राशिफलHoroscope-Know-Your-Day-Sunday-8th-October-2023-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन- रविवार 8 अक्टूबर 2023
spot_img

Horoscope-Know-Your-Day-Sunday-8th-October-2023-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन- रविवार 8 अक्टूबर 2023

राशिफल

मेष राशि
किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शांति प्रदान करेगा। अपनेे लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल आज पूरा हो सकता है। आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं जो आपके हालात और आवश्यकताओं को समझते हैं। प्यार के नजरिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनंद लेने में सफल रहेंगे। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। आपके जीवनसाथी का आंतरिक सौंदर्य बाहर भी पूरी तरह अनुभव होगा। रात को आज आप अपने किसी करीबी से कई देर तक फोन पर बात कर सकते हैं और अपने जीवन में चल रही बातों को बता सकते हैं।

वृष राशि
अच्छी चीजों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग खुला रहेगा। आर्थिक जीवन की स्थिति आज अच्छी नहीं कही जा सकती। आज आपको बचत करने में मुूश्किलें आ सकती हैं। अपने बर्ताव में उदार बनें और परिवार के साथ प्यार भरे लम्हे गुजारें। अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो। इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं। ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में इजाफा होगा। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं। आपकी ऊर्जा आज बेवजह के कामों में जाया हो सकती है। जीवन को सही से जीना चाहते हैं तो टाइम टेबल के हिसाब से चलना सीखें।

मिथुन राशि
आपका स्पष्ट और निडर नजरिया आपके दोस्त के अंहकार को ठेस पहुंचा सकता है। आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। इससे आपको काफी प्रसन्नता होगी। शाम को रसोई के लिए आवश्यक सामग्री की खरीदारी आपको व्यस्त रखेगी। प्यार की ताकत आपको प्यार करने की वजह देती है। पैसा, प्यार, परिवार से दूर होकर आज आप आनंद की तलाश में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं। आज से पहले शादीशुदा जिंदगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही। अपने जीवनसाथी या दोस्तों के साथ ऑनलाइन मूवी देखकर आप अपने लैपटॉप व इंटरनेट का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।

कर्क राशि
आपमें से कुछ लोगों को आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए बाध्य होना पड़ सकता है, जिससे आप तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं। विशेष लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नजर आए और विशेष हो। आपका ज्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताजगी लायेगा और आपको प्रसन्नचित रखेगा। यात्रा करना लाभदायक लेकिन महंगा साबित होगा। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा। आज आपका व्यक्तित्व लोगों को निराश कर सकता है। इसलिए आपको अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव करने की जरुरत है।

सिंह राशि
आपमें से जो कार्यालय में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। आज आपकी कोई चल संपत्ति चोरी हो सकती है। इसलिए जितना हो सके इनका ध्यान रखें। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। रोमांस के नजरिए से आज जिंदगी बहुत जटिल रहेगी। आज खाली वक्त किसी बेकार के काम में खराब हो सकता है। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई खास तोहफा आपके खिन्न मन को प्रसन्न करने में काफी मददगार साबित होगा। लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं इसकी फीक्र न करें, अगर आप सही हैं तो आपका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।

कन्या राशि
आज अतीत के गलत निर्णय मानसिक अशांति और क्लेश की वजह बनेंगे। आप स्वयं को अकेला पायेंगे और सही-गलत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। दूसरों की सलाह लें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए आवश्यकता से अधिक खर्चा न करें। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। आज आप अपने प्रिय से अपने भावनाओं का इजहार करने में मुश्किल अनुभव करेंगे। खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे और उन कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे जो बीते दिनों पूरे नहीं हो पाये थे। संभव है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े। किसी करीबी और पुराने मित्र से मिलकर आज आप अतीत के सुनहरे दिनों में खो सकते हैं।

तुला राशि
सकारात्मक विचारों को ही दिमाग में आने दें। करीबी रिश्तेदारों के घर जाना आज आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकता है। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड खराब कर सकता है। लेकिन अपना आपा न खोएं, इससे सिर्फ आग और भड़केगी। अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। जिन लोगों के घर वाले शिकायत करते हैं कि वो घरवालों को पर्याप्त समय नहीं देते वो आज घरवालों को समय देने के बारे में सोच सकते हैं लेकिन ऐन वक्त पर किसी काम के आने की वजह से ऐसा नहीं हो पायेगा। आपके वैवाहिक जीवन में शारीरिक सुख के नजरिए से कुछ खूबसूरत परिवर्तन हो सकता है। वाहन चलाते हैं तो आज थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है किसी व्यक्ति की लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि
बच्चे आपके अनुसार नहीं चलेंगे, जो आपके झुंझलाहट की वजह बन सकता है। आपको स्वयं पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि नाराजगी सभी के लिए नुकसानदेह है और यह सोचने-समझने की ताकत को समाप्त कर देती है। इससे सिर्फ मुश्किल बढ़ती है। अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। आपको चिंतामुक्त होकर अपने करीबी दोस्तों और परिवार के बीच खुशी के लम्हे तलाशने की जरूरत है। निजी मसले नियंत्रण में रहेंगे। शाम के वक्त आज आप किसी करीबी के घर वक्त बिताने जा सकते हैं लेकिन इस दौरान आपको उनकी कोई बात बुरी लग सकती है और आप तय समय से पहले वापस लौट सकते हैं। शादी के ठीक पहले के खुबसूरत दिनों की याद ताजा हो सकती है। वही छेड़छाड़, आगे-पीछे घूमना और इजहार गर्माहट पैदा करेंगे। आपके किये गये कामों को आज आपके सीनियर्स के द्वारा सराहा जायेगा। जिससे आपके चेहरे पर भी मुस्कान दौड़ जायेगी।

धनु राशि
सेहत अच्छी रहेगी। धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है। पारिवारिक तनावों को अपना ध्यान भंग न करने दें। खराब दौर हमें बहुत-कुछ देता है। रोमांस आपके दिल-दिमाग पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आपकी मुलाकात अपने प्रिय से होगी। टीवी, मोबाईल का इस्तेमाल गलत नहीं है लेकिन आवश्यकता से अधिक इनका उपयोग आपके जरुरी समय को खराब कर सकता है। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ खास देखने को मिल सकता है। आपको अपने जीवन में आज किसी खास इंसान की कमी खल सकती है।

मकर राशि
आपको काफी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। आप घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे, लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। बेवजह का शक रिश्तों को खराब करने का काम करता है। आपको भी अपने प्रेमी पर शक नहीं करना चाहिए। यदि किसी बात को लेकर आपके मन में उनके प्रति संशय है तो उनके साथ बैठकर हल निकालने की कोशिश करें। खाली समय का सदुपयोग होना चाहिए लेकिन आप आज आप इस समय का दुरुपयोग करेंगे और इस वजह से आपका मूड भी खराब होगा। जीवनसाथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा। दोस्तों से गपशप करना एक अच्छा टाइमपास हो सकता है, परंतु लगातार फोन पर बात करने से सिरदर्द भी संभव है।

कुंभ राशि
विद्वेष की भावना महंगी पड़ सकती है। यह न केवल आपकी सहन-शक्ति घटाती है, बल्कि आपके विवेक को भी जंग लगा देती है और रिश्तों में हमेशा के लिए दरार डाल देती है। जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है उन्हें आज किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जायेंगी। परिवार में किसी बुजुर्ग की खराब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लायेगा। आज आपको अचानक किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिसकी वजह से घरवालों के साथ समय बिताने का आपका प्लान खराब हो सकता है। जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आयेगा, तो जीवन और भी सुंदर लगेगा। आप कुछ समय अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं, क्योंकि आकर्षक व्यक्तित्व का आत्म-निर्माण में अहम योगदान होता है।

मीन राशि
आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। आर्थिक रुप से आज आप काफी मजबूत नजर आयेंगे, ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे। परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। रोमांस आनंददायी और काफी रोमांचक रहेगा। आज आप अपना खाली समय अपनी माता की सेवा में बिताना चाहेंगे लेकिन ऐन मौके पर किसी काम के आ जाने की वजह से ऐसा नहीं हो पायेगा। इससे आपको परेशानी होगी। मुमकिन है कि आज आपका जीवनसाथी शानदार शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने अनमोल हैं। आपको महसूस हो सकता है कि आप अपना दिन बर्बाद कर रहे हैं। इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीके से बनाएं।

प्रस्तुत – ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क – +919431339858, +919508341776

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading