Loan-for-street-food-vendors-in-Jamshedpur : लॉकडाउन के बाद अब फिर सुधरेगी स्ट्रीट फूड वेंडरों की स्थिति, आसान किस्तों पर मिला ऋण, फिर से शुरू कर सकेंगे व्यवसाय

Advertisement
Advertisement

Jamshedpur : केंद्र सरकार द्वारा लाये गए पीएम स्वनिधि योजना के तहत स्ट्रीट फूड वेंडरों को आर्थिक लोन मुहैया करवाने के उद्देश्य से जमशेदपुर अक्षेस के द्वारा विशेष शिविर का आयोजन जमशेदपुर में किया गया. शिविर में बड़ी संख्या में स्ट्रीट फूड वेंडरों को लोन प्रदान किया गया. गौरतलब है कि लॉकडाउन के कारण स्ट्रीट फूड वेंडरों की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी और दोबारा व्यवसाय शुरू करना उनके लिए एक बड़ी चुनौती बन गयी थी.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

स्थिति को देखते हुए जिला प्रसाशन द्वारा लगभग डेढ़ माह पूर्व ही पीएम स्वनिधि योजना को जिले में लागू किया गया, लेकिन सम्पूर्ण रूप से इसका लाभ सभी स्ट्रीट वेंडर नहीं उठा पा रहे थे. उन्हें बैंकों का चक्कर लगाना पड़ रहा था. इस समस्या को देखते हुए जमशेदपुर अक्षेस ने तमाम बैंकों को एक छत के नीचे लाकर विशेष शिविर का आयोजन किया. जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी जरूरतमंदों से लोन की प्रक्रिया पूरी करवाई गई. इसके तहत 10 हजार का लोन प्रत्येक स्ट्रीट वेंडर को मिलेगा. इस रकम को वे एक या फिर दो वर्ष में आसन किश्तों में अदा कर सकेंगे. इस लोन के माध्यम से स्ट्रीट फूड वेंडर एक बार फिर से अपने व्यापार को शुरू कर पाएंगे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply