spot_img

jamshedpur-national-creativity-olympiad-दो वर्ष बाद “नेशनल किएटिविटी ओलंपियाड” का आयोजन 26 नवंबर से, जमशेदपुर समेत देशभर से आमंत्रित 21 टीमें करेंगी शिरकत

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर लोकल सेंटर ऑफ इंस्टीट्यूशंस ऑफ इंजीनियर्स द्वारा स्कूली बच्चों के लिए 19वें नेशनल क्रिएटिविटी ओलंपियाड का आयोजन किया जा रहा है. यह दो दिवसीय आयोजन 26 और 27 नवंबर को होगा. इसमें जमशेदपुर समेत विभिन्न राज्यों के स्कूलों से आमंत्रित छात्र-छात्राओं की टीमें शिरकत करेंगी. इसमें 21 टीमें हिस्सा ले रही है. 16 असाधारण और 5 टीमें जमशेदपुर की होगी. असाधारण टीमों में बच्चे कानपुर, पटना, अलीगढ़, भुवनेश्वर, तिरुपति, बोकारो, रांची, दुर्गापुर, चाईबासा के होंगे. वहीं जमशेदपुर से पांच टीमें लोयला स्कूल, चिन्मया विद्यालय, डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल, राजेंद्र विद्यालय और मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल शामिल हैं. इस ओलंपियाड को जूनियर और सीनियर कैटेगरी में ‌विभाजित किया गया है. जूनियर कैंटेगरी में कक्षा छह से आठ तक के बच्चों की टीमें हिस्सा लेंगी. वहीं सीनियर कैटेगरी में कक्षा नौ से 12वीं तक के बच्चों की टीमें शामिल होंगी. यह जानकारी टाटा स्टील आईटी डिमार्टमेंट के चीफ और नेशनल क्रिएटिविटी के आयोजक और इंस्टीट्यूट के चेयरमैन अनुराग अग्निहोत्री ने दी. वह यहां इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियर्स में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. (नीचे भी पढ़ें और देखें वीडियो)

उन्होंने बताया कि बच्चों की क्षमता को परखने के लिए यह आयोजन किया जाता है. इंस्टीट्यूट के चेयमैन ने बताया कि इस आयोजन के दौरान बच्चों की कार्य क्षमता, तकनीकी परख, सस्टेनेबिलिटी और नया-नया तरीका अपनाने पर जोर दिया जाएगा. अनुराग अग्निहोत्री ने बताया कि यह कार्यक्रम बच्चों के लिए तकनीकी क्षमता को बढ़ाने के लिए किया जा रहा है. इसमें प्रतियोगिता में भौतिक विज्ञान, गणित, सामान्य ज्ञान, कला और शिल्प पर जोर दिया जाएगा. प्रतियोगिता के समापन पर विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा. कार्यक्रम के प्रायोजकों में टाटा स्टील, सह-प्रायोजक में टिनप्लेट कंपनी, लिंडे इंडिया लिमिटेड, टाटा स्टील यूटिलिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्टर सर्विसेज (पूर्व में जुस्को), जेमिपोल लिमिटेड, टीसीएस, टाटा पावर, आईएसडब्लूपी, जमशेदपुर कंटीन्यूअल एनलिंग एंड प्रोसेसिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (जेसीएपीसीपीएल), टाटा मेटालिक्स लिमिटेड, टीआरएफ, टाटा लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड, एयर वाटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, इंडिया इको लैब, टाटा पिग्मेंट लिमिटेड, सीएसआईआर-एनएमएल शामिल हैं.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!