spot_img
गुरूवार, जून 17, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

achievers-junction : श्रीराम की भक्ति भावना, रामधुन और राममय काव्य से गूंज उठा अचीवर्स जंक्शन

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : अचीवर्स जंक्शन भगवान श्रीराम की भक्ति भावना, रामधुन और राममय काव्य से गूंज उठा. अवसर था अचीवर्स जंक्शन पर चल रहे चार दिवसीय फेस्ट का, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि पधारे बॉलीवुड के जाने पहचाने अभिनेता अखिलेन्द्र मिश्रा ने कहा कि अचीवर्स जंक्शन इस कठिन समय में ऐतिहासिक भूमिका अदा कर रहा है. सोशल मीडिया की दुनिया में यह प्लेटफार्म मील का पत्थर है. उन्होंने कहा कि मैंने कोई दूसरा प्लेटफॉर्म ऐसा नहीं देखा है.

Advertisement
Advertisement

मंगलवार के कार्यक्रम को ‘पुण्य अयोध्या धाम की जय हो’ नाम से संजोया गया, जिसमें कोरोना पोजिटिव होते हुए भी डॉ अर्जुन सिसौदिया ने हास्पिटल से अपनी कविताओं से वातावरण को राममय बना दिया. इसी क्रम में पूर्व सैन्य अधिकारी और ओजस्वी कवि कर्नल वी पी सिंह ने भी अपनी श्रीराम से जुड़ी कविताओं का पाठ किया. कार्यक्रम में दुबे सिस्टर्स के नाम से प्रसिद्ध शालिनी दुबे और श्रेया दुबे और अनंन्या सिंह ने भगवान श्री राम के भजनों का गायन कर समा बाँध दिया.

Advertisement

चार दिवसीय फेस्ट का शुभारंभ ‘योगा विद् फिटनेस ‘से किया गया. अंतिका प्रकाश राय ने योग के गुर बताये. संचालन अंशु दीक्षांत ने किया. इसी दिन भोजपुरी संस्कारों की महफिल में राकेश श्रीवास्तव, विभा, सारिका अर्पिता, अंजना आदि ने भोजपुरी लोकगीतों से धूम मचा दी. रात नौ बजे ‘सफर मनोज भावुक के साथ’ कार्यक्रम में मनोज भावुक ने अभिनेत्री पूनम दुबे के जीवन की कहानी को बड़े मार्मिक ढंग से उकेरी. जन्मदिवस विशेष के रुप में लोकगायक भरत शर्मा व्यास का साक्षात्कार दिखाया गाया. साथ हीं गीतपुरुष मोती बीए की जयंती पर परिचर्चा आयोजित हुई जिसमें साहित्यकार भगवती प्रसाद द्विवेदी, प्रकाश उदय, डॉ दिवाकर तिवारी के साथ गायिका चन्दन तिवारी ने भाग लिया. सञ्चालन मनोज भावुक ने किया.

Advertisement

2 अगस्त को कार्यक्रम ‘तहत और तरन्नुम ‘में विख्यात कवि/शायर डॉ कुंवर बेचैन जी ने अपनी गजलों से समा बांध दिया. कार्यक्रम का बेहतरीन संचालन डॉ साकेत रंजन प्रवीर ने किया. इसी दिन मित्रता दिवस के साथ अंतर्राष्ट्रीय गीतकार और काव्य निर्झर के संचालक मनोज कुमार मनोज के जन्मदिन को मित्रता दिवस के रूप में मनाया गया. दोपहर दो बजे अंशु दीक्षांत के कैरियर जंक्शन शो में जाने माने शिक्षक मनोज वर्मा ने गणित के अनुभव व गुर बताये.

Advertisement

3 अगस्त को डॉ संन्ध्या सिन्हा भोजपुरी राखी विशेष लेकर आईं, जिसमें साहित्यकार डॉ राम नारायण तिवारी, प्रेमशीला शुक्ल, मनोज भावुक, गायिका नीलम उपाध्याय और सुमन सिंह ने भाग लिया. दोपहर तीन बजे अरुण तिवारी के संचालन में मैजिकल म्यूजिकल रक्षा बंधन विशेष में मनीषा श्रीवास्तव, अंजू यादव, ओशिन दुबे, शर्मिष्ठा घोष और काजल कुमारी ने सुरों की महफिल में धूम मचा दी. रात आठ बजे काव्य निर्झर में रक्षा बंधन विशेष कवयित्री सम्मेलन में डॉ रमा सिंह, डॉ सीता सागर, डॉ भावना तिवारी, डॉ विजय लक्ष्मी शुक्ला आदि देश की जानी मानी कवयित्रियो ने रक्षाबंधन को समर्पित गीतों से सबका मन मोह लिया.

Advertisement

चौथे दिन का कार्यक्रम अयोध्या भूमि पूजन को लेकर संजोया गया, जिसमें भारी संख्या में दुनिया भर के लोगों ने कार्यक्रम की सराहना की. कार्यक्रम के अन्तिम सोपान पर अचीवर्स जंक्शन के निदेशक मनोज भावुक ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि संसाधनों के बिना भी केवल परिश्रम से इतने सारे कार्यक्रम खड़े किये जा सकते हैं. लेकिन समाज के लोगों को ऐसे लोगों की सहायता के लिए अवश्य आगे आना चाहिए.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!