spot_img

Seraikela-Panchayat-Election-Counting-Result : पहले दिन की मतगणना समाप्त, चार जिला परिषदों ने हासिल की जीत. विधायक दशरथ गागराई की पत्नी हारी, जानें पहले दिन किसने मारी बाजी, कौन हुए मायूस

राशिफल

सरायकेला : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतों की गिनती सरायकेला में जारी है काशी साहू कॉलेज में बने मतगणना केंद्र में मंगलवार सुबह 8:00 बजे से ही जारी मतगणना देर रात सातवें राउंड की गिनती तक जारी रही. पहले दिन मतगणना समाप्त होने तक जिला परिषद के चार, मुखिया पद के 41, पंचायत समिति सदस्य के 40 एवं वार्ड सदस्य के 146 प्रत्याशी निर्वाचित घोषित किए गए. चार जिला परिषदों के परिणाम घोषित कर दिए गए. इनमें से सरायकेेला भाग संख्या 11 से लक्ष्मी देवी, राजनगर भाग 15 से मालती देवगम गम्हरिया भाग 12 से पिंकी मंडल और खरसावां भाग 08 से सुमित्रा बानरा जिला परिषद पद के लिए निर्वाचित घोषित किए गए.
मंगलवार को काशी साहू महाविद्यालय के साइंस ब्लॉक में प्रारंभ हुई मतगणना शुरुआती दौर में मतों की गिनती काफी धीमी रही, परंतु शाम ढलने के साथ मतगणना रफ्तार पकड़ने लगी. पूर्वाहन 11:39 बजे पहले राउंड का गणना हेल्प डेस्क द्वारा सार्वजनिक किया गया जबकि दूसरे और तीसरे राउंड की गणना दोपहर 3:00 बजे के आसपास माइक में अनाउंसमेंट किया गया. दोपहर बाद मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्यों के विजयी प्रत्याशियों की घोषणा प्रारंभ हुई मुखिया पद के लिये खरसावां के तेलायडीह से सीनी गागराई ने जीत दर्ज की. सीनी गागराई खरसावां विधायक दशरथ गागराई के छोटे भाई की पत्नी हैं. इसके अलावे कुचाई के रुगुडीह पंचायत से करम सिंह मुंडा ने जीत दर्ज की. करण सिंह मुंडा इससे पूर्व कुचाई के ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं. मुखिया पद के लिये सरायकेला प्रखंड के हुदू पंचायत से सुगी मुर्मू, मुंडाटांड पंचायत में दशरथ माहली, ऊपरदुगनी पंचायत में बसुंधरा देवी निर्वाचित घोषित की गई हैं. राजनगर के कुड़मा पंचायत से मुखिया पद पर कानु मुर्मू निर्वाचित घोषित हुए हैं. गम्हरिया के डूमरा पंचायत से पियो हांसदा निर्वाचित घोषित किए गए हैं. (नीचे भी पढ़ें)

जिला परिषद भाग 11 से लक्ष्मी देवी ने 2446 वोट से जीत दर्ज की है. अंतिम राउंड तक लक्ष्मी देवी को कुल 7390 वोट मिले हैं, जबकि उनके प्रतिद्वंदी श्वेता को 4944 वोट ही मिले हैं. राजनगर भाग 15 से मालती देवगम रिकार्ड मतों से विजयी हुई हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी चामी मुर्मू को छह हजार से अधिक मतों से हराया. अंतिम राउंड की गिनती के उपरांत मालती देवगम को कुल 14202 प्राप्त हुए, जबकि चामी मुर्मू को 8036 मत ही मिले. वहीं गम्हरिया भाग 12 से पिंकी मंडल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बिद्यामणि देवी को 3185 मतों के भारी अंतर से हराया. वही सबसे हॉट सीट खरसावां भाग 8 से विधायक दशरथ गागराई की पत्नी बसंती गागराई को हार का मुंह देखना पड़ा है. उन्हें सावित्री बानरा ने करीब तीन हजार मतों से पराजित किया है. (नीचे भी पढ़ें)

प्रखंडवार निर्वाचित प्रत्याशियों की संख्या
सरायकेला
जिला परिषद-01
मुखिया- 08
पंचायत समिति सदस्य – 06
वार्ड – 36
खरसावां
जिला परिषद-01
मुखिया- 05
पंचायत समिति सदस्य – 07
वार्ड – 20
कुचाई
जिला परिषद-00
मुखिया- 06
पंचायत समिति सदस्य – 05
वार्ड – 26
गम्हरिया
जिला परिषद-01
मुखिया- 10
पंचायत समिति सदस्य – 11
वार्ड – 31
राजनगर
जिला परिषद-01
मुखिया- 12
पंचायत समिति सदस्य – 07
वार्ड – 33 (नीचे भी पढ़ें)

राजनगर भाग 15 से रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज करने के बाद नवनिर्वाचित जिला परिषद मालती देवगम ने कहा कि जनता ने जो भरपूर प्यार मुझ पर बरसाया है उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगी. राजनगर प्रखंड क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए काम करूंगी. जनता से किए हर वादे पूरा करूंगी और जनता के हर सुख दुख में साथ खड़ी रहूंगी. जनता को कभी यह शिकायत का मौका नहीं दूंगी कि जनता के बीच से गायब रही या किसी के सुख- दु:ख में शामिल नहीं हुई. पांच साल मौका मिला है, जमकर काम करना है. जनता का विश्वास बरकरार रखना है. मालती देवगम के जीत के पूरे कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे. समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. सभी ने फूल माला और अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे को जीत की बधाई दी. इस मौके पर मालती देवगम के पति व पूर्व जिला परिषद डोबरो देवगम, झामुमो विधायक प्रतिनिधि धर्मा मुर्मू, करमु पान, सागेन टूडू, पिंटू राउत, दीपक महतो, बापी पाल, पिंटू प्रधान, पितराम सोय, लालसिंह सोय, जगदीश टुडू, सकून जामुदा, सत्यम सतपथी मौजूद थे. (नीचे भी पढ़ें)

इधर गम्हरिया भाग 12 की बहुप्रतीक्षित सीट दिवंगत झामुमो नेता श्रवण मंडल की पत्नी पिंकी मंडल ने जीत ली है. उन्होंने वर्तमान जिप सदस्य सुधीर महतो की पत्नी विद्या मणि देवी को 3185 मतों के बड़े अंतर से हरा दिया है. पिंकी की जीत के बाद उनके समर्थकों में जश्न का माहौल है. वहीं सुधीर महतो समर्थकों में मायूसी छा गई है. पांचवें राउंड की समाप्ति के बाद जब पिंकी की जीत सुनिश्चित हो गई तो गाजे- बाजे के साथ उनके समर्थकों ने पिंकी मंडल को फूल मालाओं से लाद दिया. चौथे राउंड को छोड़कर अन्य सभी राउंड में पिंकी अपने निकटतम प्रत्याशियों से काफी आगे रही. उन्हें कुल 8318 मत प्राप्त हुए, जबकि दूसरे स्थान पर रही विद्यामनी देवी को 5133 मत ही मिले. 3403 मत प्राप्त कर भाजपा नेत्री रश्मि साहू तीसरे स्थान पर रही. गायत्री देवी को 2498 मतों से ही संतोष करना पड़ा और वे चौथे स्थान पर रही. 1933 मतपत्र रद्द किए गए. पिंकी की जीत कई मायनों में आगामी चुनाव में भी अपना असर डालेगी. पिंकी को चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा का भरपूर समर्थन प्राप्त हुआ और झामुमो के कई दिग्गजों ने उनके लिए लोगों से समर्थन की अपील की थी. इसके अलावा पिंकी के ताऊ रंजीत मंडल जो स्वयं सुंडी समाज के एक कद्दावर नेता हैं, उन्होंने भी पिंकी के प्रचार की कमान थामी थी. जिसका परिणाम रहा कि सुंडी समाज के लोगों ने एकजुट होकर पिंकी के पक्ष में मतदान किया. पिंकी मंडल की जीत के बाद पूरे डुमरा गांव में जश्न का माहौल है और उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!