खबरJamshedpur sikh - बैसाखी पर साकची गुरुद्वारा में श्रद्धालुओं का सैलाब, गुरु...
spot_img

Jamshedpur sikh – बैसाखी पर साकची गुरुद्वारा में श्रद्धालुओं का सैलाब, गुरु के आगे संगत ने शीश नवाया

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के साकची में खालसा सृजन दिवस बैसाखी पर्व पर बैसाखी सभ्याचार मेले के पहले दिन चार साहिबज़ादों के शहीदी दृश्य देख कर संगत भावुक हो गई. शनिवार को साकची गुरुद्वारा मैदान में संगत पूरी उत्सुकता और धार्मिक भावना से प्रीत कला मंच, अमृतसर से आये कलाकारों की कलाकारी को सराहा. रविवार को सिखों के नौवें गुरु तेग बहादुर जी की शहीदी गाथा का मंचन होगा. इस अवसर पर प्रीत कला मंच, अमृतसर की टीम ने साकची गुरुद्वारा के प्रधान सरदार निशान सिंह को सम्मानित भी किया. तख्त श्री पटना साहिब के महासचिव सरदार इंदरजीत सिंह, सीजीपीसी के चेयरमैन गुरमीत सिंह तोते और सरदार शैलेंद्र सिंह ने भी मेले शिरकत की. इससे पूर्व श्रद्धालुओं ने साकची गुरुद्वारा पहुंचकर गुरुग्रंथ साहिब के आगे शीश नवाया और विश्व शांति की अरदास की. साथ ही शाम को चार दिवसीय बैसाखी सभ्याचार मेले का अरदास के बाद आरंभता की गई. (नीचे भी पढ़ें)

इस दौरान साकची गुरुद्वारा साहिब के महासचिव परमजीत सिंह काले ने गुरुद्वारा साहिब में किए गए विकास कार्यों और साल भर हुए आय व्यय का ब्योरा संगत के साझा किया. इस उपलक्ष्य पर आयोजित कीर्तन दरबार में गुरुद्वारा साहिब साकची के हजूरी रागी जत्था भाई संदीप सिंह ने शब्द-कीर्तन किया. बीबी रवींद्र कौर और अकाल गुरमत संगीत विद्यालय, रिफ्यूजी कॉलोनी की बच्चियों ने संगत को अपने मधुर कीर्तन गायन से निहाल किया. इस अवसर पर गुरुद्वारा साहिब साकची के ग्रंथी ने गुरमत विचार संगत के साथ साझा किए. कीर्तन दरबार की समाप्ति के उपरांत गुरु का अटूट लंगर बरताया गया. (नीचे भी पढ़ें)

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी साकची के प्रधान सरदार निशान सिंह, महासचिव सरदार परमजीत सिंह काले, सरदार सुरजीत सिंह जी छीते, सतिंदर सिंह रोमी, सरदार दलजीत सिंह, सरदार जगमिंदर सिंह, सरदार बलबीर सिंह धंजल, सरदार अमरपाल सिंह, सरदार नानक सिंह, सरदार त्रिलोचन सिंह तोची, सिख स्त्री सत्संग सभा और सुखमणि जत्था का सराहनीय सहयोग रहा. मंच का संचालन सरदार सुरजीत सिंह छीते ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन महासचिव सरदार परमजीत सिंह काले ने किया.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading