Tata-Steel-Greenathon-a-run-for-environment : टाटा स्टील ने विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में ग्रीनथॉन-रन फॉर एनवायरनमेंट का आयोजन किया, पर्यावरण संरक्षण के संदेश के साथ दौड़ा जमशेदपुर

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा स्टील ने आज जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में “ग्रीनथॉन-ए रन फॉर एन्वायरनमेंट” का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को पर्यावरण संरक्षण जैसे नेक काम के प्रति जागरूक बनाना था। कार्यक्रम का आयोजन टाटा स्टील के एन्वायरनमेंट मैनेजमेंट तथा खेल विभाग द्वारा किया गया, जिसमें बच्चों, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों सहित सभी आयु वर्गों में 1000 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से शुरू हुए इस दौड़ को उत्तम सिंह, वाइस प्रेसिडेंट आयरन मेकिंग टाटा स्टील ने झंडी दिखाकर रवाना किया। (नीचे भी पढ़ें)

इस अवसर पर संजीव तिवारी, उपाध्यक्ष, टाटा वर्कर्स यूनियन और जितेंद्र प्रसाद सिंह, क्षेत्रीय अधिकारी, झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड भी उपस्थित थे। दौड़ के बाद उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों द्वारा जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पास पौधा रोपण किया गया। हर साल टाटा स्टील अपने परिचालन स्थानों पर कई जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन के माध्यम से सभी हितधारकों को शामिल करके विश्व पर्यावरण दिवस और सस्टेनेबिलिटी माह मनाती है। इस वर्ष पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। हाल ही में टाटा स्टील के एनवायरनमेंट मैनेजमेंट और खेल विभाग ने जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में विभिन्न श्रेणियों में छात्रों के लिए एक ड्राइंग और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया था। विश्व पर्यावरण दिवस 2022 का विषय “केवल एक पृथ्वी” है, जिसका फोकस “प्रकृति के साथ स्थायित्व और सद्भाव कायम करते हुए जीना” है।

Must Read

Related Articles