खेलJamshedpur horse show : जमशेदपुर हॉर्स शो घोड़े दिखे कदमताल करते, ये...
spot_img

Jamshedpur horse show : जमशेदपुर हॉर्स शो घोड़े दिखे कदमताल करते, ये सारे है विजेता

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा स्टील स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने हॉर्स राइडिंग स्कूल में जमशेदपुर हॉर्स शो के दूसरे संस्करण का आयोजन किया. वार्षिक कार्यक्रम ने बच्चों को प्रतिस्पर्धी घुड़सवारी से परिचित कराने और घुड़सवारी के खेल को बढ़ावा देने के लिए एक अद्भुत मंच प्रदान किया. 78 घुड़सवारों की भागीदारी ने इस रोमांचक खेल में उनकी व्यापक रुचि को दर्शाया.  16 से 45 वर्ष आयु वर्ग में सर्वश्रेष्ठ राइडर का पुरस्कार जसराज विर्क को दिया गया और 16 से 45 वर्ष आयु वर्ग (सीनियर गर्ल्स) वर्ग में सर्वश्रेष्ठ राइडर का पुरस्कार रुचि वर्मा को दिया गया. (नीचे भी पढ़ें)

शो में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम, बच्चों के लिए खानपान और सभी आयु समूहों के लिए खुली प्रतियोगिताएं देखी गईं. शो के दौरान शो जंपिंग, हैक्स, टेंट पेगिंग और जिमखाना इवेंट जैसे पोल बेंडिंग रेस, स्टिक-एंड-बॉल रेस और बॉल-एंड-बकेट रेस आयोजित किए गए. इस कार्यक्रम का मूल्यांकन भारतीय घुड़सवारी महासंघ के सम्मानित सदस्यों द्वारा किया गया. जूनियर राइडर्स द्वारा उद्घाटन कार्यक्रम और जूनियर तथा सीनियर राइडर्स द्वारा शो जंपिंग और टेंट पेगिंग मुख्य आकर्षण थे. मुख्य अतिथि रुचि नरेंद्रन ने इस कार्यक्रम की प्रशंसा की और इसे एक शानदार सफल कार्यक्रम बनाने में उनकी भूमिका के लिए प्रतिभागियों और आयोजकों दोनों को बधाई दी. उन्होंने विशेष रूप से युवा प्रतिभागियों के असाधारण प्रदर्शन और क्षमता पर प्रकाश डाला. (नीचे भी पढ़ें)

टाटा स्टील के कॉर्पोरेट सर्विसेज के वाईस प्रेसिडेंट, चाणक्य चौधरी ने कहा कि यह आयोजन युवा पीढ़ी के बीच घुड़सवारी के खेल में रुचि बढ़ाने और प्रतिभा को पोषित करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में कार्य करता है. उन्होंने कहा कि खेल विभाग स्कूल की सूची को बढ़ाने के साथ-साथ यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त घोड़ों को लाने की दिशा में काम कर रहा है कि जंपिंग, ड्रेसेज और टेंट पेगिंग सहित विभिन्न घुड़सवारी खेलों के लिए प्रशिक्षण और भागीदारी की आवश्यकताएं पूरी हों. यह आयोजन 1994 में अपनी स्थापना के बाद से टाटा स्टील हॉर्स राइडिंग स्कूल द्वारा अनुभव की गई उल्लेखनीय वृद्धि का एक प्रमाण है. 150 से अधिक नियमित ग्राहकों और 50 से 60 सवारों की दैनिक उपस्थिति के साथ, घुड़सवारी में बढ़ती रुचि का स्पष्ट संकेत है. भारत भर में विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्कूल की सक्रिय भागीदारी, इसकी उल्लेखनीय उपलब्धियों के साथ, उपलब्ध सुविधाओं और बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए एक प्रेरक शक्ति के रूप में कार्य करती है. इसके अतिरिक्त, खेल विभाग सदस्यता बढ़ाने और राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भागीदारी बढ़ाने की दिशा में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे घुड़सवारी खेलों को और बढ़ावा मिलेगा.

बेस्ट राइडर की सूची:
वंशिका शर्मा –  महिला  (6-7 वर्ष)  बेस्ट राइडर
लिवांश तनेजा –  पुरुष  (6-7) वर्ष रनर अप राइडर
निहित अग्रवाल – पुरुष  (8-9 वर्ष)  बेस्ट राइडर
अली हुसैन – पुरुष  (8-9 वर्ष)  रनर अप राइडर
दर्श सिंघल – मेल  (10-11 वर्ष)  बेस्ट राइडर
पंक्ति प्रत्युषा – महिला  (10-11 वर्ष)  रनर अप राइडर
अनुष्का मंदार शाह – महिला (12-13 वर्ष) बेस्ट राइडर
सागेन हांसदा –  पुरुष  (12-13 वर्ष)  रनर अप राइडर
मोहम्मद अफ़ज़ाल – पुरुष  (14-15 वर्ष) बेस्ट राइडर
निखिल कुमार – पुरुष  (14-15 वर्ष)  रनर अप
जसराज विर्क – पुरुष  (16-45 वर्ष)  बेस्ट राइडर
विवेक कुमार – पुरुष  (16-45 वर्ष)  रनर अप
रुचि वर्मा  – महिला  (16-45 वर्ष) बेस्ट राइडर सीनियर गर्ल्स
मुस्कान सिंह – महिला  (16-45 वर्ष)
उपविजेता सीनियर गर्ल्स

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading