spot_imgspot_img

Global Statistics

All countries
240,226,016
Confirmed
Updated on October 15, 2021 12:36 AM
All countries
215,798,951
Recovered
Updated on October 15, 2021 12:36 AM
All countries
4,893,452
Deaths
Updated on October 15, 2021 12:36 AM
spot_img

jamshedpur-against-china-जमशेदपुर में चीन के खिलाफ गुस्सा, सड़कों पर उतरे लोग, शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास, झारखंड व्यवसायी मोर्चा, सामाजिक संस्था प्रयत्न, भाजपा नेता भरत सिंह ने दी श्रद्धांजलि

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : चीन के कायराना हमले में करीब 20 जवानों के शहीद होने के मामले को लेकर माहौल गरमा गया है. चीन के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा है. इसको लेकर जमशेदपुर में काफी ज्यादा विरोध हो रहा है. जमशेदपुर का भी एक जवान शहीद हुआ है, जिसको लेकर काफी गुस्सा देखा जा रहा है.

Advertisement

शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास ने किया हिंसा का जोरदार विरोध
शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास जमशेदपुर के सभी सदस्यों ने विरोध दर्ज़ किया है. गिलवान घाटी में चीन द्वारा की गई कायराना हरकत की वजह से एक कर्नल समेत बीस सैनिक शहीद हो गए. संस्था के सदस्यों ने शहीदों की शहादत को नमन किया तथा उनके परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त की. शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास (कोल्हान) की विभाग संयोजक डॉ कविता परमार ने चीन की हरकत को घटिया बताया. संस्था के सभी सदस्यों ने चीनी सामान नहीं खरीदने की प्रतिबद्धता दोहराई. साथ ही साथ देशी सामानों का बढ़ावा के अलावा आत्मनिर्भर बनने की राह बनाने की बात की. शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास इस विपरीत परिस्थिति में देश के साथ खड़ा है.

Advertisement

भरत सिंह ने दिया चीनी सीमा पर शहीद हुए गणेश हांसदा एवं उनके साथी जवानों को श्रद्धांजलि
पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अतिक्रमण को लेकर भारत और चीन की सेनाओं के बीच जारी तनातनी के बीच सोमवार की रात हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैन्य कर्मी शहीद हुए. इन सैनिकों में झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के बहरागोड़ा के लाल गणेश हांसदा भी शामिल है. वतन की खातिर खुद को कुर्बान करने वाले गणेश हांसदा को भाजपा के वरिष्ठ नेता सह जमशेदपुर के समाजसेवी भरत सिंह ने श्रद्धांजलि दी एवं शोक प्रकट करते हुए कहा कि शहीद गणेश हांसदा का नाम हमारे झारखंड की धरती पर सदैव ही अमर रहेगा. उन्होंने अपनी संवेदनाएं शहीद गणेश हांसदा एवं उनके साथ शहीद हुए सभी सैनिकों के परिवार के साथ है, ईश्वर उन्हें इस दुख की घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. साथ ही भरत सिंह ने केंद्र से चीन द्वारा किए गए कायरता पूर्ण हमले के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की एवं समस्त देशवासियों को चीन द्वारा निर्मित वस्तुओं का बहिष्कार करने की सलाह भी दिया ताकि चीन की आर्थिक कमर को तोड़ा जा सके.

Advertisement

सामाजिक संस्था प्रयत्न ने दी श्रद्धांजलि
सामाजिक संस्था प्रयत्न द्वारा साकची गोलचक्कर में गलवान घाटी में शहीद हुए सभी भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी. श्रद्धांजलि के साथ लोगों को चाइनीज सामान का बहिष्कार करने के लिए जागरूक किया गया. उक्त अवसर पर समर झा, ओमी सिंह, सुजीत आदित्य, राहुल प्रसाद, निरंजन झा, विशाल पंडित, रोशन कुमार, विराज, लक्ष्मण, सागर ओझा, राज, विक्की सिंह, अभिषेक कुमार के साथ अन्य कई लोग उपस्थित थे.

Advertisement

झारखंड व्यवसायी मोर्चा ने गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की
बुधवार को गोलमुरी शहीद स्मारक पर झारखंड व्यवसायी मोर्चा पूर्वी सिंहभूम के जिला अध्यक्ष अभिषेक सिंह के नेतृत्व में गलवान घाटी में शहीद हुए 20 जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई एवं 2 मिनट का मौन व्रत रखा गया. इस मौके पर रवि कुदरा, अभिषेक पांडा, शाहिद परवेज, प्रफुल्ल चंद हादसा, अमित कुमार, सिमरन भाटिया, अक्षय बेरा, इरफान खान, बंटी बेरा, परवेज, बंटी कुमार आदि मौजूद थे.

Advertisement

मानगो में भाजपा नेताओं ने किया विरोध प्रदर्शन
मानगो चौक पर चीनी उत्पादों को जलाकर चीन की धोखेबाजी वाली प्रवृति का विरोध प्रदर्शन करते हुए शहीद हुए भारतीय नव जवानों के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा के वरिष्ठ नेता जटाशंकर पाण्डेय, भाजपा मंडल के महामंत्री कन्हैया ओझा, संजय सिंह, छोटे लाल सिंह, अजीत सिंह, युवा नेता निरंजन झा, विकास जायसवाल, उमेश सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

Advertisement

गोविंदपुर में सैनिकों को मिला सम्मान
गोविंदपुर रेलवे क्रॉसिंग तिलका मांझी चौक पर भाजपा गोविंदपुर मण्डल के आह्वान पर चीन के साथ झड़प में शहीद हुए वीर अमर सैनिकों के सम्मान में मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया तथा चाइना के नापाक हरकतों पर श्रद्धांजलि संध्या में उपस्थित जनमानस द्वारा धिक्कारा गया. इस श्रद्धांजलि संध्या में भाजपा एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष विमल बैठा, मुकेश ठाकुर, अर्जुन कुमार, अजय गुप्ता, सुजीत महतो, शिबशंकर, सोमनाथ, मृतुन्जय मनोज, अनिल इत्यादि बहुत सारे स्थानीय लोग मौजूद थे.

Advertisement
Advertisement
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM
IMG-20200108-WA0007-808x566
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM (1)
WhatsApp_Image_2020-03-18_at_12.03.14_PM_1024x512
previous arrow
next arrow

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!