेट’ पर जा रहे हैं तो। काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी। इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की आवश्यकता है। इस राशि के छात्र छात्राओं को आज के दिन पढ़ाई में मन लगाने में दिक्कतें आ सकती हैं। आज आप अपना कीमती समय दोस्तों के चक्कर में बर्बाद कर सकते हैं। हंसी-मजाक के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है।

तुला राशि
आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा, क्योंकि आप जीवन को पूरी तरह जिएंगे। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उन पर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। कुछ लोगों के लिए जल्द ही शादी की शहनाई बज सकती है, जबकि दूसरे जीवन में नए रोमांस का अनुभव करेंगे। किसी लघु या मध्यावधि पाठ्यक्रम में दाखिला लेकर अपनी तकनीकी क्षमताओं में निखार लाएं। कार्यक्षेत्र में किसी काम के अटकने की वजह से आज आपका शाम का कीमती वक्त खराब हो सकता है।

वृश्चिक राशि
आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको स्वास्थ्य बनाए रखेगा। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के माध्यम से आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ करके आप अपनी जीवन में सुधार ला सकते हैं। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे। दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है।

धनु राशि
जीवन की बेहतरीन चीजों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल दिमाग के दरवाजे खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला कदम है। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें। जीवन की समस्याओं को समझने के लिए आज घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के साथ आप वक्त गुजार सकते हैं। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएं बिगड़ सकती हैं। लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है।

मकर राशि
शाम के समय थोड़ा आराम कीजिए। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। दोस्तों के साथ शाम बिताना या खरीदारी करना मजेदार और रोमांचक रहेगा। आज के दिन रोमांस के हिसाब से कोई खास आशा नहीं की जा सकती है। किसी पार्टनरशिप वाले व्यवसाय में जाने से बचें, क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेजा लाभ उठाने की कोशिश करें। आपका खाली वक्त आज किसी गैरजरुरी काम में खराब हो सकता है। ज्यादा खर्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है।

कुंभ राशि
आज स्वयं को किसी रचनात्मक काम में लगाएं। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत खतरनाक साबित हो सकती है। दिन भर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का खतरा है। अचानक हुई रोमांटिक भेंट आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। अगर आप अनुभवी लोगों की राय लेंगे और अपने काम में नई सोच इस्तेमाल करेंगे, तो लाभ मिलेगा। अपने समय की कीमत समझें, उन लोगों के बीच रहना जिनकी बातें आपके समझ में नहीं आती हैं गलत है। ऐसा करना भविष्य में आपको परेशानियों के अलावा कुछ नहीं देगा। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है।

मीन राशि
आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें उसके चोरी होने की संभावना है। खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभालकर रखें। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या मूवी देखना आपको सुकून देगा और प्रसन्नचित बनाए रखेगा। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग पर दबाव और बढ़ा देगा। आपके साझीदार आपकी नई योजनाओं और विचारों का समर्थन करेंगे। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें क्योंकि इसके लिए आपकी काफी प्रशंसा होगी। अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज्यादा ध्यान देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।

प्रस्तुत – ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क – +919431339858, +919508341776

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading