इंटर फर्स्ट इयर में फेल किये जाने का मामला : छात्र आजसू ने डीईओ ऑफिस घेरा व हंगामा मचाया, छात्रहित में 11वीं की कंपार्टमेंटल परीक्षा कराने की मांग

राशिफल

जमशेदपुर : अखिल झारखंड छात्र संघ के कोल्हान अध्यक्ष हेमन्त पाठक के नेतृत्व में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने गुरुवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय का घेराव किया . रैली के रूप में साकची गोलचक्कर से कार्यालय पहुंच कर हंगामा किया.

क्या है मामला : पहली बार झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) के द्वारा नया नियम लागू किया गया है. इसके तहत इस वर्ष से इंटर प्रथम वर्ष की परीक्षा में छात्रों को पास,प्रमोट,मार्जिनल किया गया. छात्रों का सवाल है कि शिक्षा विभाग और काउंसिल यह बताए कि मार्जिनल का मतलब होता क्या है. बीच रास्ते में छात्रों को फंसा दिया गया है. उनको ये भी नहीं मालूम है कि 11वीं या 12वी की पढ़ाई पढ़ें.
क्या है मांग : छात्र आजसू ने मांग की कि छात्रों के भविष्य को देखते हुए शीघ्र निर्णय लिया जाय, ताकि हजारों छात्रों का भविष्य अंधकार से बच सके. हेमन्त पाठक ने कहा कि जिस तरह 12वी की परीक्षा में फेल विद्यार्थियों के पास होने के लिए कंपार्टमेंटल परीक्षा होती है, उसी तरह 11वीं में भी कंपार्टमेंटल परीक्षा की व्यवस्था की जाये, ताकि छात्रों की साल बर्बाद न हो. छात्रहित की अनदेखी उग्र आंदोलन को जन्म देगी, जिसका जवाबदेही जैक की होगी.
इस दौरान राजेश महतो, रंजन दास, विकास रजक, गौरव कुमार, हुमा,अंजलि भुइया, निगार परवीन, कुंदन कुमार, पंकज कुमार समेत अनेक छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!