Jamshedpur : बोड़ाम में राशन डीलर की मनमानी, लाभुकों के राशन कार्ड में कर दी मार्च 2021 तक की इंट्री, ग्रामीणों ने डीसी से की शिकायत

राशिफल

Jamshedpur : जमशेदपुर के बोड़ाम प्रखंड के बोटा पंचायत अंतर्गत गेरुआ गांव में जन वितरण प्रणाली के तहत राशन दुकानदार गंगा महिला समूह द्वारा कई दिनों से राशन कार्ड के लाभुकों को कम राशन दिया जा रहा है. साथ ही राशन दुकान संचालक गोपाल सिंह द्वारा लाभुकों के राशन कार्ड में मार्च 2021 तक की इंट्री कर दी गई है. लाभुक मंगलवार को उपायुक्त के पास इसकी शिकायत लेकर पहुंचे. उन्होंने उपायुक्त को एक लिखित आवेदन भी दिया है. आवेदन के माध्यम से लाभुकों ने गंगा महिला समूह का लाईसेंस रद्द करने की मांग की.

लाभुकों ने बताया कि राशन दुकानदार द्वारा कई महीनों से तय मानक से कम अनाज दिया जा रहा है. कुछ दिनों पहले दुकान संचालक गोपाल सिंह ने लाभुकों के राशन कार्ड में मार्च 2021 तक के राशन उठाव की इंट्री कर दी है. जब लाभुकों ने इसकी शिकायत बोड़ाम के बीडीओ से की, तो गोपाल सिंह ने उनके समक्ष लिखित तौर पर अपनी गलती स्वीकार की और आगे से ऐसी गलती नहीं होने की बात कही. लेकिन पुन: गोपाल सिंह द्वारा लाभुकों को कम अनाज दिया जा रहा है. जब उससे अनाज कम देने की बात की तो उसने कह दिया की इतना ही अनाज मिलेगा. लेना है तो बोड़ाम जाकर ले लो. इस मामले को उपायुक्त ने संज्ञान में लिया है और मामले की जांच का आश्वासन दिया है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles