खेलJamshedpur football club : आइएसएल में होमग्राउंड पर जमशेदपुर फुटबॉल क्लब जेएफसी...
spot_img

Jamshedpur football club : आइएसएल में होमग्राउंड पर जमशेदपुर फुटबॉल क्लब जेएफसी की होगी बंगलुरु एफसी से भिड़ंत, प्लेऑफ स्थानों की दौड़ में बने रहने के लिए भिड़ेंगे दोनों टीमें

राशिफल

जमशेदपुर : इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) 2023-2024 में एक और कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है, जब बेंगलुरू एफसी 11 फरवरी को शाम 7:30 बजे जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मेजबान जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगी. ये दोनों ऐसी टीमें हैं जो नए हेड कोच के आने पर अचानक सकारात्मक प्रदर्शन करने लगी हैं, लेकिन रेड माइनर्स इस समय जिस लय में हैं वो वास्तव में उल्लेखनीय है. खालिद जमील की देखरेख में उनके प्रदर्शन में सुधार कलिंगा सुपर कप में दिखाई दिया, जहां उन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सभी प्रतिद्वंद्वियों को हराया. जमशेदपुर एफसी ने ब्रेक के बाद आइएसएल अभियान की फिर से शुरुआती धीमी गति से की और नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ बढ़त गंवाकर 1-1 से ड्रा खेला. हालांकि, उन्होंने मैच के दूसरे हाफ में तीन गोल करके वापसी की और मुम्बई सिटी एफसी को 3-2 से हराया, जिससे सभी का ध्यान आकर्षित हुआ. ब्लूज ने अपने दक्षिण भारतीय प्रतिद्वंद्वी चेन्नइयन एफसी को 1-0 से हराकर जीत की राह पर वापसी की. ये स्कोरलाइन वो नहीं दिखाती, जो मैच में हुआ. लेकिन जेरार्ड जरागोजा की टीम पूरे 90 मिनट के दौरान हावी थी. उन्होंने कई मौके बनाए और उनमें से कुछ को गंवाए भी. (नीचे भी पढे़ं)

यह एक ऐसा पैटर्न है जिसे उसे जमशेदपुर एफसी के खिलाफ दोहराने की उम्मीद होगी. मुम्बई सिटी एफसी के घर में दो गोल से पिछड़ने के बाद मैच जीत लेने का कारनामा बहुत ज्यादा टीमें नहीं कर पाती हैं और जमील को टीम की ताकत का उचित इस्तेमाल करवाने के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए. उनका अगला लक्ष्य टीम के अंदर निरंतरता की भावना भरना होगा, ताकि रेड माइनर्स लगातार ऐसे प्रभावशाली परिणाम दे सकें. दोनों पक्षों के बीच पिछले मैच में जमशेदपुर एफसी पर ब्लूज को 1-0 से जीत मिली थी, जिसमें जावी हर्नांडेज ने हाफ टाइम से ठीक पहले मिली पेनल्टी को गोल में बदला था. हेड कोच जमील चाहेंगे कि उनके सभी खिलाड़ी डिफेंस से लेकर अटैक तक अपने खेल में शीर्ष पर रहें ताकि दमदार दिखने वाली बेंगलुरू एफसी इकाई पर जीत हासिल की जा सके. (नीचे भी पढे़ं)

जरागोजा को बेंगलुरू एफसी द्वारा पिछले मैच में क्लीन शीट बनाए रखने से खुश होंगे, क्योंकि क्लब ने जनवरी ट्रांसफर विंडो में अपनी डिफेंस को मजबूत करने में भारी निवेश किया था. निखिल पुजारी और चिंगलेनसाना सिंह की जोड़ी शामिल करके डिफेंस को सुदृढ़ किया गया है, और यह वास्तव में पुजारी की कड़ी मेहनत थी. उन्होंने ब्लूज को आगे बढ़ने में मदद की जिसके कारण रयान विलियम्स का चेन्नइयन एफसी के खिलाफ विजयी गोल आया. ब्लूज सेट-पीस के दौरान रक्षण करने में थोड़ा कमजोर हैं, पिछले मैच में आइलैंडर्स ने उसी कमजोरी पर हमला किया था. यह वो क्षेत्र है जिस पर बेंगलुरू एफसी को ज्यादा ध्यान देना चाहिए. हर्नांडेज और छेत्री ने मिलकर कुछ अलग सेट-पीस रूटीन की कोशिश की, लेकिन चेन्नइयन एफसी के खिलाफ इन पर गोल नहीं कर सके. जमशेदपुर एफसी के खिलाफ थोड़ी बेहतर दक्षता के साथ इसी तरह के प्रयास टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं. दोनों टीमों के बीच 13 मुकाबला खेले गए है. इसमें जमशेदपुर एफसी 4 मैच जीती है जबकि बेंगलुरू एफसी 6 बार जीती है. वहीं, 3 मैच ड्रा हुआ है. जमशेदपुर एफसी ने बेंगलुरू एफसी के खिलाफ अपने पिछले तीन मुकाबलों में कोई गोल नहीं किया है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading