spot_img

guru-brahmanand-birthday : ब्रह्मानंद जन्मोत्सव पर 25 अक्टूबर को ब्रह्मानंद नारायणा मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल और पूर्णिमा नेत्रालय में निःशुल्क ओपीडी व परामर्श शिविर-Video

राशिफल

जमशेदपुर : गुरुदेव ब्रह्मानंद के जन्मोत्सव पर ब्रह्मानंद सेवा सदन, जमशेदपुर की ओर से आगामी 25 अक्टूबर (सोमवार) को ब्रह्मानंद नारायणा मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं पूर्णिमा नेत्रालय में निःशुल्क ओपीडी परामर्श शिविर का आयोजन किया जाएगा. हॉस्पिटल में मरीज सभी विभागों में विशेषज्ञों से निःशुल्क परामर्श ले सकेंगे. यह जानकारी हॉस्पिटल के मैनेजिंग ट्रस्टी मोनूबिंदु भट्टाचार्य ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दी. उन्होंने बताया कि इस अवसर पर हॉस्पिटल में 10 जरूरतमंद लोगों की नि:शुल्क एनजीओग्राफी करायी जायेगी. यदि उनमें से किसी को जरूरत पड़ी, तो ब्रह्मानंद सेवा सदन अपने खर्च पर उनकी एनजीओप्लास्टी भी करायेगा. दूसरी ओर पूर्णिमा नेत्रालय में नि:शुल्क परामर्श के अलावा 100 मरीजों का नि:शुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन भी किया जायेगा. (नीचे भी पढ़ें व देखें वीडियो)

श्री भट्टाचार्य ने बताया कि ब्रह्मानंद सेवा सदन, जमशेदपुर द्वारा घाटशिला के दीघा स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय परिसर में एक निःशुल्क हेल्थ चेकअप कैप का आयोजन किया जाएगा. कैंप में हृदय रोग, ब्रेन एवं मस्तिष्क रोग, स्त्री एवं प्रसूति रोग, मूत्र एवं किडनी रोग, शिशु रोग एवं नेत्र रोग आदि में चिकित्सीय परामर्श का मरीज लाभ ले पायेंगे. कैंप में निःशल्क ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, वजन, ईसीजी, ब्लड ऑक्सीजन स्तर की जांच भी की जाएगी. कैंप में आये मरीजों को निःशुल्क दवा भी दी जाएगी. उन्होंने बताया कि इधर कदमा स्थित ब्रह्मलोक धाम में सुबह जप का कार्यक्रम होगा. उसके बाद संध्या बेला में 100 नर नारायण को भोजन करा कर उनके बीच कंबल वितरण किया जायेगा. इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता होंगे. इसके अलावा वहां 100 रुपये के भोजन की थाली 10 रुपये में उपलब्ध करायी जायेगी. (नीचे भी पढ़ें)

मोनूबिंदु भट्टाचार्य ने बताया कि प्रति वर्ष गुरुजी के जन्मदिन के अवसर पर ब्रह्मानंद नारायणा मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं पूर्णिमा नेत्रालय संयुक्त रूप से निःशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया जाता है, जिसमें हृदय रोग के मरीजों का निःशुल्क एंजियोग्राफी एवं एंजियोप्लास्टी किया जाता है. वहीं पूर्णिमा, नेत्रालय द्वारा चयनित आंख के मरीजों का निःशुल्क मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया जाता है. उन्होंने बताया कि ब्रह्मानंद नारायणा मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, मानव सेवा के लिए गुरुदेव ब्रह्मानंद के साकार सपनों में से एक है. ब्रह्मानंद सेवा सदन द्वारा प्रदत यह हॉस्पिटल बिहार, बंगाल, ओड़िशा और झारखंड के सभी जगहों से आने वाले मरीजों को किफायती एवं गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा उपलब्ध करायी जाती है. हॉस्पिटल द्वारा प्रत्येक वर्ष 10,000 से भी ज्यादा मरीजों की जांच विभिन्न निःशुल्क शिविरों के माध्यम से की जाती है. साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर एवं पिछड़े वर्ग के किडनी मरीजों के लिए डायलिसिस कम दर पर की जाती है. ब्रह्मानंद नारायणा मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, हृदय रोग, ब्रेन एवं मस्तिष्क रोग, कैंसर रोग, शिशु हृदय रोग एवं पेट रोग से संबंधित जटिल समस्याओं की अत्याधुनिक सर्जरी एवं इलाज की सुविधा प्रदान करता है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!