spot_img

jharkhand-recovery-लोहरदगा में पशु तस्करों के हौसले बुलंद, 10 चक्का ट्रक में 27 मवेशियों को अमानवीय ढंग से ठूस कर ले जाया जा रहा था, दम घुटने से दो मवेशी की हुई मौत, वाहन जांच के दौरान हुआ खुलासा

राशिफल

लोहरदगा : सरकार और जिला प्रशासन के लाख प्रयास के बावजूद जिले में पशु तस्करों के हौसले बुलंद हैं. लोहरदगा जिले में पशु तस्कर गौवंश की तस्करी से बाज नहीं आ रहे हैं. पशु तस्कर गौवंश को क्रूरता पूर्वक ट्रक में ठूस- ठूस कर ले जाते हैं, लेकिन पुलिस को जानकारी भी नहीं मिलती है. आज दिन दहाड़े पशु तस्करी के लिए 10 चक्का वाहन में 27 गौवंशों को ठूस कर अमानवीय ढंग से ले जाया जा रहा था. वाहन जांच के दौरान गौ तस्करी का खुलासा हुआ.पशु तस्करी का खुलासा तब हुआ जब वाहन चेकिंग के दौरान कृषि बाजार समिति के पास ट्रक को रोका गया. ट्रक चालक अपने वाहन को तेज गति से भगाने लगा. इससे वहां खड़े सुरक्षा कर्मियों को शक हुआ. बाद में ट्रक चालक अपने वाहन को सड़क किनारे खड़ा कर फरार हो गया. जांच में ट्रक ओडिशा नंबर का निकला. दस चक्का ट्रक नबर ओआर 01 क्यू 3485 ट्रक में 27 गौवंश को क्रूरतापूर्वक लादकर तिरपाल से ढक दिया गया था. इस वजह से 2 पशुओं की मौत दम घुटने से हो गई. सदर थाना पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में लेकर गौवंशों को गौशाला भेज दिया. पशु चिकित्सक ने दो गौवंश की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि बुरी तरीके से गाड़ी में ठूस कर लाने की वजह से अन्य पशुओं को भी चोट आई हैं. दोनों पशुओं की मौत दम घुटने के कारण हुई है. घायल पशुओं को उपचार के बाद गौशाला भेजा गया.लोहरदगा सदर थाना प्रभारी मंटू कुमार ने कहा हर पहलुओं से जांच पड़ताल की जा रही है. जब्त वाहन के आधार पर पशु तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.
आरक्षी जवान ने जान पर खेलकर वाहन को पकड़ा
इधर मवेशियों से लदा 10 चक्का वाहन पकड़ने में अहम भूमिका निभाने वाले आरक्षी जवान जयंत यादव ने अपनी जान पर खेलकर वाहन को पकड़ा । उसने बताया कि हमलोग वाहन जांच अभियान के तहत सभी वाहनों को रोककर जांच कर रहे थे। इस बीच 10 चक्का गाड़ी जिसका डाला पूरी तिरपाल से ढंका था, को रोकने के लिए इशारा किया गया था। गाड़ी का चालक ने गाड़ी रोकने की जगह तेज गति से भगाने लगा। जिसके बाद हमे शक हुआ तो दौड़ाकर गाड़ी को पकड़ा। वही इस कार्य में वहा मौजूद लोगों ने भी सहयोग किया। गाड़ी का तिरपाल खोलकर देखा तो दंग रह गया। गाड़ी में 27 मवेशी थे जिन्हें जैसे तैसे ठूस कर रखा गया था।
योगी सेना व हिन्दू संगठनों ने की निंदा
इधर ट्रक में भरकर क्रूरता पूर्वक गोवंशीय पशुओं की तस्करी मामले में स्थानीय हिन्दू संगठनों और योगी सेना के युवाओं में आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने इस घृणित कार्य की निंदा की है। हिन्दू संगठनों की ओर से रितेश कुमार, प्रवीण ठाकुर, बजरंग साहू आदि ने कहा कि हमारे पूजनीय गोमाता की तस्करी करना अपराध की श्रेणी में आता है। क्रूरता पूर्वक मवेशियों को वाहन में ठूस कर ले जाने के कारण दो मवेशी की मौत हो गई है। ऐसे क्रूरतापूर्ण मवेशियों की तस्करी करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!