खबरJharkhand congress candidate announced : कांग्रेस ने की गोड्डा, चतरा और धनबाद...
spot_img

Jharkhand congress candidate announced : कांग्रेस ने की गोड्डा, चतरा और धनबाद से प्रत्याशियों की घोषणा, रांची की घोषणा रोकी गयी

राशिफल

रांची : कांग्रेस ने झारखंड के बची हुई तीन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. धनबाद से बेरमो विधायक अनूप सिंह की पत्नी अनुपमा सिंह को टिकट दे दिया गया है. इसी तरह चतरा से पूर्व श्रम मंत्री केएन त्रिपाठी को टिकट दे दिया गया है. इसी तरह गोड्डा से दीपिका पांडेय सिंह को टिकट दे दिया गया है. दीपिका महगामा से विधायक है. इसको लेकर काफी उथलपुथल के बीच टिकट का बंटवारा कर दिया गया. रांची सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गयी है. रांची सीट पर प्रत्याशी के तौर पर सुबोधकांत सहाय ने अपनी बेटी के लिए टिकट मांगा है. इसके अलावा हाल ही में भाजपा के पांच बार के सांसद रामटहल चौधरी भी टिकट के दावेदार है. वहीं, मंत्री बन्ना गुप्ता भी रांची से लोकसभा चुनाव के दावेदार है. (नीचे भी पढ़ें)

इस तरह लगातार प्रत्याशियों के दावेदारी के कारण झारखंड की राजधानी रांची के लिए टिकट की घोषणा नहीं की गयी है. कांग्रेस ने इससे पहले लोहरदगा से सुखदेव भगत, खूंटी से कालीचरण मुंडा और हजारीबाग से जयप्रकाश भाई पटेल को टिकट दे चुकी है. झामुमो अपने कोटे से दुमका से नलिन सोरेन, गिरीडीह से मथुरा महतो, राजमहल से विजय हांसदा, सिंहभूम संसदीय सीट से जोबा मांझी, कोडरमा से सीपीआइ माले ने बिनोद कुमार सिंह और राजद ने पलामू से ममता भुइयां को टिकट दिया है. अभी जमशेदपुर संसदीय सीट पर झामुमो ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. लिहाजा, अभी टिकटों को लेकर दो बड़े शहरों का इंतजार किया जा रहा है. इंडिया गठबंधन के टिकट का इंतजार सबको है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading