राशिफलHoroscope-Know-Your-Day-Friday-22nd-march-2024-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-शुक्रवार 22 मार्च 2024
spot_img

Horoscope-Know-Your-Day-Friday-22nd-march-2024-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-शुक्रवार 22 मार्च 2024

राशिफल

मेष राशि
कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने कार्यालय से जल्दी निकलने की कोशिश करें। जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है। वक्त रहते सचेत हो जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा। घरेलू जिंदगी सुकूनभरी और प्रसन्नचित रहेगी। आज आपकी कोई बुरी आदत आपके प्रेमी को बुरी लग सकती है और वो आपसे नाराज हो सकते हैं। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। यात्रा और भ्रमण वगैरह न सिर्फ आनंददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। आपका जीवनसाथी आपको ज्यादा खास वक्त देने वाला है।

वृष राशि
आज ध्यान और योग आपको लाभ पहुंचायेंगे। आपके घर से जुड़ा निवेश लाभदायक रहेगा। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में बढ़ोतरी होगा। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। दिन की शुरुआत से अंत तक आप स्वयं को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई व्यक्ति आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। जीवनसाथी से पूर्णरूपेण सहयोग न मिलने के कारण आप निराश हो सकते हैं।

मिथुन राशि
आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए आवश्यक सामग्री खरीदना आसान होगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार या मित्र की ओर से मिली अच्छी खबर के साथ दिन की शुरुआत होगी। याद रखिए कि आंखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आंखें आपको वाकई कुछ खास बताएंगी। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। गप्पबाजी और अफवाहो से दूर रहें। आज आपका आपस में कुछ ज्यादा विवाद हो सकता है जिसके दूरगामी परिणाम वैवाहिक जीवन के लिए नकारात्मक हो सकते हैं।

कर्क राशि
अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका समय प्रसन्नता और सुकून भरा रहेगा। आप जीवन में पैसे की महत्ता को नहीं समझते लेकिन आज आपको पैसे की महत्व समझ में आ सकती है क्योंकि आज आपको पैसे की बहुत आवश्यकता होगी लेकिन आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां सभी को प्रसन्न रखेंगी। आपका प्रेमी या प्रेमिका आज बहुत गुस्से में नजर आ सकते हैं इसकी वजह उनके घर की स्थिति होगी। अगर वो गुस्से में हैं तो उन्हें शांत करने की कोशिश करें। संयम और साहस का दामन थामे रखें। विशेष तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है। आपके घर वाले आज आपसे कई परेशानियां शेयर करेंगे लेकिन आप अपनी ही धुन में मस्त रहेंगे और खाली समय में कुछ ऐसा करेंगे जो करना आपको पसंद है। ठीक कम्यूनिकेशन न होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बात करने से चीजें सुलझाई जा सकती हैं।

सिंह राशि
आपकी जबरदस्त मेहनत और परिवार का सहयोग मनचाहा परिणाम देने में सफल रहेंगे, लेकिन उन्नति की ओर बरक़रार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। इस राशि के कारोबारियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो आपसे पैसा मांगते हैं और फिर लौटाते नहीं हैं। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। अगर आप अपने काम पर ध्यान एकाग्र करें, तो आप अपनी उत्पादकता दोगुनी कर सकते हैं। आज ऐसे बर्ताव करें जैसे कि आप ‘सुपर-स्टार’ हैं, लेकिन सिर्फ उन चीजों की ही प्रशंसा करें जो उसके लायक हैं। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत प्रशंसा करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा।

कन्या राशि
असुरक्षा या दुविधा के चलते आप असमंजस में फंस सकते हैं। अपनेे लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल आज पूरा हो सकता है। आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे। किसी धार्मिक स्थान पर जाएं या किसी संत से मिलें, इससे आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा है, इसकी खूबसूरती महसूस करें। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और अलग कामों के लिए है। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी आज यह साबित कर सकता है।

तुला राशि
अधिक यात्रा करना झुंझलाहट पैदा कर सकता है। आप जीवन में पैसे की महत्व को नहीं समझते जिसकी वजह से आपकों कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए सावधान हो जाएं पैसे को सोच समझकर ही खर्च करें। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का सोच आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलेगी। आज मौसम का मिजाज कुछ ऐसा रहेगा कि आप बिस्तर से उठने को राजी नहीं होंगे। बिस्तर से उठने के बाद आपको अहसास होगा कि आप अपना कीमती समय बर्बाद कर चुके हैं। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

वृश्चिक राशि
लोगों से साथ बात करने और समारोहों में शिरकत करने का डर आपके घबराहट की वजह बन सकता है। इस परेशानी से बचने के लिए अपने आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करें। अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। आपका प्रेमी या प्रेमिका आज बहुत गुस्से में नजर आ सकते हैं इसकी वजह उनके घर की स्थिति होगी। अगर वो गुस्से में हैं तो उन्हें शांत करने की कोशिश करें। अगर आप कामकाज के लिए आवश्यकता से अधिक दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं कोई भी निर्णय लेने से पहले दूसरों की आवश्यकताओं को समझने की कोशिश करें। आज ऐसी कई सारी चीजें होंगी, जिनकी ओर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार-मोहब्बत के लिए काफी वक्त मिलेगा, लेकिन सेहत गड़बड़ हो सकती है।

धनु राशि
उदास और अवसादग्रस्त न हों। घर की जरुरतों को देखते हुए आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई कीमती सामान खरीद सकते हैं जिससे आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। आज के दिन औरों की राय सुनना और उनपर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा। दफ्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। आज आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं। ऐसा करना आपके मूड को तो खराब करेगा ही साथ ही इससे आपका कीमती समय भी बर्बाद होगा। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत प्रशंसा करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा।

मकर राशि
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता अवश्य दिलाएंगे। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आयेगा, लेकिन साथ ही खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। आपका काम दरकिनार हो सकता है, क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में प्रसन्नता, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आज आप अपने जीवनसाथी से काफी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं।

कुंभ राशि
आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। आज आप घर से बाहर तो बहुत सकारात्मकता के साथ निकलेंगे लेकिन किसी कीमती वस्तु के चोरी होने की वजह से आपका मूड खराब हो सकता है। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताजा करने का दिन है। आज के दिन आप किसी कुदरती खूबसूरती से स्वयं को सराबोर महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप स्वयं को बहुत अलग महसूस करेंगे। अपने घर में बिखरी चीजों को संभालने का आज आप प्लान करेंगे लेकिन आपको इसके लिए आज खाली समय नहीं मिल पायेगा। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली आनंद ले सकते हैं।

मीन राशि
ख्याली पुलाव पकाने में समय बर्बाद न करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है। जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जायेंगी। अपने मित्रों या संबंधियों को अपना आर्थिक काम-काज और रुपये-पैसे का प्रबंधन न करने दें, नहीं तो जल्दी ही आप आपने तयशुदा बजट से कहीं आगे निकल जायेंगे। आपका प्रेमी या प्रेमिका आज बहुत गुस्से में नजर आ सकते हैं। इसकी वजह उनके घर की स्थिति होगी। अगर वो गुस्से में हैं तो उन्हें शांत करने की कोशिश करें। नयी परियोजनाओं और खर्चों को टाल दें। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आयेगा, जहां से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। संभव है कि महरी या काम वाली बाई की ओर से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके व आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है।

ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क – +919431339858, +919508341776

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading