west- singhbhum-चक्रधरपुर में प्रतिबंध के बावजूद गुटका -तंबाकू बेचते चार दुकानदार पकड़ाए, एसडीओ अभिजीत सिन्हा ने की कार्रवाई, दुकानदारों में हड़कंप

Advertisement
Advertisement

चाईबासा: कोरोना वैश्विक महामारी के संकट में सरकारी आदेश के बावजूद दुकानदारों ने प्रतिबंध पान- गुटका बेचने के आरोप में छापेमारी करते हुए सीकेपी के एसडीओ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार दुकानदारों को पकड़ा है. उन चारों दुकानदारों को हिरासत मे लेकर पुलिस पुछताछ कर रही है. सीकेपी अनुमंडल पदाधिकारी अभिजीत सिन्हा ने आज दुकानदारों के खिलाफ जांच अभियान चलाया. इस दौरान एसडीओ श्री सिन्हा ने सीकेपी बाजार में कोविड- 19 संक्रमण को देखते हुए जागरुकता अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने बाजार में घूमते हुए दुकानदारों एवं ग्राहकों को मास्क का उपयोग करने तथा सोशल डिस्टेंस बनाए रखने का निर्देश दिए.वहीं सड़क में चलने वाले लोगों को भी माक्स पहनने का चेतावनी दी. इस दौरान उन्हें माक्स भी दिया गया. वहीं अभियान के दौरान तंबाकू बेचने वाले दुकानों में छापामारी की. जहां पर तंबाखू जब्त किए और चार दुकानदार को तंबाकू बेचने के आरोप में हिरासत में भी लिया. यह दुकानदार दुकानों के अंदर गुटका और खैनी छीपा कर रखते हुए बेच रहे थे. जैसे ही दुकान के अंदर तलाशी लिया, पुलिस को तंबाकू मिले. जिसके बाद इन लोगों को पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर थाना ले जाया गया. इस दौरान बाजार के विभिन्न क्षेत्र में लाउडस्पीकर से कोरोना को लेकर माक्स पहनने तथा तंबाखू बेचने और खरीदने को लेकर सरकार की लगाई गई पाबंदी के बारे में जानकारी दी गई. मौके पर सीओ अमर जोन आईंद, थाना प्रभारी प्रवीण कुमार समेत अन्य पुलिस बल शामिल थे.
सड़क के उपर अतिक्रमण किए दुकानदारों को सामान हटाने का निर्देश

Advertisement
Advertisement
Advertisement


शहर के मुख्य बाजार की सड़कें अतिक्रमण के कारण संकीर्ण हो गये है. जिस कारण लोगों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है. जिसे देखते हुए एसडीएम श्री सिंहा ने सड़क के उपर अतिक्रमण कर दुकान चलाने वाले दुकानदारों को अपनी सामान को हटाने का निर्देश दिये. शहर के बाटा रोड, तंबाकू पट्टी, कपड़ा पट्टी, पोस्ट आफिस रोड में अधिकांश दुकानदार सड़क के उपर सामानों को रख कर बेच रहे हैं. उन सभी को हटाने का निर्देश दिये.
एसडीएम अभिजीत सिंहा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर अभियान चलाया गया. इस दौरान तंबाखू बेचने को लेकर चार दुकानों को चिन्हित किया गया है. सुसंगत धाराओं पर उनके उपर कार्रवाई किया जा रहा है. वहीं दुकानदारों को गुटखा खरीदना, बेचना उनकी ही नुकसान है, यह बताया गया। उसके थूकने से कोरोना फैलेगा. जिसको लेकर सरकार बेन लगाया है, उसी के तहत कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply