singhbhum-chamber-of-commerce-election-सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स के नये अध्यक्ष होंगे विजय आनंद मूनका, महासचिव बनेंगे मानव केडिया, नामांकन की प्रक्रिया के बाद सभी पदों पर निर्विरोध उम्मीदवार

राशिफल

विजय आनंद मूनका नामांकन के बाद फूल माला से लदे हुए.

जमशेदपुर : कोल्हान के सबसे बड़े औद्योगिक और व्यापारिक संस्था सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव में सारे पदों पर अकेला नामांकन हुआ और सारे लोग निर्विरोध हो चुके है. अब चुनाव के बाद सिर्फ विजेताओं की घोषणा मात्र बाकि है. वैसे विजय जश्न पहले ही सिंहभूम चेंबर में मन चुका है. इसके तहत अध्यक्ष पद पर विजय आनंद मूनका अकेले उम्मीदवार थे, जिन्होंने नामांकन भरा. 18 सितंबर नामांकन की अंतिम तारीख थी, जिसके बाद वे अध्यक्ष पद के लिए अकेले दावेदार है. इसके अलावा मानद महासचिव के पद पर मानव केडिया, उपाध्यक्ष इंडस्ट्रीज के दो पद पर महेश सोंथालिया और संदीप मुरारका, उपाध्यक्ष ट्रेड एंड कॉमर्स नितेश धूत, उपाध्यक्ष पब्लिक रिलेशन व वेलफेयर सत्यनारायण अग्रवाल, मुकेश मित्तल, उपाध्यक्ष टैक्स व फाइनांस दिलीप गोलछा, सचिव ट्रेड एंड कॉमर्स अनिल मोदी, मामनद सचिव पब्लिक रिलेशन भरत मकानी, मानद सचिव इंडस्ट्रीज सांवरमल शर्मा, मानद सचिव टैक्स पियुष चौधरी, कोषाध्यक्ष किशोर गोलछा निर्विरोध रह गये. 30 कार्यकारिणी सदस्यों के लिए 57 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है. अब चूंकि, सारे पदों पर एकल प्रत्याशी है तो सारे लोग निर्विरोध ही निर्वाचित घोषित हो जायेंगे. वैसे चुनाव और मतदान होगा तो एक्जीक्यूटिव कमेटी मेंबर के लिए हो सकता है. पहली बार कोरोना को ध्यान में रखते हुए इ-वोटिंग की मदद ली जायेगी. (नीचे पूरी खबर पढ़े)

नामांकन दाखिल करते विजय आनंद मूनका, मानव केडिया और उनकी पूरी टीम.

पहली बार सिंहभूम चेंबर ने केंद्र सरकार की ओर से इ-वोटिंग कराने के लिए अधीकृत संस्था सीडीएसएल की मदद ले रही है. आपको बता दें कि देश भर में इ-वोटिंग के लिए एनएसडीएल और सीडीएसएल एजेंसी ही अधीकृत है. ऐसी संस्थाओं के जरिये टाटा समूह भी इ-वोटिंग के जरिये अपनी आमसभा कराती है और इ-वोटिंग कराती है. (नीचे पूरी खबर पढ़े)

ऐसी विश्वसनीय संस्था के जरिये पहली बार इ-वोटिंग होोगी और नयी कमेटी की घोषणा होगी, जिसके तहत एक अध्यक्ष, एक महासचिव, चार उपाध्यक्ष, चार संयुक्त सचिव और एक कोषाध्यक्ष के अलावा 30 कार्यकारिणी सदस्य शामिल है. 22 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि 23 सितंबर की शाम तक नामांकन वापसी होगी. 23 सितंबर की रात को उम्मीदवारों की सूची जारी होगी और 27 सितंबर को आमसभा होगी. 25 और 26 सितंबर को लोग रिमोट इ वोटिंग के जरिये मतदान कर सकते है. 28 सितंबर को सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स के बिष्टुपुर भवन में इ-वोटिंग करने की सुविधा (प्रशासन अगर इजाजत दें) तो मतदान सिर्फ एक्जीक्यूटिव कमेटी के लिए होगी. चेंबर के कुल सदस्यों की संख्या 1800 है.

Must Read

Related Articles