खेलJamshedpur football club match : आईएसएल में बीएफसी के साथ होगा जमशेदपुर...
spot_img

Jamshedpur football club match : आईएसएल में बीएफसी के साथ होगा जमशेदपुर फुटबॉल क्लब जेएफसी की भिड़ंत, आगामी मुकाबले से पूरे अंक अर्जित करने के लिए भिड़ेंगे पंजाब एफसी और जमशेदपुर एफसी

राशिफल


जमशेदपुर : पंजाब एफसी गुरुवार को शाम 7:30 बजे नई दिल्ली स्थित अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगी, तो उसका लक्ष्य लगातार तीसरा मैच जीतने का होगा. ब्रेक के बाद पिछले महीने के अंत में लीग की फिर से शुरुआत होने के बाद से आईएसएल में पदार्पण करने वाली टीम मजबूत ताकत के रूप में उभरी है. उन्होंने शनिवार को कोच्चि में केरला ब्लास्टर्स एफसी पर 3-1 से जीत हासिल करके एक बड़ी उपलब्धि हासिल की, और स्ट्राइकर विल्मर जॉर्डन गिल के आक्रमण में उतरने से पंजाब एफसी को काफी मजबूती मिली है. गिल, मदीह तलाल और लुका माजसेन की तिकड़ी ने अग्रिम पंक्ति में उल्लेखनीय साझेदारी बनाई है, जिससे पंजाब एफसी को बॉक्स के अंदर रचनात्मकता और सटीक दक्षता के सुंदर मिश्रण से विपक्षी टीम पर हावी होने में मदद मिली है. इसी तरह, जब से रणनीतिकार खालिद जमील ने कमान संभाली है, तब से जमशेदपुर एफसी भी एक बेहतर इकाई बनकर उभरी है. उनकी देखरेख में रेड माइनर्स ने आईएसएल सीजन के मध्यांतर के बाद से अपने तीन मैचों में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और बेंगलुरू एफसी के साथ ड्रा खेला और मुम्बई सिटी एफसी के घर में जीत हासिल की है. एक मजबूत बैक-लाइन, तेज-तर्रार विंगर्स और गोल करने वाले फॉरवर्डों के साथ, जमशेदपुर एफसी ने अपने अभियान में सुधार किया है और शीर्ष छह में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को बढ़ा दिया है.
पंजाब एफसी की स्थिति :
स्टैकोस वेरगेटिस की नई-नवेली टीम ने आईएसएल में पहली बार लगातार दो जीत दर्ज की है. ग्रीक रणनीतिकार ने स्वीकार किया कि शीर्ष स्तर पर कुछ महीने खेलने के बाद उनके खिलाड़ी इसकी चुनौतियों से निपटने के लिए बेहतर रूप से तैयार हैं. अब, उनके पास पहली बार घरेलू मैचों में लगातार जीत हासिल करने का मौका है, और इस तरह का सिलसिला टीम को आगे चलकर अच्छी स्थिति में पहुंचाता है. इससे पहले, वेरगेटिस ने कहा था कि टीम आईएसएल में मैच की परिस्थितियों में होने वाले त्वरित बदलावों के साथ तालमेल बिठाने के लिए संघर्ष कर रही है.
जमशेदपुर एफसी की हालत :
इस सीजन की शुरुआत में दोनों टीमों के बीच जमशेदपुर में खेले गया पिछला मैच गोलरहित ड्रा रहा था. वे पहली बार घर से बाहर पंजाब एफसी से भिड़ेंगे. हालांकि, आईएसएल में नई प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ उनके मैदान पर पहली बार खेले पांच मैचों में से उन्होंने केवल एक बार जीत हासिल की है. इस दौरान उनकी दो बार हार हुई और दो ड्रा खेले हैं. सीजन के शुरुआती दौर में रहीं उनकी गोल स्कोरिंग चिंताएं अब पर्याप्त रूप से दूर हो गई हैं, क्योंकि उन्होंने अपने पिछले पांच मैचों में कम से कम एक गोल किया है.

वो खिलाड़ी, जिन पर रहेंगी नजरें

विल्मर जॉर्डन गिल (पंजाब एफसी)-यह कोलम्बियाई स्ट्राइकर सीजन के दूसरे हाफ में पंजाब एफसी के लिए ताजी हवा का झोंका लेकर आया है. नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के पूर्व स्ट्राइकर ने पिछले दो मैचों में तीन शानदार गोल किए हैं और एक स्ट्राइकर के रूप में उन्होंने अपने विविध कौशल से वाहवाही लूटी है. वह अपने चपल फुटवर्क से विपक्षी डिफेंडरों को छकाते हुए, बॉक्स के अंदर तेजी से टर्न लेने में सक्षम है. गिल आश्चर्यजनक रूप से फुर्तीले हैं और उनके पास शक्तिशाली शॉट हैं. वह हवाई द्वंद जीतने में कुशल हैं, जिससे वह कई प्रकार से क्रॉस को गोल में तब्दील कर देते हैं. (नीचे भी पढ़ें)

इमरान खान (जमशेदपुर एफसी)-इस फॉरवर्ड ने अपने पिछले तीन लीग मैचों में दो गोल किए हैं और एक में सहायता प्रदान की है. कुल मिलाकर, उन्होंने इस सीजन में 12 मैचों में चार गोल का योगदान दिया है और वह 50 आईएसएल मैच पूरे करने से एक मुकाबला दूर हैं. उन्होंने आईएसएल 2023-24 में 16 गोल स्कोरिंग अवसर बनाए हैं और 78 फीसदी की सटीकता से 27 पास दिए हैं. उन्होंने नौ इंटरसेप्शन किए हैं और 14 फाउल अर्जित किए हैं, इस तरह मैदान के दोनों छोर पर उनका प्रदर्शन प्रभावी रहा है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading