खेलJamshedpur football club match : जमशेदपुर एफसी और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के बीच...
spot_img

Jamshedpur football club match : जमशेदपुर एफसी और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के बीच ड्रा के साथ हुई इंडियन सुपर लीग की एक्शन में वापसी, काफी रोमांचक रहा मैच

राशिफल


जमशेदपुर: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 की एक्शन में वापसी हो गई, लेकिन जमशेदपुर एफसी बुधवारको अपने घरेलू मैदान जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी पर जीत दर्ज करने से चूक गई और मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा. नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के डिफेंडर अशीर अख्तर को मजबूत रक्षात्मक खेल दिखाने के लिए प्लयेर ऑफ द मैच घोषित किया गया. हाईलैंडर्स ने पिछड़ने के बाद वापसी करके सातवां ड्रा खेला, जो कि इस सीजन में सभी टीमों के बीच सबसे ज्यादा है. इस परिणाम से स्पेनिश हेड कोच जुआन पेड्रो बेनाली निश्चित रूप से संतुष्ट होंगे. नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी 13 मैचों में दो जीत, सात ड्रा और चार हार से 13 अंक लेकर तालिका में छठे स्थान पर बरकरार है. (नीचे भी पढ़ें)

वहीं, एक गोल की बढ़त गंवाकर रेड माइनर्स द्वारा ड्रा खेलने से हेड कोच खालिद जमील जरूर निराश होंगे. जमशेदपुर एफसी 13 मैचों में दो जीत, चार ड्रा और सात हार से 10 अंक लेकर तालिका में दसवें स्थान पर बनी हुई है. मैच का पहला गोल 33वें मिनट में आया, जब स्ट्राइकर इमरान खान ने जमशेदपुर एफसी को शुरुआती बढ़त दिलाते हुए स्कोर 1-0 कर दिया. अटैकिंग थर्ड पर एक लम्बा थ्रू-पास लेने के बाद इमरान ने गेंद को डेनियल चीमा चुक्वू की तरफ माइनस की लेकिन नाईजीरियाई स्ट्राइकर ने अगले टच में गेंद बॉक्स के अंदर उनकी ओर खेल दी. इसके बाद इमरान ने लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोललाइन के पार पहुंचा दिया जबकि नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के गोलकीपर मिरशाद मिचु बचाव करने में विफल रहे. यह इमरान का सीजन में पहला गोल था. 66वें मिनट में मोरोक्कन सेंट्रल मिडफील्डर मोहम्मद अली बेमामेर ने लंबी दूरी से गोल करके नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को बराबरी पर लाते हुए स्कोर 1-1 कर दिया. एसएस जतिन ने बॉक्स के बाहर से गेंद माइनस करके बेमामेर के लिए बनाई और उन्होंने तीस गज की दूरी से करारा राइट फुटर शॉट लगाया, जिस पर जमशेदपुर एफसी के गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने अपने दाहिनी तरफ डाइव लगाकर गेंद पर हाथ तो जरूर लगाया लेकिन गेंद बाएं पोस्ट पर लगने के बाद गोललाइन पार करके गोलजाल में जा उलझी. (नीचे भी पढ़ें)

पहले हाफ में दबदबा मेजबान टीम जमशेदपुर एफसी का रहा, क्योंकि उसने इमरान खान के गोल की बदौलत बढ़त बनाई और उसे हाफ खत्म होने तक बनाए रखा. लिहाजा जमशेदपुर एफसी 1-0 की बढ़त के साथ हाफ-टाइम ब्रेक पर गई. वैसे, गेंद पर नियंत्रण रेड माइनर्स का 54 फीसदी रहा और उन्होंने कुल ग्यारह शॉट लगाए, जिसमें से चार टारगेट पर थे। वहीं, 46 फीसदी गेंद पर कब्जा रखने वाली नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की ओर से केवल तीन शॉट लगे और तीनों ही टारगेट से काफी दूर रहे. यह आईएसएल में दोनों टीमों के बीच 14वां मुकाबला था और आज छठा ड्रा खेला गया. जमशेदपुर एफसी ने छह मुकाबले जीते हैं जबकि नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को दो बार जीत मिली है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading