खबरJamshedpur lathicharge on businessman : जमशेदपुर के कारोबारी आक्रोशित, प्रशासन की जांच...
spot_img

Jamshedpur lathicharge on businessman : जमशेदपुर के कारोबारी आक्रोशित, प्रशासन की जांच कमेटी गठित, मंत्री बन्ना गुप्ता व्यापारियों की मीटिंग में पहुंचे, बोले – जब हम पहुंच गये है तो डीसी और एसपी की क्या बात कर रहे, बनिया का बच्चा है कोई बकरी का बच्चा नहीं…., देखिये – video, सरयू राय की पार्टी पहुंची डीसी ऑफिस, कई स्तर पर प्रशासनिक लाठीचार्ज का विरोध

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के बिष्टुपुर में कारोबारियों के ऊपर हुई लाठीचार्ज की घटना की जांच के आदेश दे दिये गये है. इसकी जानकारी मंत्री बन्ना गुप्ता ने दी. बिष्टुपुर में सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स की बैठक दोपहर में बुलायी गयी. इस बैठक के दौरान अध्यक्ष विजय आनंद मूनका समेत तमाम पदाधिकारी और कारोबारी जुटे थे. (नीचे भी पढ़ें और देखें वीडियो)

इन लोगों ने एक स्वर से व्यापारियों पर हुई लाठीचार्ज की घटना का विरोध कर दिया. इन लोगों ने प्रशासन के खिलाफ आवाज उठायी. इसी बीच वहां मंत्री बन्ना गुप्ता पहुंच गये. मंत्री बन्ना गुप्ता ने कारोबारियों की बातों को सुना. (नीचे भी पढ़ें और देखें वीडियो)

गंभीरता से बातों को सुनने के बाद उन्होंने वहां से उपायुक्त से बातचीत की. इसके बाद उपायुक्त ने मंत्री को बताया कि एक जांच कमेटी बनायी गयी है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कदम उठाया जायेगा और कार्रवाई की जायेगी. (नीचे भी पढ़ें और देखें वीडियो)

उन्होंने बताया कि जल्द ही दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी. मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि व्यापारियों के साथ वे लोग खड़े है. (नीचे भी पढ़ें)

हर संभव सहायता की जायेगी और इस तरह की कार्रवाई को सरकार कभी प्रश्रय नहीं देती है. इस कारण इसका विरोध होगा और दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि जब हम आ गये है तो डीसी और एसएसपी है कहां. अगर हम आ ही गये है तो आंदोलन की जरूरत नहीं है. उन्होंने अपना बयान दिया कि बनिया का बच्चा है, कोई बकरी थोड़े है कि कोई गले में रस्सा बांधकर कर लेकर नहीं चला जायेगा और हम देखते रह जायेंगे. उन्होंने कहा कि डीसी और एसएसपी से बात की है. उनको कार्रवाई करने को कहा है. जांच कराकर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने आंदोलन को अभी रोकने को कहा है. इस दौरान सिंहभूम चैंबर के अध्यक्ष ने कहा है कि मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. इस कारण अभी इंतजार करेंगे. व्यापारियों के सहनशीलता को कमजोरी नहीं समझे. फिलहाल मामला गर्माता नजर आ रहा है. (नीचे भी पढ़ें)

भाजमो ने भी आंदोलन की दी चेतावनी
भारतीय जनतंत्र मोर्चा जमशेदपुर महानगर ने जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव की अगुवाई में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर बिष्टुपुर डायगनल रोड में जेएनएसी द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान के नाम पर वहां के स्थानीय व्यापारियों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज करने के कृत्य का पुरजोर विरोध किया तथा दोषी अधिकारियों पर कारवाई करने की मांग की. ज्ञापन में कहा गया कि जिस प्रकार प्रशासन द्वारा निर्दोष व्यापारियों पर लाठियां बरसाई, कई दुकानदार गंभीर रूप से घायल हो गए. भाजमो नेताओ ने बताया कि शहर में जेएनएसी द्वारा अतिक्रमण के नाम पर दोतरफा कारवाई की जा रही है. जमशेदपुर शहर के विभिन्न इलाके अतिक्रमण की जद में है लेकिन प्रशासन ने आज तक कारवाई की ज़हमत नही उठाई. इस घटना से शहर के प्रशासन की प्रतिष्ठा पर दाग लगा है. जहां चारो ओर सरेआम अपराध पनप रहा है, गोरखधंधे खुलेआम संचालित हो रहे है. लेकिन जेएनएसी और स्थानीय थाना कार्रवाई के संबंध में मौन है. वहां राज्य और देश की अर्थव्यवस्था में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले व्यापारियों पर अपराधियों जैसा व्यवहार न्याय व्यवस्था के बिल्कुल विपरीत है. भाजमो नेताओ ने जिला उपायुक्त से माँग की जेएनएसी के दोषी अधिकारियों पर अविलम्ब विधिसम्मत कारवाई करने की दिशा में कदम उठाए. इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजमो के जिला महामंत्री मनोज सिंह उज्जैन, कुलविंदर सिंह पन्नु, मंत्री। विकास गुप्ता, शेषनाथ पाठक, व्यवसायिक प्रतिनिधी व महानगर प्रवक्ता आकाश शाह, महिला मोर्चा अध्यक्ष मंजु सिंह, एसटी मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रकाश कोया, शंकर कर्मकार, बिनोद यादव, कैलाश झा, बिनोद राय, राघवेंद्र प्रताप सिंह, विजय नारायण सिंह, कन्हैया ओझा, महेश तिवारी, मनोरंजन सिन्हा, सत्येंद्र सिंह, विकास रजक, समशाद खान,अशोक सिंह, धोनी गणेश चंद्र, नीरज साहु,शिवजी यादव,हरभजन सिंह, आशा शर्मा, के के सिंह सहित अन्य उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading